जानिए कैसे एक साधारण सी बर्फ आपके चेहरे की सुंदरता को 10 गुना बड़ा सकती हैं

दोस्तों आज के समय में हर कोई सुन्दर दिखना चाहता हैं. आप चाहे उपरी मन से जितना भी कह ले कि इंसान की बाहरी सुन्दरता नहीं बल्कि उसकी आंतरिक सुन्दरता मायने रखती हैं लेकिन ये बात तय हैं कि कहीं ना कहीं हर इंसान के दिल के कोने में खुबसूरत दिखने की चाह जरूर होती हैं. Green Ice Remedy For Beautiful Skin

हर कोई चाहता हैं कि काश उसका चेहरा वर्तमान से थोड़ा और खुबसूरत होता. इसी चाह के चलते लोग तरह तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स भी इस्तेमाल करने लगते हैं. लेकिन बाजार के प्रोडक्ट इस्तेमाल करने से आपकी स्किन को नुकसान भी हो सकता हैं. इसका एक कारण ये हैं कि इनमे कई तरह के हानिकारक केमिकल्स मिले होते हैं जिनका लगातार उपयोग करने पर ये स्किन को हानि पहुंचाते हैं. इसलिए स्किन को खुबसूरत बनाने के लिए हमेशा घरेलु उपाय बेस्ट रहते हैं.

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको बर्फ के इस्तेमाल से अपनी स्किन को 10 गुना ज्यादा खुबसूरत बनाने का तरीका बताएंगे. हम सभी गर्मी के दिनों में बर्फ का इस्तेमाल करते हैं. आजकल हर किसी के घर में फ्रिज होती हैं. इस फ्रिज में गर्मी के दिनों में बर्फ भी जमाई जाती हैं. आमतौर पर इस बर्फ का उपयोग पानी या शरबत को ठंडा करने के लिए किया जाता हैं. लेकिन बहुत ही कम लोग ये जानते हैं कि ये साधारण सी दिखने वाली बर्फ आपकी स्किन को सुंदर भी बना सकती हैं.

कुछ लोग जिन्हें बर्फ के फायदे पता हैं, वे डायरेक्ट ही बर्फ को चेहरे पर अप्लाई करने लगते हैं. लेकिन इससे आपके चेहरे को उतना ज्यादा फायदा नहीं मिल पाता हैं. लेकिन आप टेंशन मत लीजिए आज हम आपको बर्फ के अंदर एक ख़ास चीज मिलकर चेहरे पर लगाना बताएंगे. इस ख़ास चीज से आपकी स्किन को बहुत फायदा मिलेगा.

बर्फ से बनाए स्किन को खुबसूरत

ख़ास बर्फ बनाने का नुस्खा:

इस बर्फ को बनाने के लिए आपको इसके अन्दर सिर्फ दो चीजे मिक्स करनी हैं. पहली चीज हैं ‘चाय की पत्ती (ग्रीन टी) और दूसरी चीज हैं पुदीना के पत्ते. ग्रीन टी ऑक्सीडेंट का अच्छा स्त्रोत होती हैं. साथ ही इसमें मौजूद अन्य पोषक तत्व आपके चेहरे को अधिक लाभ पहुंचाते हैं. वहीँ पुदीना में एंटी-इन्फ्लीमेंट्री गुण होने की वजह से आपको चेहरे पर कोई इन्फेक्शन होने का खतरा भी नहीं रहता हैं. अर्थात ये आपके चेहरे पर मुंहासे भी नहीं होने देता है.

इसे बनाने के लिए आप एक बर्तन में पानी उबाले और उसके अन्दर ग्रीन टी डाल दे. अब इस पानी को ठंडा होने दे. जब ये ठंडा हो जाए तो इसे बर्फ जमाने की ट्रे में डाल दे. इस समय इसमें ट्रे के हर खांचे में एक से दो पुदीने की पत्ती भी डाल दे.

लगाने का तरीका:

कुछ घंटो बाद जब ट्रे का पानी बर्फ बन जाए तो इसे एक काटन के कपड़े में लपेट कर चेहरे की मसाज करे. आपको ये मसाज सर्कल मोशन में करनी हैं. इसे 5 से 10 मिनट तक करे और फिर सामान्य पानी से मुंह धो ले. ऐसा आप रोजाना दिन में एक बार कर सकते हैं.

इस प्रयोग से आपकी स्किन सॉफ्ट होगी, आँखों के काले घेरे दूर होंगे, झुर्रियां नहीं होगी, मुंहासे नहीं होंगे और स्किन की टोन भी पहले से फेयर होगी.

Share
Leave a Comment

Recent Posts

बैंक खाते में 31 मई तक रखिये 342 रुपये, मिलेगी 4 लाख की सुरक्षा

दोस्तों, जैसा की हम सभी जानते है की इस समय देश एक भयंकर संकट से… Read More

May 24, 2020

फिल्म रेडी के ‘छोटे अमर चौधरी’ ने छोटी उम्र में किया दुनिया को अलविदा

कॉमेडियन एक्टर मोहित बघेल (Mohit Baghel) ने 27 वर्ष की उम्र में दुनिया को अलविदा… Read More

May 23, 2020

रुई जैसे सॉफ्ट पकोड़े वाली कढ़ी बनाने की विधि

हेलो दोस्तों , हम आपको पकोड़े वाली कढ़ी की रेसिपी बता रहे है। यह बहुत… Read More

May 22, 2020

आटा केक बनाने की विधि

हेलो फ्रेंड्स , आज हम आपको बता रहे है। आटा केक की रेसिपी। इसको बच्चे… Read More

May 20, 2020

मटका कुल्फी बनाने की विधि

हेलो दोस्तों , गर्मी का मौसम शुरू हो गया है इसलिए आज हम आपको मटका… Read More

May 17, 2020

सत्तू के परांठे बनाने की विधि

क्या आपने कभी सत्तू खाया है ? गर्मी के दिनों में सत्तू का सेवन कई… Read More

May 13, 2020