हैप्पी बर्थडे दिशा : सिर्फ 500 रुपए लेकर मुंबई आईं थी , ऐसे बदली किस्मत

0
27

Happy Birthday Disha Patani : बॉलीवुड एक्ट्रेस दिशा पटानी का आज Birthday है। एक्ट्रेस आज 28 साल की हो गई हैं। दिशा देश की सबसे यंग और स्टाइलिश एक्ट्रेसेस में से एक हैं। उन्हें इंडस्ट्री में आए अभी कुछ ही साल हुए हैं और काफी कम वक्त में दिशा ने फैंस के बीच अपनी एक खास पहचान बना ली। एक्ट्रेस सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। लेकिन उनका यह फिल्मी सफर आसान नहीं था।

बरेली में पली बड़ी दिशा मुंबई सिर्फ 500 रुपए लेकर आई थीं। दिशा ने कुछ वक्त पहले एक इंटरव्यू में बताया था, मैं अकेली रहती थी और काम करती थी लेकिन कभी भी परिवार से मदद नहीं मांगी।’

यह भी पढ़ें : हैप्पी बर्थडे : सोनम कपूर ने फैमिली के साथ मनाया अपना 35वा जन्मदिन

आज दिशा का मुंबई के बांद्रा में अपना घर है। उन्होंने ये नया अपार्टमेंट 2017 में खुद को गिफ्ट दिया था। दिशा के इस घर का नाम ‘लिटिल हट’ है। इसकी कीमत 5 करोड़ है।

इसके अलावा एक शो में दिशा ने बताया था, ‘जब मैं छोटी थी, इस समय नए-नए टेलीफोन आए थे। मैं और मेरी बहन, साथ में बैठ के कुछ रैंडम नंबर्स को डायल करते थे और हम सिर्फ यही कहते थे ‘हाय, मैं फ्लां-फ्लां बात कर रही हूं।’

Happy Birthday Disha Patani
Happy Birthday Disha Patani

जन्म और परिवार :

दिशा पटानी का जन्म 13 जून 1992 को बरेली, उत्तर प्रदेश, भारत में हुआ था। इनके पिता का नाम जगदीश सिंह पटानी है, जो उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में डीएसपी हैं और उनकी माँ एक गृहिणी हैं। इनका एक छोटा भाई है, जिसका नाम सूर्यवंश पटानी और एक बड़ी बहन खुशबू पटानी है। Disha ने एमिटी यूनिवर्सिटी, नोएडा से इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन किया।

दिशा पटानी का करियर :

जब दिशा पटानी इंजीनियरिंग के अपने दूसरे वर्ष में थी, तो उसे कुछ मॉडलिंग परियोजनाएं मिलीं और इसलिए उन्होंने अपनी पढ़ाई को बीच में छोड़ दिया। उस समय उन्होंने हीरोपंती के लिए भी ऑडिशन की थी लेकिन उन्हें खारिज कर दिया गया।

यह भी पढ़ें : हैप्पी बर्थडे शिल्पा शेट्टी : बाज़ीगर से धड़कन तक ऐसा रहा शिल्पा शेट्टी का सफ़र

दिशा पटानी ने अपने करियर की शुरुआत तेलुगु फिल्म लोफर (2015) से की, जो वरुण तेज के साथ थी। उन्हें पहली बार बॉलीवुड में स्पोर्ट्स बायोपिक एम.एस. धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी (2016) मे काम किया। वर्ष 2016 में, उन्होंने जैकी चैन के साथ “कुंग फू योगा” नामक फिल्म में भी काम किया ।

वह तब भूषण कुमार और कृष्ण कुमार द्वारा निर्मित एक संगीत वीडियो में भी नज़र आयी थी , टाइगर श्रॉफ के साथ, जो टी-सीरीज के तहत meet brothers द्वारा बनाया गया था।

Happy Birthday Disha Patani
Happy Birthday Disha Patani

दिशा पटानी ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की थी। और 2013 के Ponds Femina Miss India, इंदौर खिताब के प्रथम रनर-अप मैं आयी थी।

दिशा ने कैडबरी डेयरी मिल्क का भी प्रचार किया है। Disha करीबन 100 से अधिक टीवी विज्ञापनों में काम कर चुकी हैं। जब वो बच्ची थी तो वह एक वायु सेना पायलट बनना चाहती थी।

आज दिशा के जन्मदिन पर आकृति परिवार की तरफ से शुभकामनाएं देते हैं और उनके बेहतर करियर की कामना करते हैं ! हैप्पी बर्थडे दिशा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here