ad2

हैप्पी बर्थडे रिया चक्रवर्ती, रिया चक्रवर्ती जन्मदिन, रिया चक्रवर्ती बर्थडे, रिया चक्रवर्ती बायोग्राफी, बायोग्राफी, बॉलीवुड, Rhea Chakraborty Biography In Hindi, Rhea Chakraborty Biography, Biography, Happy Birthday Rhea Chakraborty, Rhea Chakraborty Birthday, Bollywood

हेल्लो दोस्तों रिया बैंगलोर में जन्मी अति महत्वकांक्षी अभिनेत्री जिसने तेलगु फिल्म इंडस्ट्री से बॉलीवुड में एंट्री ली थी। हलाकि अब उनकी जीवन की तमाम बातें मीडिया और सीबीआई कुरेद कुरेद कर निकाल रहा है। पर फिर भी हम उनकी जीवनी में सिर्फ फिल्म उद्योग में उनके करियर की शुरुआत और अब तक के सफर की बात ही करेंगे। तो आइए जानते हैं रिया चक्रवर्ती के जीवन में कब क्या और कैसे हुआ।

परिवार

बॉलीवुड और टॉलीवुड अभिनेत्रीं रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) का जन्म बैंगलोर के रहने वाले श्री. इंद्रजीत चक्रवर्ती (पिता) व श्रीमति संध्या चक्रवर्ती (माता) नामक दम्पत्ति के यहां पर 1 जुलाई, 1992 को हुआ था। रिया को बचपन से एक्टिंग और मॉडलिंग का शौख था और इसी क्षेत्र में अपना कॅरियर बनाना चाहती थी.

यह भी पढ़ें – ‘आंनदी’ बनकर घर-घर में हुई थीं मशहूर, देखिये 14 साल में इतनी बदल गई

पढ़ाई

रिया ने अपनी शिक्षा अम्बाला में स्थित (Rhea Chakraborty Education) आर्मी स्कूल से ली. इस प्रकार रिया चक्रवर्ती का बचपन बैंगलोर में ही अपने छोटे भाई शोविक चक्रवर्ती के साथ हंसते-खेलते बीता। स्कूली शिक्षा को पूरा करने के बाद रिया चक्रवर्ती ने, मॉडलिंग में, करियर बनाने के लिए मुम्बई की माया नगरी का रुख किया।

Rhea Chakraborty Biography
Rhea Chakraborty Biography

करियर

रिया चक्रवर्ती ने अपने करियर की शुरुआत छोटे पर्दे के एमटीवी रियलिटी शो “TVS Scooty Teen Diva” से की थी। वह इस शो की विनर तो नहीं बन सकी और रनरअप बनकर उन्हें संतोष करना पड़ा। उसके बाद इन्होने “Pepsi MTV Watsapp, MTV Gone in 60 Second” और Tic tac College Beat जैसे शोज़ में नजर आयी। इस प्रकार रिया चक्रवर्ती ने, अपने करियर की शुरुआत मे कुछ हल्के – फुल्के टी.वी प्रोग्रामो को हॉस्ट किया था।

फ़िल्मी करियर की शुरुआत इन्होने 2012 में तेलुगु फिल्म “तुनेगा-तुनेगा” से की। इस फिल्म में उन्होंने निधि नाम की भूमिका अदा की थी। इस फिल्म में प्रसिद्धि मिलने के बाद रिया को बॉलीवुड में मौका मिला। साल 2013 में यशराज फिल्म्स बैनर के तले बन रही फिल्म “मेरे डैड की मारुती” में जसलीन को किरदार के रुप में, बॉलीवुड में एंट्री ली. इस फिल्म का निर्देशन किया था आशिमा छिब्बर ने. यह फिल्म रोमांस और कॉमेडी पर आधारित थी.

इसके बाद इन्होने साल 2014 में रमेश शिप्पी की फिल्म “सोनाली केबल” में काम किया। जिसका निर्देशन हिंदी सिनेमा के जानेमाने निर्देशक रमेश सिप्पी ने किया था. हालाँकि यह फिल्म कुछ खास नहीं कर पायी, पर रिया की एक्टिंग को सराहा गया।

कुछ दिन ब्रेक के बाद 2017 में इन्होने 3 फिल्मो में काम किया। जिसमे “Dobaara: See Your Evil” “Half Girlfriend” “Bank Chor” शामिल हैं। साल 2018 में रिया ने वरुन धवन के साथ फिल्म जलेबी “Jalebi” में काम किया था।

ये भी पढ़िए : शादी के 37 साल बाद भी क्यों अनुपम खेर कभी पिता नहीं बन पाए?

