महीनेभर में ही गायब हो जाएगा मोटापा, रोजाना पीएं ये 5 नैचुरल ड्रिंक

आज के समय में हर कोई बढ़ते मोटापे की समस्या को लेकर परेशान है। मोटापा न केवल आपकी पर्सनैलिटी पर इफेक्ट डालता है बल्कि इससे टाइप 2 डायबिटीज, हाई ब्लड प्रैशर, हार्ट डिसीज और कई अन्य रोगों का खतरा भी बढ़ जाता है। तेजी से बढ़ते मोटापे को कंट्रोल करने के लिए एक्सपर्ट हमेशा हैल्दी भोजन खाने और व्यायाम करने के लिए कहते हैं। मगर क्या आप जानते हैं कि डिटॉक्सिफिकेशन के जरिए आप अपना वजन कुछ महीने में ही कम कर सकते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी ड्रिंक के बारे में बताने जा रहे हैं, जोकि शरीर को डिटॉक्सिफाई करके कुछ महीनों में वजन कम करने में मदद करेगी।  Weight Loss Drink

पाचन में भी करता है सुधार

इन नैचुरल ड्रिंक का सेवन पाचन में सुधार करने में भी मदद करता है और शरीर में अतिरिक्त तरल पदार्थ से छुटकारा दिलाता है। इससे न सिर्फ आपका वजन तेजी से कम होता है बल्कि यह आपको पेट से जुड़ी प्रॉब्लम, डायबिटीज और ब्लड प्रैशर की समस्या को दूर करता है। रोजाना इनका सेवन आपको स्वस्थ रखने में भी मदद करता है।

1. अजमोद का जूस

इस ड्रिंक को बनाने के लिए सबसे पहले 1 गुच्छी अजमोद को बारीक काट लें। इसके बाद इसमें नींबू निचोड़कर कुछ खीरे की स्लाइस इसमें डालें। अब इस ड्रिंक को आप लगातार 5 दिन तक रोजाना सुबह खाली पेट पीएं। इसके बाद 10 दिन का ब्रेक लेकर फिर से इस इस ड्रिंक का सेवन करें। यह शरीर के फैट को जलाकर उसे यूरिन के जरिए बाहर निकालता है, जिससे 1 महीने में आपका वजन कम हो जाता है।

2. टमाटर की ड्रिंक

टमाटर की ड्रिंक बनाने के लिए सबसे पहले 2 टमाटरों को मिक्सर में पीसकर उसका रस निकाल लें। इसके बाद इसमें थोड़ी-सी अदरक, नींबू का रस और स्वादानुसार काली मिर्च मिक्स करें। अब इसे कप में डालकर उसमें 2 चम्मच शहद मिक्स करें। रोजाना इसका सेवन कुछ महीने में ही आपका वजन कम कर देगा।

3. खीरे और अदरक का जूस

1 चम्मच अदरक, 1 खीरे, 1 नींबू, 1 चम्मच एलोवेरा जूस, और पुदीने की पत्तियों को पीसकर 1 गिलास पानी में डाल लें। रोजाना भोजन करने के बाद इसका सेवन करें। यह जूस वजन तो कम करेगा ही साथ ही बॉडी को भी डिटॉक्स करेगा।

4. एप्पल साइडर सिरका

एप्पल साइडर सिरका का सेवन खून को डीटॉक्सीफाई करने में मदद करता है। रात को सोने से पहले 1 गिलास पानी में 1 चम्मच सिरका मिलाकर रोज पीएं। इससे आपका वजन तेजी से कम होगा, जिसका असर आपको कुछ दिनों में दिखने लगेगा।

5. सुपर ग्रीन डिटॉक्स ड्रिंक

सुपर ग्रीन डिटॉक्स ड्रिंक बनाने के लिए सेलरी, 1 खीरा, 2 केले, पालक, धनिया के पत्ते, नींबू, 1 सेब और 2 टीस्पून चिया के बीज को मिक्चर में डालकर उसका जूस निकाल लें। अब रोजाना रात को सोने से पहले इस जूस का सेवन करें। कुछ महीनों में ही आपको इसका असर दिखने लग जाएगा।

This post was last modified on May 29, 2020 4:14 PM

Share
Leave a Comment

Recent Posts

5 जून को लगने वाला है चंद्र ग्रहण, जानिये क्या करें और क्या न करें

हेलो फ्रेंड्स , क्या आपको पता है की इस साल का दूसरा चंद्र ग्रहण 5… Read More

June 3, 2020

लॉकडाउन स्पेशल: बिना ओवन तवा पर इस तरह बनाइये मलाईदार पिज्जा

हेल्लो दोस्तों आज कोरोना वायरस के कारण सभी जगह लॉकडाउन के कारण कामकाज, दूकान और… Read More

June 3, 2020

बुध प्रदोष व्रत रखने से होंगे सभी संकट दूर

हेलो दोस्तों , हम आपको प्रदोष व्रत के बारे में बताने जा रहे है। यह… Read More

June 2, 2020

आखिर निर्जला एकादशी को क्यों कहते हैं भीमसेन एकादशी, जानें वजह

शास्त्रों के अनुसार ज्येष्ठ मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी को निर्जला एकादशी कहते है… Read More

June 2, 2020

आलू-सूजी के कटलेट बनाने की विधि

हेलो फ्रेंड्स , आज हम आपके लिए लाये है आलू सूजी कटलेट की रेसिपी। जो… Read More

June 2, 2020

संगीतकार वाजिद खान का निधन, कोरोना वायरस से पीड़ित थे

हेल्लो दोस्तों मशहूर संगीतकार जोड़ी साजिद वाजिद में से वाजिद खान का निधन हो गया… Read More

June 1, 2020