Happy Birthday Disha Patani
Happy Birthday Disha Patani
ad2

बॉलीवुड एक्ट्रेस दिशा पाटनी का आज जन्मदिन है. वह 30 साल की हो गईं हैं. दिशा ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक अलग मुकाम हासिल किया है. वह इंडस्ट्री की सबसे यंग और फिट एक्ट्रेस मानी जाती हैं. उन्होंने सलमान खान, टाइगर श्रॉफ समेत कई बड़े एक्टर्स के साथ काम किया है. लेकिन क्या आप जानते हैं उनका शुरुआत में एक्टिंग में कोई इंटरेस्ट नहीं था, वह एक साइंटिस्ट बनना चाहती थीं. उन्होंने लखनऊ की एमिटी यूनिवर्सिटी से बायोटेक में ग्रेजुएशन की थी. लेकिन किस्मत को कुछ ही मंजूर था.

दिशा पाटनी कॉलेज के दौरान ही मॉडलिंग शुरू की और एक्ट्रेस बनने की राह पर चल पड़ी. मॉडलिंग करते हुए उन्होंने कई टीवी विज्ञापनों में काम किया. उन्होंने 17 साल की उम्र में पहला फोटोशूट करवाया था. साल 2015 में उन्होंने कैडबरी चॉकलेट ऐड किया और इसी साल उन्होंने तेलुगु फिल्म ‘लोफर’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा.

यह भी पढ़ें : हैप्पी बर्थडे : सोनम कपूर ने फैमिली के साथ मनाया अपना 35वा जन्मदिन

बरेली में पली बड़ी दिशा मुंबई सिर्फ 500 रुपए लेकर आई थीं। दिशा ने कुछ वक्त पहले एक इंटरव्यू में बताया था, मैं अकेली रहती थी और काम करती थी लेकिन कभी भी परिवार से मदद नहीं मांगी।’

आज दिशा का मुंबई के बांद्रा में अपना घर है। उन्होंने ये नया अपार्टमेंट 2017 में खुद को गिफ्ट दिया था। दिशा के इस घर का नाम ‘लिटिल हट’ है। इसकी कीमत 5 करोड़ है।

इसके अलावा एक शो में दिशा ने बताया था, ‘जब मैं छोटी थी, इस समय नए-नए टेलीफोन आए थे। मैं और मेरी बहन, साथ में बैठ के कुछ रैंडम नंबर्स को डायल करते थे और हम सिर्फ यही कहते थे ‘हाय, मैं फ्लां-फ्लां बात कर रही हूं।’

Disha Patani Family

जन्म और परिवार

दिशा पटानी का जन्म 13 जून 1992 को बरेली, उत्तर प्रदेश, भारत में हुआ था। इनके पिता का नाम जगदीश सिंह पटानी है, जो उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में डीएसपी हैं और उनकी माँ एक गृहिणी हैं। इनका एक छोटा भाई है, जिसका नाम सूर्यवंश पटानी और एक बड़ी बहन खुशबू पटानी है। Disha ने एमिटी यूनिवर्सिटी, नोएडा से इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन किया।

दिशा पटानी का करियर

जब दिशा पटानी इंजीनियरिंग के अपने दूसरे वर्ष में थी, तो उसे कुछ मॉडलिंग परियोजनाएं मिलीं और इसलिए उन्होंने अपनी पढ़ाई को बीच में छोड़ दिया। उस समय उन्होंने हीरोपंती के लिए भी ऑडिशन की थी लेकिन उन्हें खारिज कर दिया गया।

यह भी पढ़ें : हैप्पी बर्थडे शिल्पा शेट्टी : बाज़ीगर से धड़कन तक ऐसा रहा शिल्पा शेट्टी का सफ़र

दिशा पटानी ने अपने करियर की शुरुआत तेलुगु फिल्म लोफर (2015) से की, जो वरुण तेज के साथ थी। उन्हें पहली बार बॉलीवुड में स्पोर्ट्स बायोपिक एम.एस. धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी (2016) मे काम किया। वर्ष 2016 में, उन्होंने जैकी चैन के साथ “कुंग फू योगा” नामक फिल्म में भी काम किया ।

वह तब भूषण कुमार और कृष्ण कुमार द्वारा निर्मित एक संगीत वीडियो में भी नज़र आयी थी , टाइगर श्रॉफ के साथ, जो टी-सीरीज के तहत meet brothers द्वारा बनाया गया था। दिशा पटानी ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की थी। और 2013 के Ponds Femina Miss India, इंदौर खिताब के प्रथम रनर-अप मैं आयी थी। दिशा ने कैडबरी डेयरी मिल्क का भी प्रचार किया है। Disha करीबन 100 से अधिक टीवी विज्ञापनों में काम कर चुकी हैं।

Happy Birthday Disha Patani

दिशा पाटनी का नाम इस हद तक बार-बार गलत लिखा जाता रहा है कि थक हारकर उन्हें अपने नाम की सही स्पेलिंग को लेकर क्लैरिफिकेशन देना पड़ा। उन्होंने न सिर्फ अपने नाम की स्पेलिंग को लेकर एक इंटरव्यू में सफाई दी बल्कि सोशल मीडिया से लेकर न्यूज पोर्टल्स तक पर गलत स्पेलिंग लिखे जाने के चलते उन्होंने इंस्टाग्राम पर भी अपना नाम काफी डिफरेंट तरीके से लिखा हुआ है।

दिशा पाटनी ने ऐसा इसलिए किया ताकि लोग उनके नाम की सही स्पेलिंग जान सकें और बार-बार गलत नाम लिखने की गलती नहीं करें। लेकिन आखिर दिशा पाटनी का सही नाम है क्या? दिशा पटानी या फिर दिशा पाटनी? एक इंटरव्यू में दिशा ने बताया था कि उनका सही नाम पटानी नहीं बल्कि पाटनी है और ज्यादातर लोग उनका नाम गलत लिखते हैं।

आज दिशा के जन्मदिन पर आकृति परिवार की तरफ से शुभकामनाएं देते हैं और उनके बेहतर करियर की कामना करते हैं ! हैप्पी बर्थडे दिशा

ऐसी ही अन्य जानकारी के लिए कृप्या आप हमारे फेसबुक, ट्विटर, इन्स्टाग्राम और यूट्यूब चैनल से जुड़िये ! इसके साथ ही गूगल न्यूज़ पर भी फॉलो करें !

Previous articleजब समझ ना आये कोई सब्ज़ी तो बनायें चटपटी मूंगफली की सब्जी, उँगलियाँ चाटने को कर देगी मजबूर
Next articleनाश्ते में इस तरीके से बनाइए शानदार पौष्टिक वेजिटेबल पराठा | Vegetable Paratha Recipe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here