हैप्पी बर्थडे तपसी पन्नू : सॉफ्टवेर इंजिनियर से बॉलीवुड एक्ट्रेस तक का सफ़र

0
65

Tapasee Pannu Biography : आज जिस अभिनेत्री की हम बात करने जा रहे हैं उनको किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है, जी हाँ आज तापसी पन्नू का जन्मदिन है ! तापसी पन्नू एक भारतीय मॉडल-अभिनेत्री हैं। जोकि हिंदी फिल्मों सहित कन्नड़,तमिल ,तेलगु फिल्मों में काम करती हैं। तापसी मॉडलिंग में अपना करियर बनाने से पहले एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर थीं।

यह भी पढ़ें : बर्थडे स्पेशल : पहली फिल्म में ही बदल दिया था कैटरीना का असली नाम

तापसी पन्नू साउथ की फिल्मों की स्टार है साथ में आज की तारीख में बॉलीवुड में अपना नाम कमा चुकीं है| तापसी ने बहुत सारी फिल्मों में काम किया है और काफी फिल्में हिट भी रही है तापसी बेहद खुबसूरत हैं जिसमें कोई शक नहीं है.

पृष्ठभूमि

तापसी का जन्म 1 अगस्त 1988 को एक सिख परिवार में दिल्ली में हुआ था। तापसी के पिता जी दिल्मोहन एक बिज़नसमैन है और तापसी की माता एक निर्मलजीत पन्नू एक हाउस वाइफ है| वे केवल घर ही देखती है. पन्नू की एक छोटी बहन है तापसी की बहन का नाम शगुन पन्नू है| शगुन पन्नू का बॉलीवुड में आगमन होने वाला है.

Tapasee Pannu Biography

पढ़ाई

तापसी ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई जय माता कौर पब्लिक स्कूल अशोक विहार से की है। उसके बाद गुरु तेग बहादुर इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी से कंप्यूटर साइंस में ग्रेजुएशन किया। मॉडलिंग में रुझान होने के कारण तापसी ने अपनी जॉब बीच में छोड़कर मॉडलिंग की शुरुआत कर दी। साल 2008 में मॉडलिंग के दौरान तापसी ने पैंटालून फेमिना मिस फ्रेश फेस और सफी फेमिना मिस ब्यूटीफुल स्किन का ताज जीता।

यह भी पढ़ें : बर्थडे स्पेशल : प्रियंका चोपड़ा का मिस वर्ल्ड से बॉलीवुड का सफ़र

फ़िल्मी करियर

मॉडलिंग करियर के समय उन्होंने विज्ञापनों में भी काम किया है। इसके लिए तापसी को 2008 में पैंटालून फेमिना मिस फ्रेश फेस और साफी फेमिना मिस ब्यूटीफुल स्किन के रूप में खिताब जीते हैं.

तापसी ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरआत साल 2010 में तेलगु फिल्म राघवेन्द्र राव निर्देशित फिल्म झूमंडी नादम से की थी। तापसी की दूसरी फिल्म तमिल डेब्यू थी, आदुकलम इस फिल्म में उनके अपोजिट धनुष नजर आये थे। फिल्म ब्लॉकबस्टर हिट हुई थी। इस फिल्म ने नेशनल फिल्म अवार्ड्स में 6 नेशनल अवार्ड अपने नाम किये थे।

Tapasee Pannu Biography
Tapasee Pannu Biography

तापसी ने अपना साल 2013 में बॉलीवुड डेब्यू फिल्म चश्मेबद्दूर से किया था। हालंकि इस फिल में वह कॉलेज बबली गर्ल के किरदार में नज़र आई थी। सन् 2015 में तापसी ने नीरज पाण्डेय द्वारा निर्देशित फिल्म बेबी में अक्षय कुमार के साथ अभिनय किया है| इस फिल्म में तापसी पन्नू के अभिनय को काफी सराहा गया है बड़ी प्रशंसा मिली है और तापसी बॉलीवुड में अपना नाम जमा चुकी है. इसके बाद पिंक और नाम शबाना से उन्हे सराहना मिली.

यह भी पढ़े – हैप्पी बर्थडे कृति सैनॉन : क्यों इंजीनियरिंग छोड़ बॉलीवुड में रखा था कदम?

सन् 2016 में तापसी ने अमिताब बच्चन क साथ पिंक नाम की फिल्म में काम किया है. सन् 2017 में तापसी पन्नू ने अक्षय कुमार और मनोज बाजपेयी के साथ फिल्म नाम शबाना में अभिनय किया| तापसी को बेहद खुबसूरत और आकर्षित कर देने वाली अभिनेत्रीयों में से माना गया है. सन् 2017 में तापसी ने वरुण धवन और जैकलिन फर्नांडिस के साथ आई फिल्म जुड़वाँ 2 में भी नजर आई है जो की बेहद हिट रही है.

तापसी का बचपन से ही डांसिंग का भूत सवार था| तापसी जब कक्षा 4 में थी तब से ही कत्थक और भरतनाट्यम सिखने लगी और जिसे सिखने में करीब आठ साल लग गए.

तापसी पढाई में बहुत होशियार है वे एक औसत विद्यार्थी से ज्यादा जटिल मैथ को पसंद करती थी| तापसी अलग से कमाई के साधन के तौर पर मॉडलिंग और कई विज्ञापन में काम करने लगी जो उन्हें और भी पोपुलर बना गया.

आने वालीं फिल्मे

तापसी की आने वाली फिल्मों में एक तमिल फिल्म कान शामिल हैं, वंही उनकी दूसरी फिल्म बॉलीवुड फिल्म आगरा का डबरा है, जिसमे वह आयुष्मान खुराना के अपोजिट नज़र आएँगी।

यह भी पढ़ें – बर्थडे स्पेशल : जानिये भूमि पेडनेकर की जिंदगी और फिल्मी करियर के बारे में

तापसी पन्नू जीवनी Tapasee Pannu Biography in Hindi
पूरा नाम : तापसी पन्नू
जन्मतिथि : 01 अगस्त 1987
जन्म स्थान : नई दिल्ली
लम्बाई : 5 फुट 6 इंच (5’6”)
शिक्षा प्राप्ति : माता जय कौर पब्लिक स्कूल, गुरु तेग बहादुर इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी
काम काज : मॉडलिंग, अभिनेत्री, Computer Science Engineer
फैमिली :माता का नाम : निर्मलजीत पन्नू
पिता का नाम : दिलमोहन सिंह पन्नू
बहन : शगुन पन्नू
बालों का रंग : काला
आँखों का रंग : भूरा
धर्म : सिख
पसंद का खाना : पेस्ट्रीज, चाइनीज खाना, पराठा, छोले भठूरे, कचोरी, चाट पापरी
पसंद का हीरो : आमिर खान, ऋतिक रोशन, सुरिया, रणवीर कपूर ,प्रभास
पसंद की हिरोइन :प्रियंका चोपड़ा, प्रियामणि
पसंदीदा रंग :पीला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here