बर्थडे स्पेशल : फिल्मों में आने से पहले ये काम करती थीं ‘बाहुबली’ की ‘देवसेना’

0
75

साउथ इंडियन फिल्मों की खूबसूरत अभिनेत्री अनुष्का शेट्टी की फैन फॉलोइंग बहुत ज्यादा है। भले ही अनुष्का ने अब तक अपना बॉलीवुड डेब्यू नहीं किया हहै। लेकिन उनके दीवाने बॉलीवुड में बी कम नहीं हैं। अनुष्का का जन्म 7 नवंबर 1981 को मंगलोर, कर्नाटक, भारत में हुआ था। अनुष्का इस साल अपना 39वां जन्मदिन मनाने वाली हैं। अनुष्का के जन्मदिन के मौके पर बताते हैं आपको उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें… Anushka Shetty Biography

यह भी पढ़ें – तपसी पन्नू : सॉफ्टवेर इंजिनियर से बॉलीवुड एक्ट्रेस तक का सफ़र

अनुष्का द्वारा अभिनय किए गए फिल्मो की बात करे तो उन्होंने महानंदी, रेंदु, लक्ष्यम, डॉन, बलादुर, सौर्यम, किंग, सिंगम, रगड़ा, वानम, मिर्ची, सिंगम 2, बाहुबली – द बिगिनिंग, बाहुबली 2 – द कन्क्लूज़न, साइज जीरो, सी3, ओम नमो वेंकटास्या, सई रा नरसिम्हा रेड्डी जैसी फिल्मो में अभिनय किया है। उनके अभिनय की लोग अक्सर तारीफ करते रहते हैं। अपने अभिनय की वजह से उन्होंने कई सारे अवार्ड्स को अपने नाम किया है।

अनुष्का शेट्टी का परिवार :

 Anushka Shetty Biography
Anushka Shetty Biography

अनुष्का शेट्टी का असली नाम स्वीटी शेट्टी है। फिल्मों में आने के बाद उन्होंने अपना नाम अनुष्का रख लिया। इनके पिता का नाम ए.एन. विट्टल शेट्टी है, और माता का नाम प्रफुल्ला शेट्टी है, गुनारंजन शेट्टी (व्यवसायी) और साईं रमेश शेट्टी (चिकित्सक) इनके भाई है।

अनुष्का शेट्टी की शिक्षा :

अनुष्का शेट्टी ने अपनी शुरुआती शिक्षा अपने घर के पास से ही किसी स्कूल से की थीं, उसके बाद इन्होने माउंट कार्मल कॉलेज, मंगलुरु से कम्प्यूटर एप्लीकेशन में स्नातक किया था। पढाई पूरी करने के बाद यह एक योग प्रशिक्षक बन गयीं थीं।

यह भी पढ़ें – हैप्पी बर्थडे : 91 साल की हुईं सुरों की मल्लिका लता मंगेशकर

अनुष्का शेट्टी का कैरियर :

अनुष्का के परिवार से कोई भी फिल्म इंडस्ट्री में नहीं रहा। फिर भी आज अनुष्का ने अपनी मेहनत और लगन से एक ऊंचा नाम हासिल कर लिया है। फिल्मों में आने से पहले से ही अनुष्का बेहद फिट थीं। इसकी वजह था उनका प्रोफेशन। जब अनुष्का शेट्टी फिल्मों की दुनिया में नहीं आयीं थीं तो यह एक योग टीचर हुआ करती थीं.

समय के साथ इन्होने साउथ के सिनेमा में एंट्री ली, जिसके बाद इन्होंने अपनी पहली डेब्यू तेलुगू फिल्म (अभिनेत्री): सुपर (2015) की, बाद में इन्होने तमिल और हिन्दी सिनेमा में भी काम किया, बाहुबली फिल्म आने के बाद इनकी किस्मत चमक गयी यह काफी पॉपुलर हो गयीं, आज भी यह साउथ इंडियन सिनेमा में एक अभिनेत्री के रूप में सक्रिय है।

अनुष्का शेट्टी का निजी जीवन :

Anushka Shetty Biography

अनुष्का शेट्टी के लव लाइफ की बात करे तो उन्होंने सबसे पहले फिल्म निर्देशक ‘कृष’ को डेट किया था। हालांकि इन खबरों को कभी दोनों में से किसी ने भी सहमति नहीं दी थी। अनुष्का और कृष के अलग होने के बाद, अनुष्का का नाम अभिनेता ‘प्रभास’ के साथ जुड़ने लगा है।

‘बाहुबली’ में निभाया गया उनका किरदार ‘देवसेना’ काफी मशहूर हुआ। उन्हें फिल्म में दर्शकों ने खूब पसंद किया। इस फिल्म के दौरान प्रभास और अनुष्का के अफेयर की भी खूब चर्चा रही। हालांकि उन्होंने कुछ समय पहले ही इन खबरों पर चुप्पी तोड़ते हुए बताया कि प्रभास उनके 3 बजे वाले दोस्त हैं। उन्होंने बताया कि वो पिछले 15 सालों से प्रभास को जानती हैं और प्रभास उनके ऐसे दोस्त हैं जिनसे वो सुबह 3 बजे तक बात कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें – बॉलीवुड की प्रसिद्ध अभिनेत्री ऐश्‍वर्या रॉय बच्‍चन मना रही है 47 वां जन्मदिन

अनुष्का के पसंदीदा चीज़ो की बात करे तो उन्हें खाने में चिकन पसंद है। उनके पसंदीदा अभिनेता ‘अक्किनेनी नागार्जुन’ और ‘महेश बाबू’ हैं। अभिनेत्रियों में उन्हें सौंदर्य, सिमरन और ज्योतिका पसंद है। अनुष्का का पसंदीदा रंग काला और सफ़ेद हैं। उनके हॉबी की बात करे तो उन्हें योगा करना, किताबे पढ़ना और घूमना बहुत पसंद है। घूमने की जगहों में उन्हें लंदन पसंद है।

जीवनी
पूरा नाम : अनुष्का शेट्टी (स्वीटी शेट्टी)
जन्मतिथि : 7 नम्बर 1981
जन्म स्थान :मंगलोर, कर्नाटक, भारत
लम्बाई : 5 फुट 10 इंच (5’10”)
काम काज : अभिनेत्री
महाविद्यालय/विश्वविद्यालय : माउंट कार्मल कॉलेज, बेंगलुरु
शैक्षिक योग्यता :कम्प्यूटर एप्लीकेशन में स्नातक
फैमिली : माता का नाम : प्रफुल्ला शेट्टी
पिता का नाम : ए.एन. विट्टल शेट्टी
भाई : गुनारंजन शेट्टी (व्यवसायी) और साईं रमेश शेट्टी (चिकित्सक)
बालों का रंग : काला
आँखों का रंग : गहरा भूरा
धर्म :हिन्दू
पसंद का खाना : चिकन व्यंजन
पसंद का हीरो : अक्किनेनी नागार्जुन, महेश बाबू
पसंद की हिरोइन : सौंदर्या, सिमरन और ज्योथिका

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here