इस राज्य ने घोषित की स्कूलों में तीन महीने की छुट्टियां, बच्चों में ख़ुशी की लहर

0
576
Govt announces winter vacations
Govt announces winter vacations

Govt announces winter vacations : जम्मू और कश्मीर प्रशासन ने शुक्रवार को कश्मीर और जम्मू के वींटर जोन्स के स्कूलों के लिए शीतकालीन अवकाश (Winter Vacations) की घोषणा कर दी है. कक्षा 1 से 12वीं तक के स्कूलों में दिसंबर 2022 से फरवरी 2023 तक लगभग तीन महीने की छुट्टियां रहेंगी. प्रशासन ने छोटे और बड़े बच्चों के लिए छुट्टियों का अलग-अलग शेड्यूल जारी किया है.

यह भी पढ़ें – जब बच्चा जा रहा हो पहली बार स्कूल तो जरुर सिखाएं ये बातें 

जम्मू और कश्मीर में बढ़ती ठंड को देखते हुए स्कूलों में सर्दियों की छुट्टियां घोषित की हैं. पिछले कुछ दिनों में हुई बारिश और बर्फबारी के बाद मौसम ने करवट ली जिसके चलते ठंड बढ़ गई है.

घाटी में बर्फबारी शुरू हो चुकी है. प्रशासन द्वारा निर्धारित तिथियों के अनुसार प्राइवेट एवं सरकारी दोनों विद्यालय बंद रहेंगे. जम्मू और कश्मीर के स्कूलों की छुट्टियां 1 दिसंबर से शुरू होंगी और तीन महीने यानी 28 फरवरी, 2023 तक जारी रहेंगी.

Govt announces winter vacations 1

प्रशासन द्वारा जारी जम्मू-कश्मीर शीतकालीन अवकाश की तारीखों के अनुसार, 5वीं कक्षा तक की कक्षाएं 1 दिसंबर से, 6वीं से 8वीं कक्षा तक की कक्षाएं 12 दिसंबर तक और कक्षा 9वीं से 12वीं कक्षा 19 दिसंबर तक बंद रहेंगी. सभी कक्षाओं के लिए स्कूल 28 फरवरी 2023 से फिर से खुलेंगे.

यह भी पढ़ें – क्या आपका बच्चा भी स्कूल जाते समय रोता है.. तो ऐसे उन्हें मनाएं

ऐसी ही अन्य जानकारी के लिए कृप्या आप हमारे फेसबुक, ट्विटर, इन्स्टाग्राम और यूट्यूब चैनल से जुड़िये ! इसके साथ ही गूगल न्यूज़ पर भी फॉलो करें !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here