फ़िल्में

Rhea Chakraborty Movies List in Hindi

  • 2012: तेलगु फिल्म – तुनीगा तुनीगा (Tuneega Tuneega)
  • 2013: मेरे डैड की मारुती – (Mere Dad ki Maruti)
  • 2014: सोनाली केबल (Sonali Cable)
  • 2017: हाफ गर्लफ्रेंड (Camio in Half Girlfriend)
  • 2017: दोबारा (Dobaara)
  • 2017: बैंक चोर (Bank Choor)
  • 2018: जलेबी (Jalebi)
Rhea Chakraborty Biography
Rhea Chakraborty Biography

विवाद

रिया चक्रवर्ती एक बॉलीवुड अभिनेत्री है। जिन्हे अपने काम से ज्यादा सुर्खियां स्व सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व प्रेमिका और महेश भट्ट के साथ नाम जोड़े जाने से मिली है। रिया चक्रवर्ती का नाम फिल्म अभिनेता स्व. सुशान्त सिंह राजपूत की मृत्यु से जोड़ा जा रहा है. हाल में फिर चर्चा में आई जब सुशांत सिंह के पिता ने रिया चक्रवर्ती और उनके पूरे परिवार पर सुशांत सिंह की संपत्ति हड़पने और उन्हें आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है और इसके लिए उन्होंने बिहार में बाकायदा F.I.R. भी लिखवाई है ।

रिया चक्रवर्ती को आखिरकार नारकोटिक्स कंट्रोल बोर्ड (NCB) ने 08 सितम्बर 2020 को ड्रग खरीदने और उसका सेवन करने तथा इससे सम्बंधित अन्य आरोपों के लिए उनको गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले उनके भाई की भी इसी मामले में गिरफ़्तारी हो चुकी हैं। इतना सब कुछ होने के बावजूद मुझे नहीं लगता कि रिया चक्रवर्ती को किसी तरह का अफ़सोस नहीं है। कम से कम रिया चक्रवर्ती के व्यवहार से तो ऐसा ही प्रतीत होता है।

रिया चक्रवर्ती बायोग्राफी
नाम रिया
पूरा नाम रिया चक्रवर्ती
पिता और माता इंद्रजीत चक्रवर्ती (इंडियन आर्मी अफसर) और संध्या चक्रवर्ती
जन्म तिथि1 जुलाई, 1992
जन्म स्थानबैंगलोर
शिक्षा आर्मी स्कूल अम्बाला
पेशा मॉडल व फिल्म अभिनेत्री
धर्महिंदू
पॉपुलर फिल्मसोनाली केबल्स
जातिबंगाली
वैवाहिक स्थितिअविवाहित
प्रेम संबंधआदित्य रॉय कपूर व स्व. सुशान्त सिंह राजपूत
पहली फिल्मतेलुगु फिल्म ट्यूनीगा ट्यूनीगा
पहली बॉलीवुड फिल्ममेरे डैड की मारुती
ऊंचाई166 सेमी / 5 फिट 5 इंच +
आँखों का रंगगाढ़ा भूरा
बालों का रंगकाला
राशिकर्क
राष्ट्रीयताभारतीय
पसंदीदा हीरोसलमान खान
पसंदीदा अभिनेत्रीमाधुरी दीक्षित
मन पसंद फैशन डिजाईनरनीता लूला
पंसदीदा रंगकाला, लाल व सफेद
पसंदीदा जगहकेपटाउन व लन्दन
कार कलेक्शनजीप कंपास
पसंदीदा खानामांसाहारी व सी फूड
कुल सम्पत्ति 1.5 मिलियन डॉलर
फेसबुकRheaChakrabortyOfficial
ट्विटर@Tweet2Rhea
इंस्टाग्रामRhea Chakraborty

ऐसी ही अन्य जानकारी के लिए कृप्या आप हमारे फेसबुक, ट्विटर, इन्स्टाग्राम और यूट्यूब चैनल से जुड़िये ! इसके साथ ही गूगल न्यूज़ पर भी फॉलो करें !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here