क्या आपने अंग्रेजी में सुनी है सत्यनारायण भगवान की कथा? एक बार जरूर देखें ये VIDEO

0
60
satyanarayan katha in english
satyanarayan katha in english

Satyanarayan Katha In English : सोशल मीडिया पर हाल ही में एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद एक मिनट के लिए आप भी सोच में पड़ जाएंगे. वीडियो में एक पंडित जी सत्यनारायण की कथा सुना रहे हैं, लेकिन इस कथा को पंडित जी हिंदी या फिर संस्कृत में नहीं, बल्कि अंग्रेजी भाषा में सुना रहे हैं.

यह भी पढ़ें – जानिये लड्डू गोपालजी की छाती पर बने “चरण चिन्ह” के पीछे की कहानी

ऐसे कई लोग हैं, जो श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर सत्यनारायण की कथा सुनते हैं. स्कंद पुराण में कहा गया है कि, सत्यनारायण भगवान श्री हरि विष्णु के ही रूप हैं. ऐसी मान्यता है कि सत्यनारायण की कथा कराने और सुनने से भगवान श्री हरि विष्णु जी की कृपा प्राप्त होती है. अक्सर पंडित जी संस्कृत या फिर हिंदी में ही सत्यनारायण की कथा सुनाते हैं, लेकिन हाल ही में वायरल हो रहे इस वीडियो में एक पंडित जी अंग्रेजी में सत्यनारायण की कथा सुना रहे हैं.

यहां देखें वीडियो

https://twitter.com/aakrati_/status/1560269592320430086

वीडियो की शुरुआत में आप देखेंगे कि, एक घर में पूजा हो रही है, जहां पंडित जी सत्यनारायण की कथावाचन हिंदी या संस्कृत में नहीं, बल्कि अंग्रेजी में कर रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि, वहां मौजूद लोग ध्यानमग्न होकर कथा सुन रहे हैं. वीडियो को देखकर इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि, कथा सुनने वाले लोग दक्षिण भारत के हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें – क्यों कन्हैया को कहते हैं लड्डू गोपाल? कैसे पड़ा ये नाम

आप में से कई लोगों ने कभी ना कभी तो सत्यनारायण कथा सुनी ही होगी. यूं तो सत्यनारायण कथा संस्कृत या फिर समझने के लिए हिंदी में सुनाई या पढ़ी जाती है, लेकिन क्या आपने कभी अंग्रेजी में भाषा में सत्यनारायण की कथा सुनी है. अगर नहीं तो हाल ही में वायरल इस वीडियो को देखना तो बनता है, जिसमें एक पंडित जी अंग्रेजी भाषा में सत्यनारायण कथा सुना रहे हैं. वीडियो को देखकर इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि, कथा सुनने वाले लोग दक्षिण भारत के हो सकते हैं.

ऐसी ही अन्य जानकारी के लिए कृप्या आप हमारे फेसबुक, ट्विटर, इन्स्टाग्राम और यूट्यूब चैनल से जुड़िये ! इसके साथ ही गूगल न्यूज़ पर भी फॉलो करें !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here