घर में इस दिन लगाना चाहिए मनीप्लांट, नहीं होगी पैसो की कमी, बन जाओगे मालामाल

2
105472

पैसा एक ऐसी चीज हैं जिसके पीछे आज पूरी दुनियां भाग रही हैं. हर कोई चाहता हैं कि उसके घर में जितना ज्यादा हो सके पैसा आना चाहिए. इस पैसे की आवक को बढ़ाने के लिए लोग दिन रात मेहनत भी करते हैं. लेकिन कई बार उन्हें अपनी मेहनत का वो फल नहीं मिल पाता हैं जिसकी उन्होंने उम्मीद की थी. ऐसा आपकी बुरी किस्मत के चलते भी हो सकता हैं. जब किस्मत खराब होती हैं तो एक के बाद एक सारे काम बिगड़ने लगते हैं. पैसो के मामले में अपनी किस्मत को बुलंद करने के लिए आप वास्तु का सहारा ले सकते हैं. Benefits Of Money Plant

वास्तु शास्त्र भारत में बहुत ज्यादा फेमस हैं. घर का एक अच्छा वास्तु वहां पॉजिटिव एनर्जी पैदा करता हैं. ये पॉजिटिव एनर्जी आपके घर में सब कुछ अच्छा अच्छा करती हैं. इसी वास्तु शास्त्र में घर में मनीप्लांट लगाने की बात भी कही गई हैं. मनीप्लांट एक ऐसा पौधा होता हैं जिसका संबंध सीधा आपके घर की लक्ष्मी यानी पैसो से होता हैं. इसे घर में लगाना शुभ माना जाता हैं. वास्तु की माने तो इसे घर में लगाने से पैसो की आवक बढ़ जाती हैं. साथ ही घर में रखा पैसा भी जल्दी खर्च नहीं होता हैं.

Benefits Of Money Plant
Benefits Of Money Plant

आप में से कई लोगो के घर मनीप्लांट का पौधा लगा हुआ होगा. यदि आपको इस पौधे को लगाने के बाद भी फायदा नहीं मिल रहा हैं तो आप ने इसे लगाते समय जरूर कुछ गलतियाँ की होगी. दरअसल मनीप्लांट को आप सप्ताह के किसी भी दिन नहीं लगा सकते हैं. इससे पैसो का फायदा लेने के लिए इसे सप्ताह के एक ख़ास दिन एक ख़ास विधि से ही लगाया जाता हैं. आज हम आपको इसी के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं.

अक्सर लोग अपने घरो की शोभा बढ़ाने के लिए मनी प्लांट घर में लगाते है कुछ लोग पौधे लगा तो लेते है लेकिन इससे उन्हें कोई फायदा नही होता है और लोग सोचने लग जाते है शायद उनकी किस्मत ही खराब है. लेकिन ऐसा कुछ नही होता है यदिआप मनी प्लांट से जुडी चीजो को फॉलो करते है तो आपको इससे पूरा फायदा हो सकता है

तो आइये जानते है क्या है ये चीजे और इनसे आप धनवान कैसे बन सकते है

1. मनीप्लांट के पौधे को सुख समृद्धि का पौधा कहा जाता है ये धनवान बनाने वाला पौधा है. इस संसार में हर व्यक्ति अमीर बनना चाहता है हर किसी को आज के समय में पैसा चाहिए. कुछ लोग अपनी मेहनत से अमीर बन जाते है और कुछ लोगो के लिए लक काम करता है.

2. मनीप्लांट के पौधे को कभी भी आपको खरीद कर नही लाना चाहिए इस पौधे को हमे चौरी करना होता है. वैसे चौरी करना बुरी बात है लेकिन ये पौधा हमे चौरी ही करना है. इस पौधे को आपको उस घर से चुराना है जहाँ पर रोजाना पूजा पाठ किया जाता हो साथ ही उस घर में धन भी बहुत ज्यादा हो ऐसे घर से अगर आप मनीप्लांट के पौधे को चुराते है तो ये आपके घर में सुख समृद्धि लाता है और आपको धनवान बनाने में सहायक होता है.

3. यदि आपके घर में किसी भी मनीप्लांट का पता जल जाए या खराब हो जाए तो आपको उस पते को खींचकर नही तोडना चाहिए आपको उसे कैंची की मदद से काटना चाहिए.

4. कभी भी आपको मनीप्लांट की जडो को बाहर दीखते हुए नही रखना है यदि वह गमले से बाहर दिखाई देती है तो आप उसे किसी चीज के साथ ढक दें ऐसा करने से आपके घर में हमेशा बरकत बनी रहती है.

5. मनीप्लांट को अपने घर के अंदर मुख्य द्वार के उपर लगाए ताकि आपके घर में सुख समृद्धि बने रहे.

6. आपको घर में किस तरह का मनीप्लांट लगाना है ये भी आपको मालूम होना चाहिए. आपको घर में गोल पते वाला मनीप्लांट लगाना है. हरे भरे पतो वाले मनीप्लांट को जब आपको पानी देना है तो उसके अंदर 1 -2 चम्मच दूध के डालने है. ऐसा करने से आपके घर में कभी भी धन की हानि नही होगी.

इस दिन लगाना होता हैं शुभ

यदि आप घर में मनीप्लांट का पौधा लगाने की सोच रहे हैं तो इसे ‘शुक्रवार’ के दिन ही लगाए. इस दिन घर में इसे लगाने से सबसे अधिक लाभ होता हैं. अब आप में से कई लोग सोच रहे होंगे कि इस दिन में ऐसी क्या ख़ास बात हैं? दरअसल शुक्रवार का दिन लक्ष्मी जी का दिन माना जाता हैं. और ये तो आप जानते ही हैं कि लक्ष्मी जी धन की देवी होती हैं. ऐसे में लक्ष्मी माँ के दिन यानी कि शुक्रवार को घर में मनीप्लांट लगाना पैसो की दृष्टि से काफी शुभ माना जाता हैं.

Benefits Of Money Plant
Benefits Of Money Plant

यदि आप ने अपने घर का मनीप्लांट शुक्रवार के दिन नहीं लगाया हैं तो आप एक अलग गमले में नया मनीप्लांट भी लगा सकते हैं. यदि आपका गमला बड़ा हैं तो आप उसी गमले में भी मनीप्लांट का नया पौधा जोड़ सकते हैं. बस इस बात का ध्यान रहे कि ये काम आप शुक्रवार को ही करे.

इस विधि से लगाए :

जब भी आप घर में मनीप्लांट लगाने वाले हो तो उसे पहले लक्ष्मी जी के सामने रख दे और फिर लक्ष्मी जी की आरती व पूजा करे. अंत में इस मनीप्लांट की भी पूजा करे और इसके बाद ही इसे किसी गमले या बोतल में लगा दे. इस विधि से लगाया गया मनीप्लांट ज्यादा अधिक लाभ देता हैं.

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here