Delhi crime season 2 review in hindi
Delhi crime season 2 review in hindi
ata

Delhi crime season 2 review in hindi : आ गया दिल्ली क्राइम का सीजन 2, जानिये कब और कहाँ होगा रिलीज

Delhi crime season 2 review in hindi : नेटफ्लिक्स की सीरीज ‘दिल्ली क्राइम’ को जनता ने बहुत पसंद किया था. पहले सीजन में निर्भय रेप केस की कहानी दिखाने वाले दिल्ली क्राइम का सीजन 2 आज नेटफ्लिक्स पर आ गया है। सभी प्रशंसक के लिए नेटफ्लिक्स ओटीटी प्लेटफॉर्म पर इसे रिलीज कर दिया गया है। आइए जानते हैं कि आप कैसे इस मूवी को देख सकते हैं? और मूवी की कहानी क्या है? ‘दिल्ली क्राइम सीजन 2’ में शेफाली शाह, राजेश तैलंग, रसिका दुग्गल का शो बहुत दमदार लग रहा है.

दिल्ली क्राइम आने वाले कई सालों में भारत की सबसे बेहतरीन क्राईम ड्रामा सीरीज साबित होगी, इसका पहला सीजन 22 March 2019 को रिलीज़ हुआ था। जिसमे कुछ 7 एपिसोड थे. अब कई सालों बाद एक बार फिर दर्शकों के लिए तैयार हो गई है Delhi crime season 2 total episodes

aia

इस जबरदस्त वेब सीरीज को लेकर आप सबके मन में कुछ सवाल आना तो बनता है जैसे दिल्ली क्राइम सीजन 2 कैसे देख सकते हैं? किस तारीख को रिलीज होगा? (Delhi crime season 2 release date 2022) कौन सा समय होगा? (Delhi crime season 2 release date and time in india) लोग पहले से इस सीरीज में क्या उम्मीद कर सकते हैं? Delhi crime season 2 download कैसे करें? in सवालों का जवाब जानने के लिए आप पढ़ते रहिये –

दिल्ली क्राइम सीजन 2 ओटीटी प्लेटफॉर्म रिलीज डेट

Delhi Crime season 2 release date and time

दिल्ली क्राइम सीजन 2 का शुक्रवार 26 अगस्त 2022 को नेटफ्लिक्स प्लेटफार्म के जरिए सभी ओटीटी स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म पर प्रीमियम होने वाला है जो भी दर्शक इसको देखना चाहते हैं वह ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से देख सकते हैं नेटफ्लिक्स से मिली जानकारी के अनुसार या मूवी दोपहर 12:30 बजे से सभी मूल प्रतियों में अपलोड कर दी जाएगी जो कि दिल्ली क्राइम की सीजन 2 के लिए सबसे बड़ी उपलब्धि होगी

Delhi crime season 2 review in hindi
Delhi crime season 2 review in hindi

इंडिया में देखने के लिए प्राइस कितना होगा

Delhi Crime season 2 subscription plan

मोबाइल – 149 रुपये प्रति माह, 480p वीडियो रिज़ॉल्यूशन पर एक मोबाइल डिवाइस
बेसिक – 199 रुपये प्रति माह, एसडी वीडियो रिज़ॉल्यूशन पर दो डिवाइस
मानक – 499 रुपये प्रति माह, पूर्ण HD वीडियो रिज़ॉल्यूशन पर दो डिवाइस
प्रीमियम – 649 रुपये प्रति माह, अल्ट्रा एचडी वीडियो रिज़ॉल्यूशन पर चार डिवाइस

दिल्ली क्राइम सीजन 2 किस भाषा में है ?

Delhi Crime season 2 language

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली क्राइम सीजन वन हिंदी में जारी किया गया था जिसमें अंग्रेजी, तमिल,तेलुगू सहित अतिरिक्त भाषा शामिल किया गया था अभी इस बात की पुष्टि नहीं है कि इसमें कितनी भाषाएं उपलब्ध है या नहीं

दिल्ली क्राइम सीजन 2 में कितने एपिसोड हैं?

