रात को बाल खोलकर सोने वाली लड़कियों, हो जाइये सावधान

0
1384

बाल हर लड़की की पहचान होती है। बालों की खूबसूरती से आपके चेहरे की चमक हमेशा ही बढ़ी रहती है। पर अगर आपके बालों की चमक चली जाये और वो दोमुहे हो जाये तो आपकी पहचान मानो खत्म सी हो जाती है। इसलिए बालों की हमेशा ही देखभाल करनी चाहिए। इसलिए ध्यान रखे उन बातों का जो आपके बालों के लिए जरूरी है। तो ऐसे में रात में  बालों को खोलकर सोने से ज्यादा नुकसान होता है। Disadvantages Of Sleeping Open Hairs

तो आइये जानते है बालों को खोलकर सोने के नुकसान के बारे मे.. 

1. बाल खोलकर सोने से बाल कमजोर होते है। और साथ इसकी वजह से आप असहज महसूस करते है क्यों की जब आप काले रंग के कपडे पहनते है तो उस पर बाल गिर जाते है, जो आपको सभी के सामने शर्मिंदा हो जाते है।

2. बाल को खोलकर सोने से बालो मे रुसी हो जाती है और हमे चिंता मे डाल देती है। रुसी होने की वजह से महिलाये सफेद रंग के कपडे पहनने से बचते है।

Disadvantages Of Sleeping Open Hairs
Disadvantages Of Sleeping Open Hairs

3. इसकी वजह से बाल दोमुहें हो जाते है जो कही पर भी अलग से ही नज़र आते है। दोमुहें बालो की वजह से किसी भी अवसर पर बाल को खोल के नहीं जाया जा सकता है। और ये सब रात मे बाल को खोल के सोने से ही होता है।

4. रात मे बाल खोलकर सोने से बाल झड़ने भी लग जाते है। हर समय बाल झड़ने से हम सभी के सामने शर्मिंदा हो जाते है।

5. बाल को खोल के सोने से बालो की चमक पर भी असर पड़ता है। बेरुखे और बेजान बालो से आप चिड़चिड़े भी हो जाते है। क्यों की हर किसी को सुन्दर और आकर्षक बाल ही पसंद है। इसके लिए जरूरी है की रात मे बालो को खोलके नहीं सोये वरना बाल की चमक चली जाती है।

6. रात को सोते समय भी बाल खोलकर नहीं सोना चाहिए क्योंकि पुराणों के अनुसार इससे व्यक्तित्व पर द्वेषपूर्ण प्रभाव पड़ता है। खासतौर पर जब चन्द्रमा की कलाएं घटती हैं, उस दौरान मन अत्यधिक भावुक होता है और इस समय प्रेतआत्माएं बहुत ही आसानी से महिलाओं को अपने वस में कर लेती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here