हेल्लो दोस्तों मैं हूँ आकांक्षा और स्वागत करती हूँ आप सभी का आपकी अपनी वेबसाइट aakrati.in पर ! आज रेसिपी सेक्शन में मैं आपको इस पोस्ट में मैगी बनाने की जो रेसिपी बताएंगे। उससे आपकी मैगी का स्वाद इतना बढ़ बढ़ जायेगा की आप सोच भी नहीं सकते है। मैगी तो सभी लोगो को को बहुत ज़्यादा पसंद होती है चाहे बच्चे हों या फिर बडे सभी मैगी के दीवाने होते है। Maggi Recipe In Hindi

मैगी अपने स्वाद और जल्दी बनने के कारण से बहुत मशहूर है और यह विधि बहुत ही आसान है और आप भी इसे ज़रूर आज़माये ताकि आप भी इसके बेमिसाल स्वाद का आनंद उठा सकें। तो फिर चलिये पढ़ते हैं इस आसान रेसिपी के बारे में।

मैगी बनाने की सामग्री – 

  • मैगी = दो पैकेट
  • प्याज़ = दो मीडियम साइज़ की, बारीक़ कटी हुई
  • हरी मिर्च = चार अदद, बारीक़ कटी हुई
  • टमाटर = दो अदद, कटे हुए
  • तेल दो चम्मच
  • नमक = स्वादअनुसार

मैगी बनाने की विधि – 

#1 सबसे पहले एक फ्राई पैन में पानी उबलने के लिए रख दें और फिर जब पानी उबलने लगे तो फिर उसमें मैगी डाल दें। और थोडी देर तक मैगी को चलाते रहे और थोड़ी देर बाद इसमें मैगी का मसाला (टेस्टमेकर) डाल दें

#2 अब मैगी को स्लो गैस पर पकने दें। जब आपकी मैगी पक जाए तो फिर इसे एक अलग प्लेट में निकाल लें और एक दूसरे पैन में थोड़ा सा तेल गर्म डालकर करे।

#3 अब इसमें प्याज़ डालकर एक से दो मिनट तक चलाते रहे और दो मिनट बाद हरी मिर्च और टमाटर डाल लें और इस मसाले को हल्का सा सुनहरा होने तक भून लें। अब इसी पैन में पहले से पकी हुई मैगी डाल दें और उसे खूब अच्छी तरह से आपस में मिक्स कर लें।

#4 दो मिनट तक चलाते हुए पकाएं फिर गैस को बंद कर दें। और मैगी को एक प्लेट में निकाल कर रख लें और गरमागर्म यम्मी स्वाद वाली मैगी सर्व करें और खाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here