शरीर के इन अंगों पर होती है खुजली तो मिलते हैं शुभ संकेत

हेल्लो दोस्तों मैं हूँ आकांक्षा और स्वागत करती हूँ आप सभी का आपकी अपनी वेबसाइट aakrati.in पर ! आपको बता दें कि आज हम शरीर के विभिन्न अंगों में होने वाली खुजली के खास महत्व बताने जा रहे हैं जहां खुजली करने से शुभ संकेत मिलते हैं. दुनिया भर में कई ऐसे कई लोग हैं जो अलग-अलग तरह बीमारियों के शिकार होता है. आज के टाइम में हर किसी को पैसे की जरुरत होती है. जिसके लिए वो बहुत मेहनत करता है. पैसा एक ऐसी चीज है जिसकी हर समय जरुरत पड़ती रहती है. कड़ी मेहनत के बाद जब भी आपको उम्मीद से अधिक धन प्राप्त होने वाला होता है तो कुछ शुभ संकेत होते हैं. जैसे शास्त्रों में कहा गया है या एक भ्रम है कि हाथ में खुजली होने का संकेत है कि आपको धन लाभ या हानि होने वाली है. तो आइये जानते हैं कि शरीर के किन अंगों में खुजली आने से शुभ संकेत मिलते हैं Good Signs of Itching

कंधे पर खुजली होना

यदि आपके सीधे कंधे पर खुजली होती है तो वह शुभ माना जाता है यह इस बात को दर्शाता है कि बहुत जल्द ही आपको कोई बड़ी चीज हाथ लगने वाली है. इसके अलावा यह इस बात की भी पूर्व सूचना देता है कि आपको संतान सुख की प्राप्ति होगी. और आपको कुछ अच्छा मिलने वाला है. साथ ही साथ आपके पास पैसे अाने की भी संभावना रहती है.

गाल पर खुजली होना

सामुद्रिक शास्त्र में गाल पर खुजली का अपना विशेष महत्व माना गया है जब किसी भी इंसान को उलटे गाल पर खुजली होती है तो यह इस बात को दर्शाता है कि ऐसा व्यक्ति जिससे आप अधिक प्यार करते हैं, वह आपके बारें में सोच रहा है. इसी के साथ यदि खुजली सीधे गाल पर होती है तो समझ जाइए आपका पार्टनर आपके लिए बहुत बुरी बुरी बातें सोच रहा है.

होंठों पर खुजली होना

यदि आपके होठों पर खुजली होती है तो समझ जाना चाहिए कि वो आपके लिए अच्छा नहीं माना जाता. इस बात का संकेत ये होता है कि कोइ इंसान आपके बारें में बुरा सोच रहा है. जो आपको नुकसान पहुंचना जाता है.

सिर के पिछले भाग पर खुजली होना

जब किसी व्यक्ति के पिछले भाग पर खुजली होती है तो वो शुभ माना जाता है. इस बात का संकेत ये बताता है कि ऑफिस या फिर कार्यस्थल पर कोई उपलब्धि प्राप्त होने वाली है. साथ ही साथ नौकरी भी अच्छी मिल सकती है.

भौहों पर खुजली होना

जब किसी व्यक्ति को भौहों पर खुजली होती है तब आपका कोई बहुत करीबी जो आपको दुखी करने जा रहा है. यदि खुजली सीधे भौहों पर होती है तो आपके पुरानैे दोस्त से मुलाकत होगी. यदि खुजली गर्दन के पीछे होती है तो आपके परिवार के मेंबर में से किसी की तबीयत खराब होने वाली है.

सीधी हथेली में खुजली होना

सीधी हथेली में खुजली होना शुभ माना जाता है. यदि खुजली आपको सीधी हथेली में होती है तो आपको जल्द ही कहीं से धन मिल सकता है. बाईं हथेली पर खुजली पैसे के खर्च की ओर इशारा करती है.

This post was last modified on May 14, 2018 11:54 AM

Share
Akanksha

मेरा नाम आकांक्षा है, मुझे नए नए टॉपिक पर आर्टिकल्स लिखने का शौक पहले से ही था इसलिए मैंने आकृति वेबसाइट पर लिखने का फैसला लिया !

Recent Posts

चाहते हैं स्किन पर ना चढ़े गहरा रंग, तो अपनाएं ये 5 टिप्स

दोस्तों, होली आने वाली है और इसलिए होली के रंग को अपनी स्किन से छुड़ाने… Read More

February 25, 2020

मिल्क पाउडर गुजिया बनाने की विधि

गुजिया होली की खास मिठाई है. यह अनेक तरह की स्टफिंग और आकार में बनाई… Read More

February 23, 2020

शिशुओं में डायपर रैशेस के लिए घरेलू उपचार

Natural Remedies For Diaper Rash : बच्चों में डायपर से रैशेस पड़ना बहुत आम बात… Read More

February 22, 2020

फाल्गुन अमावस्या 2020 में कब है, जानिए शुभ मुहूर्त, महत्व, पूजा विधि और कथा

फाल्गुन अमावस्या को साल की आखिरी अमावस्या माना जाता है, इस दिन किसी पवित्र नदीं… Read More

February 22, 2020

मूंग दाल की मंगौड़ी बनाने की विधि

दोस्तों आज हम बेहद कुरमुरी ज़ायकेदार स्वास्थ्य के हिसाब से लाभकारी एक प्रमुख व्यंजन मंगौड़ी… Read More

February 20, 2020

भगवान शिव के उपवास में भूलकर भी न करें इन व्यंजनों का सेवन

हिन्दू धर्म में महाशिवरात्रि का पर्व बहुत श्रद्धा से मनाया जाता है. यह भगवान शिव… Read More

February 20, 2020