हैप्पी बर्थडे : सोनम कपूर ने फैमिली के साथ मनाया अपना 35वा जन्मदिन

0
18

Happy Birthday Sonam Kapoor : बॉलीवुड एक्ट्रेस और फैशन डीवा  सोनम कपूर आज अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं. सोनम इस वक्त दिल्ली में अपने घर पर हैं.

वैसे तो बॉलीवुड इंडस्ट्री में सोनम कपूर को काम करते हुए एक दशक से ज्यादा का समय हो चुका है. एक्ट्रेस ने फिल्मों में अपनी परफॉर्मेंस के दम पर वाहवाही भी खूब बंटोरी है.

एक्सपर्ट की मानें तो, भले ही अपने दम पर सोनम किसी फिल्म को सुपरहिट करा पाने में वे अभी तक सफल ना हो पाई हों मगर लीड एक्ट्रेस के तौर पर उन्होंने अपनी पहचान तो इंडस्ट्री में बना ही ली है.

एक्ट्रेस सोनम कपूर का जन्म 9 जून, 1985 को मुंबई में हुआ था. एक्ट्रेस 35 साल की हो चुकी हैं. सोनम अनिल कपूर और सुनीता कपूर की बेटी और अर्जुन कपूर की बहन हैं। 

यह भी पढ़ें : हैप्पी बर्थडे : बाज़ीगर से धड़कन तक ऐसा रहा शिल्पा शेट्टी का सफ़र

एक अभिनेत्री के रूप में अपने कैरियर को शुरू करने से पहले, सोनम कपूर ने संजय लीला भंसाली के साथ एक सहायक के रूप में काम किया और उनकी फिल्म ब्लैक (2005) के निर्माण के दौरान उन्हें सहायता प्रदान की।

फिल्मों में डेब्यू करने से पहले सोनम कपूर का वजन काफी ज्यादा था। संजय लीला भंसाली ने उन्हें वेट लॉस की सलाह दी थी। ऐसे में डेब्यू से पहले सोनम कपूर ने लगभग 30 किलो तक वजन कम किया था। 

फिर उन्होंने भंसाली की फिल्म सांवरिया (2007) से एक नये कलाकार रणबीर कपूर के साथ अभिनय की शुरुआत की, जो बॉक्स ऑफिस पर विफल रही। उनके काम की अच्छी समीक्षा हुई और सब आलोचकों ने उनकी सराहना की।

Happy Birthday Sonam Kapoor

मार्च में भारत लौटी थीं :

सोनम इस साल मार्च में जब पूरी दुनिया में कोरोना वायरस की महामारी फैल रही थी, तभी लंदन से दिल्ली स्थित अपने ससुराल लौटी थीं। एक इंटरव्यू में इस बारे में बताते हुए उन्होंने कहा था कि ‘मैंने यात्रा पर रोक लगने से ऐन पहले भारत लौटने का फैसला किया था।

सोनम ने 8 मई को अपनी शादी की दूसरी सालगिरह लॉकडाउन के बीच अपने ससुराल में पति आनंद आहूजा के साथ ही मनाई थी।

लॉकडाउन के दो महीने दिल्ली में अपने ससुराल में बिताने के बाद बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर आहूजा सोमवार को मुंबई पहुंच गई हैं.

यह भी पढ़ें : शादीशुदा महिलाओं को भूलकर भी नहीं करने चाहिए ये 6 काम

विवादों से है पुराना नाता :

इन सब से अलग इन 13 सालों में सोनम कपूर ने कई सारे ऐसे स्टेटमेंट दिए हैं जिनकी वजह से वे कंट्रोवर्सी का हिस्सा बनीं. उनके जन्मदिन पर जानते हैं ऐसी ही कुछ कंट्रोवर्सीज के बारे में.

लोरियल के उत्पादों के लिए ब्रांड एंबेसडर के रूप में चुने जाने के बाद, वह Cannes के उत्पादों के लिए ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ रेड कारपेट पर चलने के लिए काफी उत्साहित थीं, लेकिन ऐश्वर्या ने सोनम के साथ चलने से इनकार कर दिया। इस घटना के बाद, सोनम ने कहा, “ऐश ने मेरे पिताजी (अनिल कपूर) के साथ काम किया है इसलिए मैं उन्हें आंटी बुलाती हूँ।”

Happy Birthday Sonam Kapoor
Happy Birthday Sonam Kapoor

एक दफा Cannes पर फिल्म समीक्षक अनुपमा चोपड़ा के साथ एक साक्षात्कार के दौरान, सोनम कपूर से कैटरीना कैफ के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कैटरीना के बारे में अपना नाकारात्मक दृष्टिकोण रखा।

इसी तरह वर्ष 2010 में, फिल्म समीक्षक शोभा डे ने सोनम कपूर की फिल्म (आई हेट लव स्टोरी) (2010) की कड़ी आलोचना की, जिसके चलते सोनम कपूर और शोभा डे के बीच ट्वीटर पर एक जुबानी जंग छिड़ गई।

यह भी पढ़ें : आखिर 8 मार्च को ही क्यों मनाया जाता है अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस

सोनम इन दिनों सोशल मीड‍िया पर काफी एक्ट‍िव हैं. कुछ दिनों पहले उन्होंने अपने घर की इनसाइड फोटोज शेयर की थी, जिसमें आनंद भी थे. इसमें उन्होंने घर के स्टडी रूम से लेकर लॉन, वर्क स्टेशन, किचन, बेडरूम भी दिखाए थे. इन तस्वीरों को लोगों ने काफी पसंद किया था. इनमें से एक तस्वीर में सोनम खुद भी किचन में खाना बनाती नजर आईं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here