हेल्लो दोस्तों बॉलीवुड अभिनेत्रियों का करियर आमतौर पर अभिनेताओं की तुलना में छोटा होता है। वहीं कई ऐसी हीरोइन भी हैं जिन्होंने हिट फिल्में दीं इसके बावजूद उन्होंने इंडस्ट्री से दूरी बना ली। इसी कड़ी में हम बात कर रहे हैं अभिनेत्री आरती छाबड़िया की। 21 नवंबर को आरती छाबड़िया (Aarti Chhabria Birthday) अपना जन्मदिन मनाती हैं। चलिए बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें।

ये भी पढ़िए : बोल्ड ऐक्ट्रेस रह चुकीं ज़ीनत अमान ने पत्रकार के रूप में शुरु किया था करियर

आरती छाबड़िया का जन्म 21 नवंबर, 1982 को मुंबई में हुआ था। आरती के पिता का नाम अशोक छाबड़िया और माता का नाम सुनीता छाबड़िया है। आरती छाबड़िया ने महज तीन साल की उम्र से ही काम करना शुरू कर दिया था। उन्होंने करीब 300 से ज्यादा टीवी विज्ञापनों में काम किया है। आरती ने मैगी नूडल्स, पेप्सोडेंट टूथपेस्ट, क्लीन एंड क्लियर फेस वॉश, अमूल फ्रॉस्टिक आइसक्रीम और क्रैक क्रीम सहित कई ब्रांड्स के विज्ञापन किए।

Aarti Chhabria Birthday
Aarti Chhabria Birthday

फ़िल्मी सफ़र :

आरती ने नवंबर 1999 में ‘मिस इंडिया वर्ल्डवाइड’ जीता था. इसके साथ ही इस एक्ट्रेस ने साल 2000 में मिस इंडिया वर्ल्ड वाइड का खिताब अपने नाम किया था. उन्होंने बॉलीवुड में साल 2002 में फिल्म ‘तुमसे अच्छा कौन है’ में काम किया था. अक्षय के अलावा इस एक्ट्रेस ने गोविंदा के साथ फिल्म ‘राजा भैय्या’और सलमान खान के साथ पार्टनर जैसी फिल्मों में भी काम किया था.

ये भी पढ़िए : बॉलीवुड की पहली कैबरे डांसर हेलेन कैसे बनी सलमान की माँ, जानिए इनसे जुड़ी ख़ास बातें

एक्ट्रेस ने बॉलीवुड के अलावा हिंदी, तेलगु, पंजाबी और कन्नड़ फिल्मों में अपने अभिनय को दिखाया है. इसके साथ ही उन्होंने कई म्यूजिक एलबम सुखविंदर सिंह के लिए ‘नशा ही नशा है, हैरी आनंद की ‘चाहत’, ‘मेरी मधुबाला’ और अदनान सामी के ‘रूठे हुए हो क्यो’ जैसे म्यूजिक वीडियो में भी अपना जलवा दिखाया था. आरती वर्ष 2010 तक बॉलीवुड में सक्रिय रही है. इसने बाद वर्ष 2011 में आरती रियलिटी शो खतरों के खिलाड़ी सीजन-4 में नज़र आई थी. इस सीजन को उन्होंने जीता भी था. उन्होंने 2013 में ‘झलक दिखला जा’ में भी पार्टिसिपेट किया था. वहीं इस एक्ट्रेस को ‘कॉमेडी नाइट्स बचाओ’ और ‘डर सबको लगता है’ में भी देखा गया था.

उन्हें आखिरी बार साल 2013 में फिल्म ‘दस तोला’ में देखा गया था. इसके बाद आरती ने साल 2017 में एक फिल्म तो की, लेकिन उनकी ये फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज नहीं की गई। इस फिल्म को सिर्फ यू-ट्यूब पर रिलीज किया गया था। फिल्म का नाम है “मुंबई वाराणसी एक्सप्रेस” (mumbai varanasi express)। जिसे लोगों ने खूब पसंद किया था।

Aarti Chhabria Birthday

शादी :

आरती ने फिल्म इंडस्ट्री को भले ही पूरी तरह अलविदा नहीं कहा हो, लेकिन बहुत कम वह नजर आती हैं। आरती छाबरिया ने अपने बॉयफ्रेंड विशारद बीदासेसी के साथ साल 2019 में शादी की थी. विशारद ऑस्ट्रेलिया में टैक्स कंसल्टंट की नौकरी करते है. इन दोनों की शादी काफी धूमधाम से हुई थी. आपको बता दें कि इन दोनों की ये शादी काफी प्राइवेट तरीके से हुई थी. इस शादी में बेहद ही करीबी लोग शामिल हुए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here