इन ट्रिक्स से अपनी शादी के दिन पेट के फैट को छिपा सकती हैं आप

हेल्लो दोस्तों मैं हूँ आकांक्षा और स्वागत करती हूँ आप सभी का आपकी अपनी वेबसाइट aakrati.in पर ! आज मेकअप सेक्शन में मैं बताने वाली हूँ कैसे दुल्हन शादी के दिन पेट के फैट को छिपा सकती है. शादी करने का फैसला हर महिला के लिए बेहतरीन होता है। हर महिला अपने डी डे पर सबसे सुंदर दिखना चाहती हैं। हम में से कई लड़कियां शादी से पहले वर्कआउट करना शुरू कर देती हैं, लेकिन पेट की चर्बी आसानी से नहीं हटती हैं। ऐसे में आप चिंता करने के बजाय कुछ ट्रिक्स का इस्तेमाल करके अपने पेट की चर्बी को छिपा सकती हैं। आइए आपको ऐसे ही कुछ ट्रिक्स के बारे में बताते हैं, जिनका इस्तेमाल करके आप आसनी से अपनी शादी के दिन सुंदर दिख सकती हैं। Tricks For Brides To Hide Belly Fat

1. लास्टिक शेपवेयर पहनें

अगर आप चाहती हैं कि आपकी फिगर फिट दिखाई दें तो ऐसे में आप एक लास्टिक शेपवेयर खरीद कर ला सकती हैं। इससे आपका पेट कम दिखाई देगा और यह आपको पतला दिखाने में मदद भी करेगा।

2. शादी की पोशाक का सही तरह से चयन करना

अपनी शादी की पोशाक का चयन करते समय यह जांच लें कि कहीं उस पोशाक में आपका पेट तो नहीं दिखाई देगा। आप चोली की जगह पेट को छिपाने वाले ब्लाउज का चयन करें। आप दुपट्टे को इस तरह से पहन सकती हैं कि आपका पेट ना दिखें और आपकी कमर पतली दिखने लगें।

3. ज्यादा एक्सेसरीज पहनें

इस नियम का पालन आपको अपनी शादी के दिन पतला दिखने के लिए करना ही पड़ेगा। आप चाहे तो भारी चमकदार गहनों का चयन ना करें, लेकिन आपको मोनोक्रोम लहंगा का चयन करना होता है। यह एक्सेसरीज आपके लुक को बढ़ाने के लिए सहायक होती है।

4. अपने पेट की तरफ किसी का ध्यान आकर्षित ना होने दें

आप देखने वालों का ध्यान अपने पेट से हटाकर अपने फिचर्स पर टिकाएं रखने की कोशिश करें। इसके लिए आपका मेकअप अच्छा होना चाहिए, इसी के साथ आपका नेकलेस और हेयरस्टाइल भी बेहतरीन होना चाहिए। अगर आपकी बाहें टोन्ड हैं तो आप स्लीव्ड चोली को पहन सकती हैं।

5. अगर किसी ड्रेस से कोई बात ना बने, तो आप साड़ी पहन सकती हैं

आप छह गज की साड़ी पर हमेशा भरोसा कर सकती हैं। इसे पहनकर आप सुंदर तो दिखेंगी इसी के साथ आपके पेट की चर्बी भी आसानी से छिप जाएगी। साड़ी को पहनने से आप लंबी भी दिखने लग जाएंगी। इसी के साथ भारी चमकदार गहने कभी ना पहनें। आप एक मोनोक्रोम साड़ी को पहन सकती हैं। इसके साथ ही आप अपने पल्लू को सीधा डालने के बजाय अपनी बाहों में उसे पहन लें। यह आपके कमर को कर्वी लुक देने में मदद करेगा।

Share
Akanksha

हेल्लो मेरा नाम आकांक्षा है और मुझे वेबसाइट पर नए नए टॉपिक पर आर्टिकल्स लिखने का शौक पहले से ही था इसलिए मैंने आकृति वेबसाइट पर लिखने का फैसला लिया और मुझे बहुत मज़ा आता है यहाँ आर्टिकल लिखने में ! आप मेरे आर्टिकल ज़रूर पढ़िए !

Recent Posts

घर में बनाएं ग्रीन टी फेस मिस्‍ट और डल स्किन को ग्‍लोइंग बनाएं

बदलते मौसम में त्‍वचा का निखार कम होने लगता है, तेज धूप के कारण त्‍वचा रूखी, बेजान और डल होने लगती… Read More

May 25, 2019 5:38 pm

पुदीने की हरी चटनी बनाने की विधि

पुदीने की चटनी उत्तरी भारत में ज्यादा खाई जाती है. समोसे, कचौड़ी, पकोड़े के साथ और खाने के साथ खाते… Read More

May 25, 2019 2:12 pm

30 के बाद हर महिला को जरूर करवाने चाहिए ये टेस्ट

नमस्कार दोस्तों, आज मैं जिस टॉपिक पर बात करने जा रही हूँ वो हम सभी महिलाओं के लिए बहुत ही… Read More

May 25, 2019 2:03 pm

पुत्र प्राप्ति के महत्वपूर्ण असरदार उपाय

क्या आप सफलता पूर्वक एक पुत्र को जन्म देने की कोशिश कर रहे है ? यदि हां, तो यह लेख… Read More

May 24, 2019 6:03 pm

नहाने के पानी में मिलाएं ये खास चीजें, त्वचा से जुड़ी समस्यायें होगी दूर

शरीर की सफाई के साथ त्वचा की सही देखरेख के लिये हम सभी लोग रोज नहाते है सर्दियों के मौसम… Read More

May 24, 2019 5:53 pm

गर्भावस्था में योगासन है फायदेमंद, नॉर्मल डिलिवरी में करता है मदद

योग हमारी सेहत के लिए कितना फायदेमंद हैं, शायद यह बात हमें आपको बताने के जरूरत नहीं है। जी हां… Read More

May 24, 2019 3:46 pm