हेल्लो दोस्तों सबको अपनी आवाज से मदहोश करने वाली सिंगर नेहा कक्कड़ कल 6 जून को अपना 34वा जन्मदिन मनाएंगी. नेहा अपने बर्थडे को लेकर बच्चों की तरह एक्साइटेड हैं. इसमें फैंस भी उनका साथ दे रहे हैं. नेहा 1988 में ऋषिकेश में पैदा हुई हैं. नेहा 4 साल की उम्र से ही माता की चौकी पर गाने लगी थीं. नेहा का बचपन मुश्किल भरा था. लगातार अपनी कोशिशों से नेहा आज बॉलीवुड की स्टार सिंगर में से एक हैं. Neha Kakkar Biography

नेहा कक्कड़ के फैंस जानते हैं कि उन्हें रियलिटी टीवी शो ‘इंडियन आइडल’ से रिजेक्ट कर दिया गया था लेकिन बाद में वह इसी शो की जज बनकर वापस लौटीं। नेहा कक्कड़ ने जब इंडियन आइडल को जज किया तो इस शो की टीआरपी में भी जबरदस्त उछाल देखने को मिला। वह देखते ही देखते शो की सबसे पॉपुलर जज बन गईं।

ये भी पढ़िए : हिंदी फिल्मों की पार्श्वगायिका अलका याग्निक की अनसुनी बातें

नेहा कक्कड़ ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर अपनी कई प्यारी-प्यारी फोटोज शेयर कर फैंस को अपने बर्थडे के बारे में बताया है. बताने का तरीका भी जुदा है. नेहा ने एक फोटो शेयर की है जिसमें पॉवर पॉड्स पर लिखा दिख रहा है ‘कल मेरा बर्थडे है’. इसके अगले फोटो पर लिखा है ‘मैं सच में एक्साइटेड हूं’. पिंक कलर के फॉर्मल ड्रेस में नेहा की खूबसूरती देखते ही बन रही है. बॉलीवुड में नेहा कक्कड़ को सेल्फी क्वीन के नाम से भी जाना जाने लगा है.

नेहा कक्कड़ परिवार :

नेहा के परिवार में उनके माता पिता के अलावा उनकी एक बहन और भाई भी है. उनके पिता का नाम ऋषिकेश कक्कड़ है, जोकि एक गैर सरकारी संस्था में काम करते है और माता जी का नाम नीति कक्कड़ है वह एक गृहिणी है. नेहा कक्कड़ के भाई का नाम टोनी कक्कड़ है जोकि एक म्यूजिक डायरेक्टर है. टोनी ने क्रियेचर 3डी, परागुए और हंजू में म्यूजिक दिया हुआ है, और उनकी बहन का नाम सोनू कक्कड़ है, वो भी एक गायिका है.

साल 2020 में कक्कड़ ने अपने बॉयफ्रेंड रोहनप्रीत सिंह से अक्टूबर 24 को शादी कर लिया। दरअसल इनकी प्रेम कहानी की शुरुआत कब हुई इसकी जानकारी उन्होंने कभी नहीं दी. किन्तु अब वे शादी के बंधन में बंध गये हैं. और वे एवं बहुत ही खुश कपल हैं.

Neha Kakkar Biography
Neha Kakkar Biography

खुद के जीवन पर बनाया विडियो :

मशहूर सिंगर नेहा कक्कड़ ने पिछले साल 6 जून 2020 को अपने जन्मदिन पर अपनी जिंदगी के संघर्ष को संगीत के द्वारा बयां किया था। उन्होंने ने इस गाने में बताया था की वों ऋषिकेश के एक गरीब परिवार में जन्मी थी, उन्होंने अपने स्ट्रगल से लेकर सफलता की जर्नी को रैप के माध्यम से पेश किया था।

इस वीडियो मे नेहा कक्कड़ ने कुछ ऐसे खुलासे किए थे, जैसे कि उनके जन्म के वक्त जब उनके माता-पिता के पास पैसों की तंगी थी जिसके के कारण उन्होंने नेहा को पैदा न करने का फैसला लिया था, लेकिन गर्भ 8 हफ्ते का था इसलिए उन्हे मजबूरन नेहा को इस दुनिया में लाना पड़ा। नेहा और उनके भाई टोनी का जीवन जागरण से शुरू हुआ था और अब वें इंडिया के बेस्ट सिंगर के लिस्ट में आते हैं।

ये भी पढ़िए : हैप्पी बर्थडे : 91 साल की हुईं सुरों की मल्लिका लता मंगेशकर

संघर्षपूर्ण जीवन :

पैसों की तंगी के वजह से वें दोनों माता की जागरण में गाना गाया करती थी। नेहा से पहले उनकी बड़ी बहन सोनू कक्कड़ गाने गाया करती थीं नेहा को गाने की प्रेरणा सोनू से ही मिली इसके अलावा नेहा का भाई टोनी कक्कड़ भी सिंगर है नेहा ने साल 2006 में अपना सिंगिंग करियर की शुरुआत की थी नेहा ने अपने शुरूआती दिनों में काफी संघर्ष किया है एक शो में नेहा ने बताया था कि – “मेरे पिता सोनू दीदी के स्कूल के बाहर समोसे बेचा करते थे”.

