संगीतकार वाजिद खान का निधन, कोरोना वायरस से पीड़ित थे

0
7

हेल्लो दोस्तों मशहूर संगीतकार जोड़ी साजिद वाजिद में से वाजिद खान का निधन हो गया है। वाजिद खान के बारे में कहा जा रहा है कि वह कोरोना वायरस से पीड़ित थे। कोरोना वायरस से वो पहले बॉलीवुड सेलिब्रिटी है जिन के निधन की खबर आ रही है। Wajid Khan Passes Away

मुंबई के चेंबूर इलाके के एक अस्पताल में वह भर्ती थे। कहा जा रहा है कि पहले उनके लंग्स ने काम करना बंद कर दिया और फिर उसके बाद उनको हार्ट अटैक आया। हाल ही में उनका किडनी ट्रांसप्लांट भी हुआ था। देखा जाए तो वाजिद लंबे समय से बीमार चल रहे थे।

ये भी पढ़िए : फिल्म रेडी के ‘छोटे अमर चौधरी’ ने छोटी उम्र में किया दुनिया को अलविदा

43 साल की उम्र में ही‌ वह दुनिया से रुखसत हो गए। वाजिद खान के निधन से फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। इंडस्ट्री के तमाम सितारे सदमे में हैं। प्रियंका चोपड़ा ने ट्वीट कर कर वाजिद के निधन पर शोक जताया है।

साल 2020 अच्छा साबित नहीं हुआ है और Covid​​-19 के संकट ने पूरे देश को हिला के रख दिया है। इन सब के बीच, हमारे देश ने कुछ वास्तविक रत्नों को खो दिया है, जिसमें बॉलीवुड स्टार इरफान खान(Irrfan Khan) और ऋषि कपूर(Rishi Kapoor) शामिल हैं। ऐसे में एक और दुखद घटना ने दस्तक दी है और वो है हमारे बीच से साजिद वाजिद (Sajid wajid) फेम के वाजिद खान (Wajid Khan) का चले जाना।

Music Director Wajid Khan Passes Away
Music Director Wajid Khan Passes Away

किसी को नहीं हो रहा यकीन :

सोनू निगम, विशाल डडलानी, सोना महापात्रा और सलीम मर्चेंट समेत म्यूजिक इंडस्ट्री के कई सितारे एक के बाद एक वाजिद खान के निधन से चौक गए। सोशल मीडिया एक इंडस्ट्री और बॉलीवुड की तमाम हस्तियां दुख जता रही हैं।

साजिद वाजिद की जोड़ी ने सलमान खान की फिल्मों में ज्यादातर अपना संगीत दिया। मुझसे शादी करोगी, पार्टनर, वीर, दबंग सीरीज और टाइगर जिंदा है समेत कई फिल्मों में जोड़ी ने यादगार म्यूजिक दिया। बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में साजिद वाजिद की जोड़ी ने कमाल दिखाया।

ये भी पढ़िए : पति-पत्नी के बीच लड़ाई का कारण बनते हैं ये वास्तुदोष

वाजिद के बारे में कहा जाता है कि वह एक बहुत ही सीधे साधे और हंसमुख इंसान थे। वाजिद खान का आकस्मिक निधन फिल्म उद्योग एक लिए एक बहुत बड़ा नुकसान है जिसे आगामी वर्षों में भर पाना बहुत मुश्किल होगा। सोनू निगम ने दिवंगत संगीतकार को याद करते हुए लिखा, “मेरे भाई वाजिद ने हमें छोड़ दिया।”

Music Director Wajid Khan Passes Away
Music Director Wajid Khan Passes Away

सूत्रों के अनुसार, वाजिद काफी समय से ठीक नहीं थे और लगातार स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे थे। वाजिद ने अपने भाई साजिद के साथ कुछ अद्भुत संगीत और बॉलीवुड गानों की रचना की है जिन्हें पीढ़ियों तक याद रखा जाएगा।

ये भी पढ़िए : क्या आपकी कुंडली में कालसर्प दोष है तो जानिये इसकी पूजा और उपाय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here