Bipasha Basu Birthday
Bipasha Basu Birthday
ad2

हेल्लो दोस्तों बॉलीवुड की डस्की ब्यूटी, मॉडल और एक्ट्रेस बिपाशा बसु आज अपना 42 वां जन्मदिन (Bipasha Basu Birthday) मना रही हैं। उनका जन्म 7 जनवरी 1979 को नई दिल्ली में बंगाली परिवार में हुआ था। मॉडलिंग से अपने कॅरियर को शुरु करने वाली बिपाशा अपनी फिटनेस के लिए भी जानी जाती हैं। साल 2010 में एक्ट्रेस ने अपनी फिटनेस डीवीडी भी लॉन्च की थी। करण ग्रोवर से शादी के बाद अपनी खुशहाल जिंदगी में व्यस्त हैं। लेकिन शादी के पहले एक्ट्रेस 9 साल तक जॉन अब्राहम के साथ रिलेशनशिप में रही थीं। दोनों बड़ी ही धूम-धाम से एक दूसरे का जन्मदिन मनाते फिर कुछ ऐसा हुआ कि दोनों अलग हो गए।

ये भी पढ़िए : हैप्पी बर्थडे दीपिका पादुकोण : दीपिका के जन्मदिन पर जानें उनसे जुड़ी ख़ास बातें

बिपाशा बसु फिल्मों में आने से पहले सुपरमॉडल रह चुकी हैं। हिंदी सिनेमा जगत में सबसे ज्यादा सफल हॉरर फिल्में देने वाली बिपाशा बासु का नाम सुनते ही फिल्म ‘राज’ में निभाए गए संजना धनराज का डर से लड़ता किरदार आंखों के सामने नजर आ जाता है। बिपाशा मे पर्दे पर हर तरह के किरदार को निभाया है। आज उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें…

Bipasha Basu Birthday
Bipasha Basu Birthday

पर्सनल जीवन :

नई दिल्ली के हिंदू बंगाली परिवार में जन्मीं बिपाशा बासु तीन बहनों में दूसरे स्थान पर हैं। उनके परिवार में इनके पिता हीरक बासु एक सिविल इंजीनियर और माँ ममता बासु घरेलु महिला हैं। उनकी एक बड़ी बहन बिदिशा और छोटी बहन विजेता हैं। बिपाशा का बचपन कोलकाता में बीता है। उन्होंने अपनी पढाई दिल्ली की Apeejay हाई स्कूल और बाद में कोलकाता की भवन गंगाबुक्स कनोरिया विद्यामंदिर में की. इसके बाद उन्होंने भवानीपुर एजुकेशन सोसाइटी कॉलेज, कोलकाता में एडमिशन लिया किन्तु आगे की पढाई नहीं कर सकी. इसके बाद उन्होंने मोडलिंग की तरफ रुख किया.

विजेता बसु की भी शादी हो चुकी है। साल 2019 में विजेता ने अपने लॉन्ग टाईम बॉयफ्रेंड करण तलरेजा से शादी रचाई है। ये शादी कुछ करीबी दोस्तों और रिश्तेदारों के बीच हुई थी। विजायेता और करण की शादी बड़ी ही सादगी के साथ हुई थी। शादी में बिपाशा के पति करण सिंह ग्रोवर भी नजर आये थे। वही इन दिनों विजायेता अपनी शादीशुदा जिंदगी एन्जॉय कर रही हैं।

कोलकाता में ही 1996 में बिपाशा की मुलाकात मॉडल और अर्जुन रामपाल की पत्नी मेहर जेसिया से हुई। उनसे प्रभावित होकर बिपाशा ने गोदरेज सिंथॉल सुपरमॉडल प्रतियोगिता में हिस्‍सा लिया और उसमें जीत हासिल की। इसके बाद बिपाशा ने मियामी में आयोजित फोर्ड मॉडल्‍स सुपरमॉडल ऑफ द वर्ल्‍ड प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्‍व किया।

जब ड्राईवर में बचाई जान :

बिपाशा बसु ने खुद बताया है कि जब वह स्ट्रगल के दौर में थीं तो एक बाद वह फैशन शो के बाद देर रात अपने घर लौट रही थी। तभी कुछ गुंडों ने उनकी कार का पीछा किया था। बिपाशा कहती हैं कि- कैब के ड्राइवर ने तुरंत कार की स्पीड बढ़ाई और उन गुंडों को चकमा दे दिया। उन दिनों पेजर हुआ करते थे। ड्राइवर ने मेरे पीजी के मालिक को फोन किया। इसके बाद वह मुझे घर ले गए। इस घटना के कुछ दिन बाद मैं ब्रीच कैंडी स्थित अपार्टमेंट में शिफ्ट हो गई थी।

ये भी पढ़िए : हैप्पी बर्थडे तमन्ना भाटिया : 15 साल की उम्र से एक्टिंग में सक्रिय, ‘बाहुबली’ रही टर्निंग पॉइंट, जानें अनकही बातें

फ़िल्मी सफ़र :

