Happy Birthday Rakhi Sawant
Happy Birthday Rakhi Sawant
ata

हेल्लो दोस्तों ‘बिग बॉस’ टीवी शो से इंडस्ट्री में अपनी अलग जगह बनाने वाली राखी सावंत (Rakhi Sawant) आज अपना 43वां जन्मदिन मना रही है। उनका जन्म महाराष्ट्रीयन परिवार में 25 नवंबर 1978 को मुंबई में हुआ था। उनके पिता पुलिस में एक कॉन्स्टेबल के तौर पर काम करते थे। उनकी माँ का नाम जया सावंत हैं। वह फिल्म निर्देशक राकेश सावंत व पूर्व अभिनेत्री उषा सावंत की बहन है। खैर , टीवी ही नहीं कई फिल्मों में भी अदाकारा नजर आ चुकी हैं। Happy Birthday Rakhi Sawant

ये भी पढ़िए : हैप्पी बर्थडे जीनत अमान : बोल्ड ऐक्ट्रेस रह चुकीं ज़ीनत अमान ने पत्रकार के रूप में शुरु किया था करियर

राखी की पॉपुलैरिटी देखते हुए नेशनल चैनल पर उनका भव्य तरीके से स्वयंवर रचा गया था। यह शो दर्शकों ने काफी पसंद किया था। राखी सावंत का असली नाम नीरू भेदा है. एक्ट्रेस ने इंडस्ट्री में आने के लिए अपना नाम बदल लिया. राखी हमेशा अपने बयानों की वजह से कॉन्ट्रोवर्सी का हिस्सा बन जाती हैं. राखी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. राखी को जितने लोग हेट करते हैं उससे कई ज्यादा उनकी फैन फॉलोइंग हैं. राखी के जन्मदिन पर उनकी सबसे ज्यादा चर्चित कॉन्ट्रोवर्सी के बारे में बताते हैं.

aia

गरीबी में गुज़रा बचपन :

ये बात शायद कम ही लोग जानते होंगे कि राखी सवांत (Rakhi Sawant) का असली नाम नीरू भेड़ा है. इंडस्ट्री में आने के लिए एक्ट्रेस ने अपना नाम बदला था, राजीव खंडेलवाल के शो जज्बात में राखी ने बताया कि वो बहुत गरीब परिवार से ताल्लुक़ रखती हैं, उनकी मां एक हॉस्पटिल में आया थीं और पिता मुंबई पुलिस में कॉन्सटेबल थे, बहुत मुश्किल से उनके परिवार के गुज़ारा होता था.

राखी सवांत (Rakhi Sawant) ने इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें बचपन से डांस और एक्टिंग का बहुत शौक था, लेकिन अगर वो डांस करती थीं तो उनके मामा उन्हें बहुत मारते पीटते थे. क्योंकि उनके ख़ानदान में लड़कियों को डांस करने की अनुमति नहीं थी, इसलिए वो जब भी डांस करती थीं उनके मामा उन्हें बहुत पीटते थे, ऐसे हालातों में उनकी परिवरिश हुई है.

Happy Birthday Rakhi Sawant
Happy Birthday Rakhi Sawant

घरवाले कराना चाहते थे शादी :

राखी को बचपन से ही डांसिंग और एक्टिंग का बहुत शौक था. लेकिन जब भी वह डांस करती थीं तो उनके मामा उन्हें खूब पीटते थे. चूंकि लड़कियों को उनके परिवार में डांस करने की अनुमति नहीं थी, इसलिए उन्हें डांस करने पर घरवालों की मार पड़ती थी. राखी का कहना है कि वह हमेशा से इस इंडस्ट्री का हिस्सा बनना चाहती थीं लेकिन माता-पिता चाहते थे कि उनकी शादी हो जाए. इसलिए वह अपने माता-पिता के पैसे चुराकर घर से भाग गई. घर से भागने के बाद राखी के परिवार ने उनके साथ अपने सारे तार काट दिए जिससे वह अकेली रह गई.

काम के लिए कराई खुद की सर्जरी :

राखी ने इंडस्ट्री में एंट्री करने के लिए घर छोड़ा था, लेकिन एक्टिंग के बारे में कुछ नहीं जानती थीं, न उन्होंने फोटोशूट किया था, न पढाई की थीं और न ही वह जानती थीं कि आइटम सॉन्ग क्या है?. एक्ट्रेस ने बताया कि यहां आने के लिए उन्हें कई रिजेक्शन का सामना करना पड़ा. कई बार रिजेक्शन का सामना करने के बाद राखी ने अपनी सर्जरी कराने का फैसला किया. राखी ने 12 साल पहले अपनी नाक और ब्रेस्ट की सर्जरी करवाई थी, जिसके बाद वह दोबारा ऑडिशन के लिए गई थीं. इसके बाद राखी को ‘जोरू का गुलाम’, ‘जिस दशा में गंगा रहती है’ जैसी कुछ फिल्में मिलीं.