बच्चे मेरी बहन पर तंज कसते थे बाद में मैं दिल्ली रहने के लिए आई दीदी और मेरा भाई जागरण में गाना गाया करते थे उनके पिता की समोसे की दुकान थी। जिसमें उनके पिता घर चलाने के लिए काफी मेहनत किया करते थें।

पर्सनल लाइफ की बात करें तो नेहा एक्टर हिमांश कोहली संग अफेयर को लेकर सुर्ख़ियों में रही थीं हालाँकि अब दोनों का ब्रेकअप हो गया है ब्रेकअप के बाद नेहा डिप्रेशन में चली गई थीं इस बात का खुलासा उन्होंने सोशल मीडिया पर किया था।

Neha Kakkar Birthday
Neha Kakkar Birthday

नेहा के गानों की शुरुआत :

ऋषिकेश शहर की नेहा ने अपने कैरियर की शुरुआत बतौर कंटेस्टेंट शो इंडियन आइडल से की थी नेहा ने बॉलीवुड में कई फेमस गाने गाए हैं। गायिकी के अलावा नेहा को डांसिंग और मॉडलिंग में भी काफी दिलचस्पी है नेहा हमेशा से ही एक टैलेंटेड स्टूडेंट रही है उन्होंने महज 4 साल की उम्र से ही धार्मिक भजन गाने शुरू कर दिए थे। उनकी बड़ी बहन सोनू कक्कड़ भी उनके साथ गाने गाया करती थी।

प्रसिद्ध गाने :

ब्लू। है रामा,वो एक पल, सेकंड हैण्ड जवानी ,एसआरके एंथम, शैतान, जादू की झप्पी, बोतल खोल, मनाली टेरेंस ,धतिंग नाच, सन्नी-सनी , पार्टी शोज बिंदास, आओ राजा।

ये भी पढ़िए : जानिये सोनाक्षी सिन्हा के बारे में कुछ अनसुनी बातें

नेहा कक्कड़ जीवनी :

पूरा नाम :नेहा कक्कड़
प्रसिद्ध नाम :नेहा
काम काज :अभिनेत्री और गायिका
माता- पिता का नाम :श्री मती नीति कक्कड़ और श्री मान ऋषिकेश कक्कड़
भाई बहन :टोनी कक्कड़ (गायक, संगीत निर्देशक) और सोनू कक्कड़ (हिन्दी गायक)
जन्मदिन :06 जून 1988
नेहा कक्कड़ की उम्र :34 वर्ष लगभग (2022 के अनुसार)
जन्मस्थान :ऋषिकेश, उत्तराखंड, भारत
राशि :मिथुन
राष्ट्रियता :भारतीय
घर :दिल्ली भारत
हाल फिलहाल में घर :मुंबई
स्कूल का नाम :न्यू होली पब्लिक स्कूल, दिल्ली, भारत
कॉलेज का नाम :नहीं है
शैक्षिक योगिता :नहीं है
धर्म :हिन्दू
नेहा कक्कड़ की हॉबी :गाने गाना
नेहा कक्कड़ की फीस :नेहा कक्कड़ की आय लगभग 3-4 लाख प्रति गाने की है|
लंबाई :148 से. मी॰, 1.48 मी०, फिट इंच- 4 फुट 9 इंच
वजन / भार :45 की. ग्रा. (लगभग)
आँखों का रंग :भूरा
बालों का रंग :काला

अन्य जानकारी :

नेहा की कक्कड़ की शादी :रोहनप्रीत सिंह
नेहा कक्कड़ का बॉय फ्रेंड :हिमांश कोहली (अभिनेता) फिल्म: यरियाँ (2014)
पसंदीदा अभिनेता :शाहरुख खान (बॉलीवुड के किंग खान)
अभिनेत्री :जैकलिन फर्नांडीज़
फिल्म :द शौकीनस
संगीतकार :ए. आर. रहमान , यो यो हनि सिंह, बोहोमिया, निवान और शाननोन डोनाल्ड
खाना :साधारण खाना
पसंदीदा काम :गाना गाना, शरीर से फिट रहना

ऐसी ही अन्य जानकारी के लिए कृप्या आप हमारे फेसबुक, ट्विटर, इन्स्टाग्राम और यूट्यूब चैनल से जुड़िये ! इसके साथ ही गूगल न्यूज़ पर भी फॉलो करें !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here