साल 2001 में ‘अजनबी’ फिल्‍म से अपने फिल्‍मी करियर की शुरुआत की। इस फिल्‍म में उनके अभिनय के लिए फिल्‍मफेयर अवॉर्ड भी मिला। इसके बाद 2002 में बिपाशा ने थ्रिलर ‘राज’ में एक्टिंग की। इस फिल्‍म में उनके अभिनय के लिए भी काफी तारीफ की गई। साल 2003 में प्रदर्शित फिल्म “जिस्म” बिपाशा के करियर की मत्वपूर्ण फिल्मों में शामिल है। इस फिल्म में बिपाशा ने एक बार फिर से नेगेटिव किरदार में नजर आयीं थीं । “जिस्म” में बिपाशा के अपोजिट अभिनेता “जॉन अब्राहम” मुख्य भूमिका में थे। बिपाशा और जॉन की जोडी को दर्शकों ने बेहद पसंद किया और यह फिल्म भी सफल साबित हुई।

बिपाशा बसु ने अपने सिने करियर में अब तक लगभग 55 फिल्मों में काम कर चुकी हैं। बिपाशा बसु (Bipasa Basu) की कुछ और मशहूर फिल्‍में हैं ‘मेरे यार की शादी है’, ‘चोर मचाए शोर’, ‘गुनाह’, ‘जिस्‍म’, ‘ऐतबार’, ‘नो एंट्री’, ‘फिर हेराफेरी’, ‘कॉरपोरेट’, ‘ओंकारा’, ‘रेस’ और ‘रेस2’। टीवी सीरियल ‘डर सबको लगता है’ में उन्‍होंने होस्‍ट की भूमिका भी निभाई। बिपाशा हिंदी फिल्मों के साथ तेलुगू, तमिल, बंगाली और अंग्रेजी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं।

Bipasha Basu Birthday
Bipasha Basu Birthday

बिपाशा बासु के अफेयर :

फिल्म जगत में बिपाशा का नाम कई अभिनेताओं के साथ जुड़ा और मीडिया में उनकी प्रेम कहानी कई बार सुर्खियों में रही। फिल्म ‘राज’ से शुरू हुआ उनके करियर के शुरुआती दौर में ही उनका नाम अभिनेता डीनो मोरिया के साथ जुड़ा। डीनो के साथ वह कई फिल्मों में नजर आईं, जिनमें ‘राज’, ‘गुनाह’, ‘रक्त ‘ फिल्में शामिल हैं। लेकिन इन दोनों की जोड़ी ज्यादा दिनों तक नहीं चली और दोनों कुछ ही दिन बाद अलग हो गए। डीनो के बाद बिपाशा का नाम जॉन अब्राहम के साथ जुड़ा। दोनों की सफल जोड़ी दर्शकों के बीच काफी पसंद की जाती थी और दोनों ही अपने रिश्ते को लेकर काफी गंभीर थे, लेकिन किसी कारण दोनों के बीच अलगाव हो गया और दोनों अलग-अलग हो गए।

इस कड़ी में अगला नाम हरमन बावेजा का है जिनके साथ बिपाशा की सगाई की खबरें भी आई थीं, लेकिन शादी तक पहुंचते पहुंचते बिगड़ गयी और बिपाशा फिर से अकेली हो गईं। इसके बाद राणा दग्गुबत्ती और करण सिंह ग्रोवर का नाम आता है। बिपाशा ने करण के साथ हॉरर फिल्म अलोन में काम किया था, जहां सेट के बाद दोनों कई जगह घूमते हुए दिखाई दिए थे। जिसके कुछ दिनों बाद बिपाशा ने कई बार सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर अपनी और करण की तस्वीरें पोस्ट की और उसके बाद बिपाशा ने करण सिंह ग्रोवर (Karan Singh Grover) से 30 अप्रैल 2016 को शादी कर ली। करण ने भी इससे पहले दो शादियां की थीं, जो तलाक के बाद समाप्त हो गई थीं।दोनों ने शादी कर ली।

ये भी पढ़िए : हैप्पी बर्थडे जूही परमार : बिग बॉस की विनर जूही परमार दिखा चुकी है पाकिस्तान सीरियल में भी अभिनय का जौहर

बिपाशा के कंडोम एड का विवाद :

हाल ही में बिपाशा और करण ने एक कंडोम एड शूट किया था जिसपर खासा विवाद हुआ था। बिपाशा ने इस ऐड का वीडियो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया था और लिखा था, “हमारा देश एक ऐसा देश है जो जनसंख्या के मामले में दूसरे स्थान पर है। हमारे समाज में अब भी सेक्स और कंडोम को लेकर असंगतियां हैं। बस वास्तविकता को नहीं मानते हैं। चलिए बात करते हैं और पढ़ते हैं और सीखते हैं उन चीजों के बारे में जिनके साधारण से इस्तेमाल से बचाव किया जा सकता है।”

Previous articleगुजराती खाने के हैं शौकीन तो घर पर ऐसे बनाएं टेस्टी ‘मिक्स दाल हान्डवो’, ये है विधि
Next articleसर्दियों में स्नैक्स के लिए घर में बनाएं गुड़ पारे, ये है आसान रेसिपी
Akanksha
मेरा नाम आकांक्षा है, मुझे नए नए टॉपिक पर आर्टिकल्स लिखने का शौक पहले से ही था इसलिए मैंने आकृति वेबसाइट पर लिखने का फैसला लिया !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here