Secrets of moles on body
Secrets of moles on body
ad2

शरीर के तिल, चेहरे पर तिल, तिल का मतलब, एस्ट्रोलॉजी, तिल का महत्त्व, Secrets of moles on body, Astrology, body par til ka matlab, body par til ka mahatva, Moles On Body, sharir ke til ke bare mein jankari, moles on body meaning

वैसे तो लगभग हर इंसान के शरीर पर तिल होते हैं। समुद्र विज्ञान के अनुसार हाथ की रेखाओं की तरह ही तिल भी हमें किसी व्यक्ति के जीवन के बारे (moles on body meaning) में बहुत कुछ बता सकते है। तिल काले-लाल और भूरे रंग के होते हैं। लेकिन ज्यादातर लोगों के शरीर पर सिर्फ काले तिल होते हैं। तिल के स्थान के अनुसार तिल की गुणवत्ता का अंदाजा लगाया जा सकता है। यहां हम जानेंगे की शरीर पर किस जगह तिल (Secrets of moles on body) होना शुभ होता है।

यदि किसी के चेहरे के दाएं भाग में लाल या काले रंग का तिल हो तो ऐसे व्यक्ति को जीवन के सभी सुख प्राप्त होते हैं। इनकी आर्थिक स्थिति सामान्यत: अच्छी होती है। बायें गाल पर तिल (body par til ka matlab) हो तो पारिवारिक जीवन सुखमय होता है। इन्हें जीवन में पैसों की कोई कमी नहीं होती है। यदि दाहिने गाल पर तिल हो तो वह व्यक्ति बुद्धिमान होता है ऐसा व्यक्ति जीवन के हर क्षेत्र में उन्नति करता है। यदि दाहिनी आंख के नीचे तिल हो तो उनका जीवन सुखमय हो जाता है।

हमारे समाज में तिल के बारे में कई मान्यताएं हैं। समुद्री विज्ञान के अनुसार तिल चेहरे या शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर अलग-अलग परिणाम देता है। शरीर के तिल (sharir ke til ke bare mein jankari) भी एक व्यक्ति के व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ कहते हैं।

यह भी पढ़ें: चेहरे के अनचाहे तिलों को हटाने के लिए आजमाएं ये आसान घरेलू नुस्खे

आइए जानते हैं समुद्र विज्ञान के अनुसार तिल व्यक्ति के बारे में क्या संकेत देता है।

  • जिन लोगों की आंखों के नीचे तिल होते हैं वे ज्यादा संवेदनशील होते हैं। वे दूसरों की तुलना में प्यार के बारे में ज्यादा सोचते हैं। और वे हमेशा दूसरों की मदद के लिए तैयार रहते हैं।
  • जिस व्यक्ति के दाहिनी अंगूठे पर तिल होता है वह एक कुशल, तर्कसंगत और प्रतिभाशाली व्यक्ति होता है।
  • अगर किसी व्यक्ति की दाहिनी आंख के कोने में तिल होता है तो वह बहुत भावुक होता है। जिन लोगों के ये तिल होते हैं उन्हें दूसरों से जलन होती है।
  • दाहिनी तर्जनी (अंगूठे के बगल में) पर तिल वाला व्यक्ति बुद्धिमान और धनवान होता है लेकिन शत्रु की ओर से हमेशा चिंतित रहता है।
  • जिन लोगों की दायीं आंख के नीचे और नाक के पास तिल होते हैं वे स्वाभाविक रूप से रहस्यमयी होते हैं। ऐसे व्यक्ति इंट्रोवर्ट नेचर के होते हैं। उन्हें समझना बहुत मुश्किल है। यह जासूस या चोर के समान ख़ुफ़िया होते हैं।
  • अगर किसी व्यक्ति की नाक के बीच तिल (body par til ka mahatva) हो तो ये लोग कल्पनाशील होते हैं। ये लोग रचनात्मक काम करना पसंद करते हैं। ऐसे व्यक्ति अधिकांश तौर पर कवि या उपन्यासकार होते हैं।
Secrets of moles on body
Secrets of moles on body
  • बायीं आंख के आसपास तिल वाला व्यक्ति प्यार के लिए लड़ता है। प्यार पाने के लिए ये लोग कोई भी गुनाह कर सकते हैं। इन्हें कोई मानसिक बीमारी होने की संभावना होती है।
  • यदि नाक के दाहिनी ओर तिल हो तो जातक की सोच अच्छी होती है, ऐसे व्यक्ति उच्च विचारों वाले होते हैं। वहीं ऐसे लोग बहुत रहस्यमयी भी होते हैं। ये लोग बहुत ही किस्मत वाले होते हैं और इनका भाग्य बहुत अच्छा होता है।
  • जिन लोगों के बाएं गाल पर कान के पास तिल (moles on body meaning) होता है उनमें उच्च बौद्धिक क्षमता होती है। उन्हें एक जैसा जीवन जीना पसंद नहीं है। वे समय-समय पर अपने जीवन में बदलाव करना पसंद करते हैं।
  • जिन लोगों की ठुड्डी पर तिल होता है वे परंपरावादी होते हैं। ऐसे लोग अपने परिवार को खुश रखने की कोशिश करते हैं। उनके अन्य लोगों के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध होते हैं। हालांकि ये शांत स्वभाव के होते हैं लेकिन कई बार ये ज्यादा गुस्से वाले भी होते हैं। वे हर काम को पूरी लगन और ईमानदारी से करते हैं।

यह भी पढ़ें: यदि आपके शरीर के इन हिस्सों पर है तिल, तो नहीं टिकेगा पैसा !

  • यदि किसी व्यक्ति की गर्दन पर तिल होता है तो उसे जीवन में बहुत आराम मिलता है। ऐसे जातक अपनी पुश्तैनी संपत्ति पर जीवन व्यतीत करते हैं।
  • यदि बाएं पैर पर तिल हो तो ऐसे व्यक्ति जरुरत से ज्यादा पैसा खर्च करते हैं। लक्ष्मी इनके पास ठहरती ही नहीं है और वे सदा कंगाल ही रहते हैं।
  • यदि तिल दाहिने पैर पर हो तो ऐसे व्यक्ति बुद्धिमान और अमीर होते हैं किन्तु बेहद कंजूस भी होते हैं।

ऐसी ही अन्य जानकारी के लिए कृप्या आप हमारे फेसबुक, ट्विटर, इन्स्टाग्राम और यूट्यूब चैनल से जुड़िये ! इसके साथ ही गूगल न्यूज़ पर भी फॉलो करें !

Previous articleतरबूज के छिलके का हलवा बनाने की विधि | Tarbuj Ke Chilke Ka Halwa Recipe
Next articleगर्मी के मौसम में ऐसे बनाएं काले अंगूर का जूस, ये है विधि | Black Grapes Juice Recipe
Avatar
I am a freelance content writer. I write articles related to women's lifestyle, health, beauty, and wellness in both English and Hindi language. It is my pleasure and I love to share my thoughts with you through writing.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here