Band Kismat Kholne Ke Upay
Band Kismat Kholne Ke Upay

Band Kismat Kholne Ke Upay : शरद पूर्णिमा के दिन का एक अलग महत्‍व है। प्राचीन काल से धन का महत्व काफी अधिक बताया गया है और धन की प्राप्ति के लिए हम कई व्रत पूजा उपाय आदि करते रहते हैं। धरती पर स्त्री और पुरूष से हटकर भी एक प्रजाति है जिसे किन्नर कहते है।

अगर आपको कोई किन्नर दिखाई दे तो उसे अपनी इच्छा के अनुसार कुछ रुपए भेंट करें। अगर संभव हो तो किन्नर को भोजन भी कराएं। ये किन्नर आपकी किस्मत खोल सकते है ।

शरद पूर्ण‍िमा का दिन बड़ा ही उत्तम माना जाता है। इतना ही नहीं कहा तो ये भी जाता है की जो भी व्यक्ति इस व्रत को करता है उसकी सभी मनोकामना पूरी होती है। इसे कोजागरी व्रत के रूप में भी मनाया जाता है।

यह भी पढ़ें – किन्नरों को भूलकर भी ना दें ये 5 चीजें, वरना तबाह कर देगी जिंदगी

पौराणिक कथाओं के अनुसार बताया गया है की इसी दिन मां लक्ष्मी का जन्म हुआ था इसलिए धन प्राप्ति के लिए यह तिथि सबसे उत्तम मानी जाती है। इस साल 9 अक्टूबर को शरद पूर्णिमा मनाई जा रही है. शरद पूर्णिमा काफी महत्वपूर्ण तिथि है, इसी तिथि से शरद ऋतु का आरम्भ होता है।

इस दिन चन्द्रमा संपूर्ण और सोलह कलाओं से युक्त होता है। ये दिन उन लोगों के लिए बेहद खास है जो पैसों की तंगी से परेशान रहते हैं जी हां आपको बता दें की इस दिन कुछ ऐसे उपाय हैं जिसे करने के बाद व्यक्ति के जीवन में कभी धन की कमी नहीं होती है।

Band Kismat Kholne Ke Upay
Band Kismat Kholne Ke Upay

ये बात तो सच है की आज के समय में आधे से ज्यादा लोग पैसे की समस्या से परेशान रहते हैं तो अब वो खुश हो जाएं क्योंकि उनके लिए ये बेहद ही खास दिन है जी हां आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिसे शरद पूर्णिमा के दिन कर लेने से पूरे साल कभी पैसों की कमी नहीं होगी।

जरूरी नहीं है कि हर समय इंसान का समय एक जैसा चले कई बार ऐसे हालात आ जाते हैं कि आपका पर्स खाली हो जाता है या महीने के आखिरी में आपको पैसों की तंगी का सामना करना पड़ता है।

जी हां आप ये तो जानते ही होंगे कि किन्नरों को दिया गया दान हमारे पास कई गुना होकर लौटता है लेकिन आपको हम जो उपाय बताने जा रहे हैं वो शायद पता नहीं होगा। मान्यता है कि किन्नर को किया गया दान अक्षय पुण्य प्रदान करता है।

यह भी पढ़ें – शादीशुदा महिलाओं को भूलकर भी नहीं करने चाहिए ये 6 काम

इनकी दुआएं व्यक्ति को हर विपत्ति से बचा लेती है। अगर आप भी धनवान बनना चाहते हैं या फिर चाहते हैं की आपका पर्स पैसों से भरा रहे तो इस उपाय को जरूर कर लें।

अगर आप शदर पुर्णिमा के दिन किसी भी किन्नर से मिलते हैं तो आप उनको पैसें दान दें और फिर उनकी मर्जी से उनसे एक रुपए का सिक्का वापस ले लें। एक बात का अवश्य ध्यान रहें कि​ किन्नर आपको वह सिक्का दिल से खुश होकर देना चाहिए।

Band Kismat Kholne Ke Upay
Band Kismat Kholne Ke Upay

अगर कोई किन्नर अपनी खुशी से आपको एक रूपये का सिक्का दे देता है तो उस सिक्के को हरे कपड़े में लपेट कर अपने पर्स में रख लें। ऐसा करने से आपको अचानक धन आने के आशंका होती हैं। अब आपको इस सिक्के को अपने पर्स में या फिर धन वाले स्थान पर रखना है ऐसा करने से आपके घर में धन संबंधी समस्याएं खत्म हो जाएंगी।

मान्यता है की इस खीर को खाने से शरीर की सभी बीमारियाँ ख़त्म हो जाती है ! इस रात आप अपनी किस्मत खोल सकते है आपको करना इतना है की आप इस रात को एक सिक्का किन्नर से मांग लाये, आपकी इसी से किस्मत खुल जाएगी आपके जीवन में पैसो की कमी नहीं रहेगी और इनके जीवन में सभी सफलताये मिलती है ,एक सिक्का आपके सभी तरक्की के रास्ते खोल देता है ,जो भी आपका काम न बन रहा हो तो आप इस सिक्के को अपने पास रख कर जाये तो आपका काम पूरा हो जायेगा !

ऐसी ही अन्य जानकारी के लिए कृप्या आप हमारे फेसबुक, ट्विटर, इन्स्टाग्राम और यूट्यूब चैनल से जुड़िये ! इसके साथ ही गूगल न्यूज़ पर भी फॉलो करें !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here