Karwa chauth lucky zodiac signs : करवा चौथ का व्रत कार्तिक कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि को मनाया जाता है. इस दिन भगवान गणेश ,गौरी और चंद्रमा की पूजा की जाती है. चंद्रमा को आयु, सुख और शांति का कारक माना जाता है. इसलिए चंद्रमा की पूजा से महिलाएं वैवाहिक जीवन मं सुख शांति और पति की लंबी उम्र का वरदान पाती हैं.

इस बार करवा चौथ का पर्व 13 अक्टूबर को मनाया जाएगा. ज्योतिषविदों के अनुसार, इस साल करवा चौथ का व्रत पांच राशि वालों के लिए बहुत ही शुभ और फलदायी रहेगा.

यह भी पढ़ें – करवा चौथ के दिन सुहागिनें भूल से भी ना करें ये गलतियां

वृषभ-

वृषभ राशि के जातकों के लिए इसे किस्मत का करवा चौथ कहा जा रहा है. वृषभ राशि के जातकों के रुके काम पूरे होंगे. धन का लाभ होगा. कर्ज में फंसा रुपया भी वापस मिल सकता है. जीवन में खुशहाली आएगी. इस दिन आपका शुभ रंग रहेगा सुनहरा. पार्टनर के साथ मजबूत रिश्ते का एहसास होगा.

यह भी पढ़ें – जानिये करवा चौथ 2022 पूजन में किन-किन सामग्रियों की होती है ज़रुरत

कर्क-

कर्क राशि वालों के लंबे समय से रुके कार्य पूरे होंगे. करियर में अच्छे बदलाव आ सकते हैं. कोई नया कार्य शुरू करने के लिए समय बहुत ही अच्छा है. पार्टनर के साथ चल रही अनबन अब दूर होने का समय आ गया है. परिवारिक समस्या हल होगी. तनाव से मुक्ति मिलेगी. आपका शुभ रंग हरा है.

Karwa chauth lucky zodiac signs

सिंह-

सिंह राशि के जातकों को करियर से संबंधित शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. धन का लाभ होगा. पार्टनर के साथ लंबे समय से चल रही नाराजगी दूर हो सकती है. पद-प्रतिष्ठा का लाभ होगा. संतान पक्ष से भी खुशखबरी प्राप्त हो सकती है. आपका शुभ रंग फिरोजी है.

यह भी पढ़ें – इस दिशा में बैठकर पूजन करने से मिलता है करवा चौथ का पूरा फल

कन्या-

कन्या राशि में धन लाभ के योग बन रहे हैं. संतान पक्ष की उन्नति के योग बनते दिख रहे हैं. विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल रहने वाला है. सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे लोगों को अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकते हैं. पार्टनर के साथ यादगार और खुशनुमा पलों का आनंद लेंगे. आपका शुभ रंग हरा है.

यह भी पढ़ें – करवा चौथ पर प्रेगनेंट महिलाएं इन बातों का ज़रूर रखें ख्याल

मीन-

करियर की स्थिति में सुधार होगा. शिक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. धनधान्य में वृद्धि के योग बन रहे हैं. बैंक-बैलेंस बढ़ेगा. पार्टनर के साथ मिलकर किसी अच्छे काम की शुरुआत कर सकते हैं. लाल आपका शुभ रंग होगा.

ऐसी ही अन्य जानकारी के लिए कृप्या आप हमारे फेसबुक, ट्विटर, इन्स्टाग्राम और यूट्यूब चैनल से जुड़िये ! इसके साथ ही गूगल न्यूज़ पर भी फॉलो करें !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here