घर पर इस तरह करें ब्यूटी पार्लर जैसा फेशियल, मिलेगी महंगे पार्लर से आजादी

1
202

हेल्लो फ्रेंड्स शादियों का सीजन चल रहा हैं लेकिन इस समय कोरोना वायरस के चलते सभी ब्यूटी पार्लर (Facial Karne Ka Tarika) में जाने से भी डर रहे हैं इस दौरान हर लड़की की चाहत होती हैं कि उनकी त्वचा चमकती और दमकती रहे एवं आकर्षण बना रहे।

इस बेदाग़ त्वचा को पाने के लिए लड़कियां पार्लर में महंगा फेशियल करवाती हैं जो कि डेड स्किन निकालने के साथ त्वचा में ग्लो लाता है। ऐसे में आज हम आपके लिए फेशियल (Facial at home) करने का आसान तरीका लेकर आए हैं

जिससे आप घर बैठे बेदाग़ त्वचा पा सकेंगी और महंगे पार्लर से आजादी मिलेगी। तो आइये जानते हैं इस जानकारी के बारे में।

ये भी पढ़िए : गर्मियों में मेकअप को बचाये रखने वाले सिंपल समर मेकअप टिप्स

स्टेप 1 :

सबसे पहले चेहरे को फेसवॉश से अच्छी तरह से धो लें और टॉवल से सूखा लें।

स्टेप 2 :

इसके बाद क्लीजिंग मिल्स से चेहरे पर अच्छी तरह सर्कुलेशन मोशन में मसाज करें। जब तक क्लीजिंग मिल्क स्किन में मिक्स ना हो जाए मसाज करते रहें। फिर कॉटन की मदद से चेहरे को साफ कर लें। इससे पोर्स में जमा गंदगी निकल जाएगी। आप इसे रोजाना इस्तेमाल कर सकते हैं।

Facial Karne Ka Tarika
Facial Karne Ka Tarika

स्टेप 3 :

आप अपनी स्किन के हिसाब से कोई भी स्क्रब इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा आप कॉफी पाउडर और एलोवेरा जैल या पपीता के पल्प को मिक्स करके स्क्रबिंग करें। 5-10 मिनट स्क्रब करने के बाद इसे कुछ देर के लिए यूं ही छोड़ दें। फिर हल्की मसाज करते हुए मास्क को साफ कर लें।

स्टेप 4 :

इसके बाद एलोवेरा या किसी भी स्किन टाइप के हिसाब से माइश्चराइजिंग या मसाज क्रीम से हल्के हाथों से 15-20 मिनट मसाज करें। इससे ब्लड सर्कुलेशन मोशन बढ़ेगा और स्किन ग्लो करने लगेगी।

ये भी पढ़िए : पसीने की वजह से नहीं होगा मेकअप खराब, अपनाइये ये टिप्स

स्टेप 5 :

आखिर में आप अपनी स्किन टाइप के हिसाब से कोई भी फेस मास्क लगाएं और 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद ताजे पानी से धो लें।

Facial Karne Ka Tarika
Facial Karne Ka Tarika

स्किन के हिसाब से लगाएं ये मास्क :

अगर आपकी स्किन नॉर्मल है तो 1 टेबलस्पून शहद व दही को मिक्स करके लगाएं। वहीं ऑयली स्किन पर 1 टेबलस्पून मुल्तानी मिट्टी, गुलाबजल और 1 टेबलस्पून शहद को मिक्स करके फेस पैक लगा लें।

इसके अलावा ड्राई स्किन वाली लड़कियों को ½ मैश्ड केला और 1 टेबलस्पून शहद मिक्स करके लगाना चाहिए।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here