Raksha Bandhan 2022 Shubh Muhurat
Raksha Bandhan 2022 Shubh Muhurat
ata

हिन्दू पंचांग के अनुसार सावन माह की शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि 11 अगस्त को सुबह 10 बजकर 38 मिनट पर शुरू होकर अगले दिन 12 अगस्त को 07 बजकर 05 मिनट पर समाप्त हो रही है। इस लिहाज से 12 अगस्त को उदया तिथि होने के बाद भी रक्षा बंधन 11 को ही मनाया जाएगा क्योंकि 11 अगस्त को पूर्णिमा तिथि पूरा दिन है। Rakhi Par Karen Upay

यह भी पढ़ें – रक्षाबंधन के दिन लग रहा है भद्रा काल, इस समय में भूलकर भी ना बांधे भाई की कलाई पर राखी

शास्त्रों के अनुसार रक्षा सूत्र बांधे जाते समय निम्न मंत्र का जाप करने से अधिक फल मिलता है।

aia

रक्षा बंधन का त्यौहार जो भाई बहन का त्यौहार माना जाता है। इस त्यौहार पर भाई की कलाई पर बहन रक्षासूत्र बांधती है और भाई अपनी बहन की हर मुसीबतों से रक्षा करने का वादा करते है। तो इस त्यौहार का पूरा आधार भाई बहन पर टिका होता है। लेकिन दोस्तों इस दिन कुछ ऐसे उपाय करने चाहिए जिससे आपके जीवन की समस्या अपने आप निपट जाएगी। चलिए बताते है आपको इस दिन क्या- क्या उपाय करना चाहिए।

कालसर्प दोष को हटाने के लिए

जिन लोगों को कालसर्प दोष हो, उन्हें इस दिन सर्प पूजन करना चाहिए। और चांदी की डिब्बी में शहद भरकर किसी सुनसान स्थान पर गहरें गड्ढे में गाड़ देना चाहिए।

शत्रु का शमन के लिए

यदि आपका कोई दुश्मन आपको परेशान कर रहा है तो रक्षाबन्धन के दिन हनुमान के मन्दिर में जाकर उन्हें चोला चढ़ायें । इसके साथ गुड़ और गुलाब के फूल भी चढ़ाये। इस टोटके को करने से आपके शत्रु का शमन हो जाएगा।

यह भी पढ़ें – कौन है भद्रा, क्यों इसके साए में भाई की कलाई पर राखी बांधने से डरती हैं बहनें?

घर की गरीबी दूर करने के लिए

अगर आप आर्थिक तंगी से जुझ रहे हो या घर में बरकत नही होती है तो इस टोटके को अपना कर आप अपनी आर्थित तंगी से छुटकारा पा सकते है। रक्षाबन्धन के दिन सुबह किसी बड़ के पेड़ के नीचे उगे पौधे को जड़ के साथ उखाड़ ले घर ले आये। घर में किसी गमले में लगाये और रोजना पानी दे। इस उपाय से आपके घर में लक्ष्मी स्थाई रूप से वास करने लगेगी।

उधार दिया पैसा वापस पाने के लिए

किसी ने आपसे पैसा उधार लिया है और वापस नही दे रहा है तो रक्षाबन्धन के दिन एक सूखे कपूर से काजल बनायें और इस काजल से एक काग़ज पर उस व्यक्ति का नाम लिखें, जिससे आपको पैसा लेना है। अब इस कागज को किसी भारी पत्थर के नीचे दबा दे। देखिएगा आपका पैसा जल्दी ही आपकों वापस मिल जायेगा।

Raksha Bandhan 2022 Shubh Muhurat

पुराना रोग ठीक करने के लिए

अगर आपकों या आपके घर में किसी को भी बीमारी ने घेर रखा है। तो इस रक्षाबन्धन को रोगी के सिराहने के पास एक रूपये का सिक्का रख दें, और अगली सुबह ये सिक्का किसी शमशान घाट में फेक दे, इससे रोगी की बीमारी जल्द ही ठीक हो जाएगी।

कुंडली के दोष समाप्त करने के लिए

अपनी कुंडली के सभी दोष को समाप्त करने के लिए सुबह किसी शिव मंदिर में जाकर 11 बार ओम नम शिवाय का जाप करें। आपकी कुंडली के दोष खत्म हो जाएगें। इस उपाय से आपके घर में लक्ष्मी भी स्थाई रूप से वास करने लगेगी।

तो दोस्तों रक्षाबन्धन पर ये उपाय करने से आपके घर की कई सारी समस्याओं से जल्दी ही छुटकारा मिल जाएगा। और इससे आप धनवान भी बन सकते है।

ऐसी ही अन्य जानकारी के लिए कृप्या आप हमारे फेसबुक, ट्विटर, इन्स्टाग्राम और यूट्यूब चैनल से जुड़िये ! इसके साथ ही गूगल न्यूज़ पर भी फॉलो करें !

aba

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here