Delhi Crime season 2 episodes

दिल्ली क्राइम सीजन 2 में पांच एपिसोड शामिल होंगे, जिनमें से प्रत्येक के 45-60 मिनट तक चलने की उम्मीद है। पहले सीज़न में सात एपिसोड थे, जो 2012 से चौंकाने वाले सामूहिक बलात्कार मामले का वर्णन करते हैं। मेहता को एक निर्माता के रूप में किनारे पर धकेल दिया गया, इस नए अध्याय का निर्देशन राजेश मापुस्कर और तनुज चोपड़ा द्वारा किया जाएगा।

Delhi crime season 2 review in hindi
Delhi crime season 2 review in hindi

दिल्ली क्राइम सीजन 2 स्टोरी क्या है ?

Delhi crime season 2 story

एक प्रसिद्ध वेबसाइट के अनुसार दिल्ली क्राइम सीजन 2 नेटफ्लिक्स की जो कहानी है वह एक हिंसक चौगुनी हत्या पर आधारित है जो जनता में एक डर पैदा करता है और नई दिल्ली को कई विभाजन में बटना चाहता है। डीएसपी वर्तिका और उनकी टीम शहर के कमजोर वरिष्ठ नागरिकों पर हमला करने से पहले हत्यारों को खोजने के लिए प्रयत्न करती हुई दिखती है।

ट्रेलर में आगे पता चलता है कि रॉड, हथौड़े और चाकू से बुजुर्गों की निर्मम हत्याएं करने वाले इस गैंग का नाम है कच्छा बनियान गैंग. जो लोग खबरों पर नजर रखते हैं उन्हें याद होगा कि दिल्ली एनसीआर में ऐसे ही एक मिलते-जुलते गैंग के कई भयानक अपराध सुर्खियों में आते रहे हैं.

‘दिल्ली क्राइम सीजन 2’ की कहानी में एक नैतिक ट्विस्ट भी है. अपराध को रोकने के लिए आगे बढ़ रही दिल्ली पुलिस की टीम जिन लोगों को गिरफ्तार करती है, वे दिल्ली की बस्तियों से आते हैं. ये बड़े बड़े घरों में कुक, मेड और ड्राईवर जैसे काम करते हैं.

इस सीजन में केवल दिल्ली में अपराध को सुलझाने वाले दो प्रमुख अधिकारियों पर ध्यान केंद्रित नहीं किया गया है, बल्कि यह भी है कि वे अपने निजी जीवन को कैसे नेविगेट करने की कोशिश कर रहे हैं और मेरे लिए, यह मेरी यात्रा के बारे में चलती चीजों में से एक था। सीज़न 2।”

दिल्ली क्राइम सीजन 2 के कलाकार

Delhi crime season 2 cast

दिल्ली क्राइम सीजन 2 में दर्शकों के लिए एक अच्छी खबर यह है कि काफी कलाकार जो सीजन वन में थे वही कलाकार सीजन टू में भी दिखेंगे जिससे दर्शकों को एक अलग अनुभव होगा। दिल्ली क्राइम सीजन 2 में कार्य करने वाले कलाकारों के लिस्ट नीचे दी गई है

शेफाली शाह डीसीपी वर्तिका चतुर्वेदी के रूप में
रसिका दुग्गल के रूप में नीति सिंह
आदिल हुसैन पुलिस आयुक्त कुमार विजय के रूप में
राजेश तैलंग इंस्पेक्टर भूपेंद्र सिंह के रूप में
विशाल चतुर्वेदी के रूप में डेनजेल स्मिथ
गोपाल दत्त सब इंस्पेक्टर सुधीर कुमार के रूप में
सिद्धार्थ भारद्वाज स्टेशन हाउस ऑफिसर सुभाष गुप्ता के रूप में

Delhi crime season 2 review in hindi
Delhi crime season 2 review in hindi

दिल्ली क्राइम सीजन 2 रिव्यु कैसा है

DELHI CRIME SEASON 2 movie reviews in hindi

प्रकाशन के समय, पहली समीक्षा कब अपेक्षित है, इस पर कोई शब्द नहीं है। पहले के नेटफ्लिक्स भारतीय मूल के अनुसार, आमतौर पर रिलीज के समय तक समीक्षाओं को प्रतिबंधित कर दिया जाता है।

ऐसी ही अन्य जानकारी के लिए कृप्या आप हमारे फेसबुक, ट्विटर, इन्स्टाग्राम और यूट्यूब चैनल से जुड़िये ! इसके साथ ही गूगल न्यूज़ पर भी फॉलो करें !

aba

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here