दमकती त्वचा पाने के लिए केले का एेसे करें इस्तेमाल

केला काफी गुणों से भरपूर होता है, केले खाने के जितने फायदे हैं उतने ही लगाने के फायदे भी तो आज हम आपको बतायेगें कि कैसे आप केले से अपने चेहरे को चमकता दमकता बना सकते हैं तो देर किस बात कि है चलिए जानते हैं। Benefits Of Banana For Skin

केले का सेवन हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद होता है। केला काफी गुणों से भरपूर होता है, केले खाने के जितने फायदे हैं उतने ही लगाने के फायदे भी तो आज हम आपको बतायेगें कि कैसे आप केले से अपने चेहरे को चमकता दमकता बना सकते हैं तो देर किस बात कि है चलिए जानते हैं।

रुखी त्चचा :

जी हां अगर आपकी स्किन भी रुखी बेजीन है तो रात को सोने से पहले अपने चेहरे पर मैश किये हुए केले को लगाकर सोयें, सुबह उठकर ठंडे पानी से धो दें ऐसा करने से आपके चेहरे में अलग सी चमक आती है और आप दिखते हैं फैश और सुंदर ।

डार्क स्पोटस :

मैश किये हुए केले से आप घर बैठे अपने चेहरे के डार्क स्पोटस को दूर कर सकते हैं ये एक ऐसी होम रेमिड़ी है जो आसानी से फोलो की जा सकती है, इसके लिए आपने करना बस ये है कि केले को मैश कर लें इसमें दो चम्मच नींबू का रस मिला लें फिर इस पैक को 20 मिनट के लिए लगा रहने दें, जब ये पैक सूख जाये तो हल्के गुनगने पानी से चेहरे को धो लें, कुछ ही दिनों में आप देखेगें कि आपके चेहरे के डार्क स्पोटस दूर होने लगें हैं साथ ही चेहरा चमकने लगा है।

बनाना स्क्रब :

अगर आप नैचुरल स्क्रब करना चाहते हैं तो आप बनाना स्क्रब का यूज कर सकती हैं, इस स्क्रब से आपके चेहरे के डैड सेल्स दूर होते हैं, इस स्क्रब को बनाने के लिए आपको मैश किये हुए बनाना में एक चम्मच चीनी को मिक्स करके अपने चेहरे कि स्क्रबींग करनी है, इस स्क्रब से आपके चेहरे के डैड सैल्स तो दूर होगें ही साथ ही ओपन पोर भी आसानी से बंद हो जायेगें ये एक आसान होम रेमिडी है जो आपको दमकता चमकता बेदाग चेहरा देने में मदद करती है।

भगायें झुर्रियां :

अवोकेडो और बनाना को मैश करें फिर 20 मिनट तक के लिए इसे अपने चेहरे पर लगा रहने दें उसके बाद ठंडे पानी से धो लें ऐसा करने से आपके चेहरे कि झुर्रियां कुछ ही दिनों में गायब हो जायेगीं साथ ही रिंकल्स भी हो जायेंगें गायब।

आखों की सूजन :

आखों कि सूजन को दूर करने में बनाना काफी हेल्प करता है तो आप मैश किये हुए बनाना को 20 मिनट तक के लिए अपनी आखों के नीचे लगायें फिर ठंडे पानी से आखों को वॉश कर लें आपकी आखों की प्रोबलम दूर हो जायेगी और आप की आखें दिखने लगेगीं खूबसूरत।

तो देखा आपने केला सिर्फ खाने में ही नहीं बल्कि लगाने में भी काफी अच्छा होता है तो अगली बार से खाने के साथ- साथ केले को मैश करके लगाना ना भूलें ताकि आप पा सकें चमकती दमकती त्वचा, अगली बार ऐसी ही होम रेमिडी के साथ हम आयेंगें तब तक आप इन आसान सी होम टिप्स को करें ट्राय।

Share
Leave a Comment

Recent Posts

बैंक खाते में 31 मई तक रखिये 342 रुपये, मिलेगी 4 लाख की सुरक्षा

दोस्तों, जैसा की हम सभी जानते है की इस समय देश एक भयंकर संकट से… Read More

May 24, 2020

फिल्म रेडी के ‘छोटे अमर चौधरी’ ने छोटी उम्र में किया दुनिया को अलविदा

कॉमेडियन एक्टर मोहित बघेल (Mohit Baghel) ने 27 वर्ष की उम्र में दुनिया को अलविदा… Read More

May 23, 2020

रुई जैसे सॉफ्ट पकोड़े वाली कढ़ी बनाने की विधि

हेलो दोस्तों , हम आपको पकोड़े वाली कढ़ी की रेसिपी बता रहे है। यह बहुत… Read More

May 22, 2020

आटा केक बनाने की विधि

हेलो फ्रेंड्स , आज हम आपको बता रहे है। आटा केक की रेसिपी। इसको बच्चे… Read More

May 20, 2020

मटका कुल्फी बनाने की विधि

हेलो दोस्तों , गर्मी का मौसम शुरू हो गया है इसलिए आज हम आपको मटका… Read More

May 17, 2020

सत्तू के परांठे बनाने की विधि

क्या आपने कभी सत्तू खाया है ? गर्मी के दिनों में सत्तू का सेवन कई… Read More

May 13, 2020