ये भी पढ़िए : हैप्पी बर्थडे कृति सैनॉन : क्यों इंजीनियरिंग छोड़ बॉलीवुड में रखा था कदम?

कब की करियर की शुरुआत :

राखी ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म अग्निचक्र (1997) से किया था, इसके बाद उन्होंने जोरू का गुलाम, ये राते हैं प्यार के और जिस देश में गंगा रहता है जैसी फिल्मों में छोटे रोल और डांस नंबर किए। राखी ने फिल्म ये रिश्ता क्या कहलाता है से बम भोले बम भोले के साथ आइटम नंबर गानों में एंट्री की।

वर्ष 2003 में राखी सावंत Rakhi Sawant ने फिल्म ‘चुरा लिया है तुमने’ Chura Liya Hai Tumne में एक आइटम सांग किया। राखी सावंत Rakhi Sawant बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में छोटे-छोटे रोल करते हुए नजर आ चुकी है। लेकिन उन्हें अभी तक कोई भी फिल्म बतौर अभिनेत्री नहीं मिली। साल 2005 में वह एक वीडियो एल्बम परदेसिया Pardesia में भी नजर आ चुकी हैं। राखी सावंत Rakhi Sawant ने अपने टेलीविजन करियर की शुरुआत सुपर गर्ल से की थी।

Happy Birthday Rakhi Sawant
Happy Birthday Rakhi Sawant

स्वयंवर में की शादी :

इसके बाद उन्होंने अपना शो राखी सावंत Rakhi Sawant का स्वयंवर लांच किया। इस शो के जरिये उन्होंने कैनेडियन इलेश परुजनवाला का चुनाव अपने भावी पति के रूप में किया था। जैसा की सब जानते हैं कि राखी सावंत Rakhi Sawant अपनी बात पर कितना टिकती है, वैसे ही कुछ इलेश के साथ हुआ। राखी सावंत Rakhi Sawant ने इलेश को चुना जरूर लेकिन सिर्फ़ कुछ महीने के लिए, उसके बाद बाद राखी सावंत Rakhi Sawant ने इलेश को टाटा-टाटा कह दिया।

रखी को रिंग में पटका CWE Wrestler Robel ने :

राखी सावंत कई बार विवादों में रहीं हैं और उनके विवाद चर्चा का विषय बने हैं। 2018 में एक रेसलिंग कार्यक्रम (CWE की Championship के दौरान पंचकूला के Stadium में ) में उन्हें बतौर मुख्य अतिथि दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए बुलाया गया था। वहीं एक महिला पहलवान Wrestler Robel ने वहां उपस्थित सभी दर्शकों को यह चेलेंज कर दिया कि किसी में दम हो तो मुझे हराकर के दिखाऐ। जब कोई उससे मुकाबले के लिए नहीं आया तो यह चेलैंज राखी सावंत ने स्वीकार कर लिया। राखी रिंग में आ गई, और लडाई के दौरान उस विदेशी महिला पहलवान ने उन्हें उठा लिया और पटखनी दे दी।

ये भी पढ़िए : बायोग्राफी : भारत की पहली मशहूर महिला कॉमेडियन टुनटुन उर्फ़ उमादेवी की जीवनी

यह देखकर दर्शक उत्साहित हो गए। तालियां और सीटियां बजने लगीं, लेकिन राखी सावंत की हालत खराब हो गई। राखी सावंत करीब 8 मिनट तक उसी हालत में पड़ी रहीं। रेफरी ने आकर उठने को कहा तो वे उठ न सकीं। क्योंकि उनकी कमर में चोट लगी थी। फिर सिक्योरिटी गार्ड की मदद से उन्हें उठाया गया, लेकिन वे दो कदम न चल सकीं।

राखी सावंत ने मीटू मूमेंट और तनुश्री दत्ता पर भी विवादित कमेंट्स किए थे। राखी सावंत ने कहा था कि तनुश्री लेस्बियन हैं। उसने प्राइवेट पार्ट को छूने की कोशिश की थी और बाद में उन्हें गैंगरेप कराने की धमकी भी दी थी। तनुश्री ने उन पर मानहानी का दावा किया था।  

aba

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here