Mothers Day: ये वो सवाल है जिन्हें मां के अलावा कोई और नहीं पूछ सकता

हेल्लो एंड वेलकम फ्रेंड्स, मैं हूँ आकृति और स्वागत है आप सभी का आपकी अपनी वेबसाइट आकृति.इन पर ! आज है “मदर्स डे” यानी के मम्मियों का दिन ! आप सभी को मदर्स डे की बहुत बहुत शुभकामनाएं ! आज मैं बार करुँगी ऐसी बातें जो सिर्फ एक माँ ही आपसे पूछ सकती है ! Mothers Day 2018

मदर्स डे (Mother’s Day) का दिन सिर्फ मां को डेडिकेट किया जाता है. इस दिन मां के जरिए दी गई कुर्बानियों को याद किया जाता है. खुद को भूल अपना वक्त, करियर और सपनों को छोड़ पूरा जीवन बच्चों के नाम कर देने वाली मां को आज के दिन सलाम किया जाता है. सिर्फ आपकी या हमारी नहीं बल्कि हर मां ऐसी ही होती है, जो बच्चों के लिए अपनी ज़िंदगी उनके नाम कर देती है. लाइफ में कोई भी उतार-चढ़ाव आए, लेकिन मां का प्यार कभी नहीं बदलता. हर परेशानी हर दिक्कत को पार कर मां-बच्चों का प्यार हमेशा एक-सा बना रहता है. यहां जानिए ऐसी 7 बातों के बारे में जिन्हें सिर्फ आपसे आपकी मां ही कह सकती हैं.

1. खाना खाया या नहीं?

आप रात के 2 बजे भी घर क्यों ना पहुंचे, आपकी मां आपसे हर बार ये जरूर पूछेंगी कि आपने खाना खाया या नहीं?

2. मेरा बच्चा सबसे सुंदर

सच में! आपको खुद को भी मामूल है कि आप खूबसूरती के मामले में कहां स्टैंड करते हैं. लेकिन आपकी मां के लिए आप हमेशा राजा बेटा या रानी बिटियां ही रहेगें, जो कि इस दुनिया का सबसे खूबसूरत बच्चा है.

3. ये क्या पहना है?

फैशन की रेस में कितना कॉम्पिटिशन है ये आपको और हमें मालूम है. जब भी कुछ नए कपड़े ट्राय किया जाए तो हर मां का सवाल होता है कि ये क्या पहना है? अगर आप भी नए स्टाइल्स को फॉलो करना पसंद करते हैं तो ये सवाल आपकी मम्मी भी जरूर पूछती होंगी.

4. आज क्या खाओगे?

चाहे आप स्कूल में हो या ऑफिस में हर मां अपने बच्चों से ये जरूर पूछेंगी कि आज खाने में क्या बनाऊं? सिर्फ अभी ही नहीं अगर आप 50 साल के भी क्यों ना हो जाएं मां का ये सवाल हर बार यही रहेगा.

5. 24 घंटे फोन में क्यों घुसे रहते हो!

अब मम्मियों को कौन समझाए कि वॉट्सऐप, फेसबुक, इंस्टाग्राम, स्नैपचैट, ट्विटर जैसे ढेरो ऐप हैं जिन्हें अपडेट करना होता है. खैर, मम्मियों का ये सवाल कभी भी बंद नहीं हो सकता.

6. तबीयत ठीक है?

ये बात तो सच है कि जितनी केयर मां कर सकती है उतना कोई भी नहीं कर सकता. आजकल के लाइफस्टाइल में हर कोई वक्त से पहले बीमार पड़ रहा है और आपने भी नोटिस किया होगा कि अगर आप घर में थोड़ा थक कर भी पहुंचे तो आपकी मां आपसे जरूर पूछेंगी कि तबीयत ठीक है?

7. घर कब आ रहे हो?

आप चाहे अपनी मां से 400 किलोमीटर दूर कहीं दूसरे शहर में काम या पढ़ाई के लिये रहें या फिर सिर्फ 4 किलोमीटर दोस्तों के साथ निकलें, हर मां एक ही सवाल पूछती है कि घर कब आ रहे हो?

Share

Recent Posts

गणेशोत्सव 2019 : ‘बप्पा मोरया’ के घर आगमन पर इन 10 बातों का रखें ध्यान

प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी 2 सितंबर, सोमवार से गौरी-पुत्र श्री गणेश जी हमारे मध्य पूरे दस दिनों के लिए विराजमान… Read More

August 30, 2019 4:56 pm

हरतालिका तीज पर डायबिटीज के मरीज व्रत रखने से पहले ये 7 बातें जान लें

हिन्दु धर्म की मान्यताओं में सुहागिन महिलाओं का मुख्य व्रत हरितालिका तीज माना जाता है।हरतालिका तीज व्रत भाद्रपद शुक्ल पक्ष… Read More

August 29, 2019 4:29 pm

हरे धनिया की खस्ता मठरी बनाने की विधि

हरे धनिये की खस्ता मसाला मठरी साधारण मठरी के मुकाबले बहुत ही स्वादिष्ट बनती है, साधारण मठरी सिर्फ अजवायन डालकर… Read More

August 28, 2019 4:45 pm

आलू के छिलकों में भी छिपे है सेहत और सौंदर्य के गुण, जाने इसे खाने या लगाने के फायदे

आलू ऐसी सब्जी है जिसका इस्‍तेमाल तकरीबन हर सब्‍जी में होता है। आलू से बनी हर चीज खाने में जायकेदार… Read More

August 27, 2019 1:57 pm

01 नहीं, 02 सितंबर को मनाई जाएगी हरतालिका तीज, ये है वजह

हर वर्ष भाद्रपद मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया को हरतालिका तीज का व्रत रखा जाता है। हरतालिका तीज 1… Read More

August 26, 2019 1:24 pm

रानू मंडल : रेलवे स्‍टेशन से इंटरनेट सेंसेशन बनने तक का सफर

इंसान वही जो अपनी तकदीर बदल दे। कल क्या होगा उसकी कभी ना सोचो, क्या पता कल वक्त, खुद अपनी… Read More

August 25, 2019 5:33 pm