मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का 71 वर्ष की उम्र में मुंबई में निधन

0
353

कोरोना काल में बॉलीवुड के लिए एक और दुखद खबर आ रही है, अपने डांस और कोरियोग्राफी से सबके दिलों में जगह बनाने वाली सरोज खान (Choreographer Saroj Khan Died) का शुक्रवार देर रात कार्डियक अरेस्ट के कारण मुंबई में निधन हो गया.

सरोज खान को कुछ दिनों पहले सांस लेने में परेशानी होने कारण 20 जून को बांद्रा में स्थित गुरू नानक हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था, जहां देर रात करीब 1.52 बजे उनका कार्डियक अरेस्ट के कारण निधन हो गया.

71 साल की उम्र में सरोज खान ने दुनिया को अलविदा कह दिया. हॉस्पिटल में एडमिट रहने के दौरान सरोज खान का कोरोना टेस्ट भी कराया गया था, हालांकि वह नेगेटिव आया था.

यह भी पढ़ें : कोरोना से लड़ने में संजीवनी बूटी से कम नहीं ये 7 फूड

सरोज खान के परिवार से जुड़े सूत्रों ने बताया था कि सरोज खान की हॉस्पिटल में रहते हुए सेहत में सुधार हो रहा था. उनकी हालत स्थिर है और वह पहले से बेहतर भी हैं. इसके साथ ही सरोज खान को जल्द ही अस्पताल से भी छुट्टी मिलने वाली थी.

लेकिन बीते देर रात बॉलीवुड में अपनी जबरदस्त पहचान बनाने वालीं मास्टरजी ने दुनिया को अलविदा कह दिया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सरोज खान का अंतिम संस्कार मुंबई स्थित मलाड के मालवाणी में किया जाएगा.

Choreographer Saroj Khan Died
Choreographer Saroj Khan Died

करियर की बात करें तो उन्होंने करीब 2000 से ज्यादा गानों में कोरियोग्राफी की है. अपने काम के लिए सरोज खान को 3 बार नेशनल अवॉर्ड से भी नवाजा चुका है.

इसके साथ ही सरोज खान ने कई मशहूर गानों पर हमेशा याद रहने वाली कोरियोग्राफी की है, जिसमें ‘डोला रे डोला’, ‘एक दो तीन’, ‘ये इश्क हाये’ और ‘निंबुड़ा’ शामिल है. सरोज खान ने आखिरी बार फिल्म कलंक के तबाह हो गए गाने को कोरियोग्राफ किया था, जिसमें माधुरी दीक्षित नजर आई थीं.

माधुरी दीक्षित की फिल्म तेजाब के यादगार आइटम सॉन्ग एक-दो-तीन और साल 2007 में आई फिल्म जब वी मेट के सॉन्ग ये इश्क… के लिए भी उन्हें नेशनल अवॉर्ड मिला था.

आइये हम सब मिलकर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करें… #RIP #Sarojkhan #

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here