ad2

हेलो फ्रेंड्स, सर्दियों में ज्यादातर ऊनी कपड़े ही पहने जाते हैं क्योंकि वे गर्म होते हैं। साथ ही, ऊनी कपड़ों को पहनने के बाद हम स्टाइलिश भी लगते हैं। लेकिन कुछ दिन के बाद ही ऊनी कपड़ों में रोएं निकलने की समस्या पैदा हो जाती है और वे खराब दिखने लग जाते हैं। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि ऊनी कपड़ों को पहनने या फिर साफ करने के बाद ऊनी कपड़े डल नजर आने लगते हैं और कपड़ों में रोएं निकल आते हैं। Kapdon Ke Ruye Kaise Hataye

इसके अलावा, कई बार खराब फैब्रिक की वजह से भी कपड़ों में रोएं लगने की समस्या पैदा हो जाती है। अगर आप भी ऊनी कपड़ों से निकल रहे रोएं से परेशान हैं, तो आप परेशान ना हो क्योंकि आज हम आपको कुछ ऐसे टूल्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी सहायता से आप आसानी से अपने कपड़ों पर लगे रोएं को साफ कर सकते हैं, आइए जानते हैं…

यह भी पढ़ें – सर्दियों में चाहिये मुलायम और निखरी त्वचा तो घर पर ऐसे बनाएं मॉइश्चराइजर

लिंट रोलर रिमूवर :

ऊनी कपड़े से रोंएं हटाने का सबसे अच्छा टूल लिंट रोल रिमूवर है। इसकी सहायता से आप अपने ऊनी कपड़ों से आसानी से रोएं हटा सकते हैं। बाजार में आपको कई तरह के लिंट रिमूवर आसानी से मिल जाते हैं। आप हैंड लिंट रिमूवर या फिर इलेक्ट्रॉनिक लिंट रिमूवर खरीदकर ला सकते हैं। रोएं हटाने के लिए आप इसे प्रेस करते हुए कपड़ों पर रखें और सभी रोएं को आसानी से हटा लें।

स्वेटर स्टोन :

लिंट रिमूवर टूल के अलावा, आप स्वेटर स्टोन की सहायता से भी अपने कपड़ों से रोएं हटा सकते हैं। क्योंकि स्वेटर स्टोन एक ऐसा टूल है, जिसका इस्तेमाल रोएं को हटाने के लिए किया जाता है। अगर आपको लिंट रोलर नहीं मिल रहा है, तो आप स्वेटर स्टोन खरीद सकते हैं। आपको बाजार में ये आसानी से मिल जाएगा। इसके अलावा, कई लोग खुदरे पत्थर को भी ऊनी कपड़ों से रोएं हटाने के लिए इस्तेमाल करते हैं। अगर आप चाहें तो कपड़ों से रोएं हटाने के लिए नॉर्मल पत्थर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

Kapdon Ke Ruye Kaise Hataye
Kapdon Ke Ruye Kaise Hataye

स्वेटर कॉम्ब या कंघी :

कपड़ों से हटाने के लिए एक स्वेटर कॉम्ब यानि एक तरह की कंधी आती है। इसकी मदद से भी आप किसी भी तरह के ऊनी कपड़ों से रोएं को आसानी से निकाल सकती हैं। इस कंघी से रोएं आसानी से निकल भी जाते हैं और आपका स्वेटर पहले जैसा नया भी लगने लगता है। इसके लिए, आप फोटो में देखकर भी आसानी से रोएं को निकाल सकते हैं। इसके अलावा, अगर आपके पास स्वेटर कॉम्ब नहीं है, तो आप घर पर मौजूद नॉर्मल कंघी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे भी आपके स्वेटर से रोएं आसानी से साफ हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें – सर्दी शुरू होने से पहले ही फटने लगी हैं एड़ियां, जानें कारण और घरेलू इलाज

इलेक्ट्रॉनिक स्वेटर शेवर :

इसकी तरह आप लिंट शेवर के इस्तेमाल से भी ऊनी कपड़े से रोएं को निकाल सकती हैं। लेकिन, शेवर से निकालते समय अधिक ध्यान देने की ज़रूरत होती है क्योंकि कभी-कभी रेजर या शेवर से ऊनी कपड़े के धागे कट भी जाते हैं। इसके लिए, आप रोएं को सॉफ्ट हाथों से आराम से निकाल सकते हैं। हालांकि, आप जब भी आप इलेक्ट्रॉनिक स्वेटर शेवर का इस्तेमाल करें, तो इस बात का ध्यान रखें कि आपका ऊनी कपड़ा फटे भी नहीं। क्योंकि कई बार शेवर में ऊनी कपड़ा भी आ जाता है और इसकी वजह से कपड़ा फट जाता है।

आपको बाजार में कई तरह के इलेक्ट्रॉनिक स्वेटर शेवर मिल जाएंगे। आप अपने बजट के हिसाब से एक अच्छा इलेक्ट्रॉनिक स्वेटर शेवर खरीद सकते हैं, जो आपके हर ऊनी कपड़ों पर आसानी से चल जाएं।

Previous articleMiss Universe 2021: भारत की हरनाज संधू ने जीता मिस यूनिवर्स का खिताब, जानिये इनके बारे में ?
Next articleखाने का स्वाद दोगुना कर देगा बथुए का रायता, जानें इसे बनाने की रेसिपी
Nidhi
I am a freelancer content writer, and I am writing contents for many websites since very long time.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here