Happy Birthday Shilpa Shetty
Happy Birthday Shilpa Shetty

शिल्पा शेट्टी जीवन परिचय, शिल्पा शेट्टी जन्मदिन, हैप्पी बर्थडे शिल्पा शेट्टी, Shilpa Shetty Biography in Hindi, Shilpa Shetty Biography, Shilpa Shetty, Biography, Happy Birthday Shilpa Shetty, Shilpa Shetty Birthday

Happy Birthday Shilpa Shetty : बॉलीवुड की जानीमानी हस्ती अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी आज अपना 47वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. वैसे देखा जाये तो फिटनेस और हॉटनेस दोनों ही मामले में शिल्पा हमेशा छाई रहती हैं. बतौर एक्ट्रेस शिल्पा को भी फुल नंबर मिलते हैं. बतौर डांसर भी उनका कोई जवाब नहीं है. फिटनेस एक्सपर्ट तो वे लंबे समय से मानी जाती हैं. और तो और अब वो रियलिटी शोज को बेहतरीन अंदाज में जज करती भी दिखाई देती हैं.

यह भी पढ़ें : आखिर 8 मार्च को ही क्यों मनाया जाता है अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस

08 जून 1975 को कर्नाटक के मैंगलोर शहर में जन्मी शिल्पा ने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 1991 में महज 16 वर्ष की उम्र में एक विज्ञापन से की थी. उन्होंने मॉडलिंग कर अपनी पहचान बनाई थी.

मात्र 17 साल की उम्र में शिल्पा शेट्टी ने मॉडलिंग शुरू कर दी थी. शिल्पा शेट्टी ने बतौर अभिनेत्री अपने करियर की शुरुआत वर्ष 1993 में प्रदर्शित फिल्म ‘बाजीगर’ से की.

शिल्पा ने अपने सिने करियर में उस दौर के सभी दिग्गज कलाकार अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, सलमान खान और गोविंदा के साथ काम किया.

Happy Birthday Shilpa Shetty
Happy Birthday Shilpa Shetty

वर्ष 2009 में शिल्पा ने जाने माने उद्योगपति राज कुंद्रा के साथ विवाह कर लिया. शिल्पा ने राज कुंद्रा के साथ मिलकर ‘इंडियन प्रीमियर लीग: आइपीएल’ में राजस्थान रॉयल टीम में हिस्सेदारी खरीदी.

फिटनेस क्वीन शिल्पा :

शिल्पा शेट्टी जमकर योग, वर्कआउट करती हैं. इसीलिए शिल्पा को “फिटनेस क्वीन” भी कहा जाता है. इतना ही नहीं फिटनेस पर यूट्यूब चैनल और कई ऐप भी चलाती हैं. इससे जुड़ी उनकी बुक भी आ चुकी है.

यह भी पढ़ें : शादीशुदा महिलाओं को भूलकर भी नहीं करने चाहिए ये 6 काम

अमेरिकन शो की विनर :

साल 2007 में अमेरिकन रीऐलिटी शो ‘बिग ब्रदर’ को जीत कर शिल्पा ने एक बार फिर सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। इस शो के जरिए शिल्पा इसलिए भी चर्चा में रही थीं, क्योंकि यहां वो रंगभेद का शिकार हुई थीं।

शो के एक कंटेस्टेंट ने उनपर रंगभेद को लेकर कटाक्ष किया था, जिसका लोगों ने काफी विरोध भी किया था। इसके बाद शिप्ला ने अमेरिकन शो जीतकर भारत का नाम रोशन किया। ये शो भी उनकी ज़िन्दगी के सबसे बड़े टर्निंग प्वॉइंट में से एक रहा।

सोशल मीडिया पर भी शिल्पा शेट्टी खूब सक्रिय हैं. वह इंस्टाग्राम, ट्विटर, टिकटॉक सभी प्लेटफॉर्म पर एक्टिव रहती हैं और खूब वीडियो फोटो शेयर करती हैं.

वह जमकर अपने हॉट फोटो को शेयर करती हैं. उन्हें सोशल मीडिया पर करोड़ों यूजर्स फॉलो करते हैं. लेकिन शिल्पा हमेशा से ऐसी नहीं थी. शिल्पा की पुरानी तस्वीरें देख कर आपको यकीन नहीं होगा.

यह भी पढ़ें : साइंस की दुनिया में भारत की इन 8 महिलाओं ने बनाई अनोखी पहचान

इसके बाद शिल्पा शेट्टी का करियर हमेशा के लिए बदल गया और बॉलीवुड को भी आत्मविश्वास से भरी एक नई शिल्पा शेट्टी मिल गई थी. शिल्पा शेट्टी ने अपने करियर में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है.

उन्होंने धड़कन से लेकर रिश्ते तक, शूल से लेकर मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी तक, कई फिल्मों के जरिए अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है. शिल्पा शादी के बाद फिल्मों में कम ही दिखीं और बतौर फिटनेस एक्सपर्ट लोगों से रूबरू हुईं.

शिल्पा के माता-पिता टेम्पर प्रूफ वॉटर कैम्प्स का बिज़नस करते थे। शिल्पा परिवार को पूरा समय देती हैं और सबके साथ कभी फोटो तो कभी वीडियो शेयर करती हैं.

ऐसी ही अन्य जानकारी के लिए कृप्या आप हमारे फेसबुक, ट्विटर, इन्स्टाग्राम और यूट्यूब चैनल से जुड़िये ! इसके साथ ही गूगल न्यूज़ पर भी फॉलो करें !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here