कैसा रहेगा आपका नया वर्ष, पढ़ें मेष राशि से मीन राशि तक का वार्षिक राशिफल

0
94

हेल्लो दोस्तों नए साल में होने वाली सभी घटनाओं को पहले से ही जानने की इच्छा लोगो के मन में अक्सर आती है। यह नया साल आपके जीवन में कुछ बदलाव लेकर आएगा, जैसे इस साल मेरा करियर कैसा रहेगा, क्या मेरी शादी इस साल होगी या मेरी आर्थिक स्थिति कैसी होगी इन सब बातों का समाधान इस राशिफल 2021 में आपको मिलेगा। आपके मन में उठ रहे हर सवाल का जवाब देने के लिए एस्ट्रो राशिफल लेकर आ रहे है वार्षिक राशिफल 2021 (Yearly Horoscope 2021), जिसकी सहायता से आप अपने आने वाले कल को सफल बनाने में कामयाब होंगे।

राशिफल 2021 में आप राशिफल के साथ-साथ आपके प्रेम, करियर और वित्तीय समीकरण का भी वर्णन किया जायेगा जिसके कारण आप अपने करियर में सफलता पाएंगे जिसके तहत आप अपना राशिफल पढ़ सकते है। वार्षिक भविष्यफल में ग्रहों के गोचर और आने वाले साल में ग्रह-नक्षत्रों की क्या स्थिति रहेगी इसका भी वर्णन भी किया गया है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी इच्छा अनुसार अपने आपको शांत कर सकते हैं।

ये भी पढ़िए : जानिए कैसे होते हैं जनवरी के महीने में पैदा होने वाले लोग

ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति :

साल 2020 अपने अंतिम चरण पर है यह साल हर व्यक्ति के लिए बुरा रहा साल की शुरुआत से ही कोरोना वायरस महामारी के चलते सभी लोगों की आर्थिक स्थिति और सेहत पर बुरा असर पड़ा है. साल 2021 सभी के लिए शुभ रहे ऐसी आशा है. साल की शुरूआत में गुरू मकर राशि में होंगे तथा 6 अप्रैल को कुम्भ में प्रवेश करेंगे पुनः 14 सितंबर को वक्री होकर मकर में आएंगे। इसके बाद 21 नवम्बर को पुनः कुम्भ राशि में प्रवेश कर जाएंगे और शनि मकर राशि में ही रहेंगे।

Yearly Horoscope 2021

राहु वृष राशि में तथा केतु वृश्चिक राशि रहेगा। मंगल सम्पूर्ण वर्ष मेष राशि से वृश्चिक राशि तक गोचर करेगा। इसी प्रकार अन्य ग्रह भी सम्पूर्ण वर्ष सभी राशियों में भ्रमण करते रहेगें और उसका प्रभाव आपके ऊपर किसी न किसी रूप में अवश्य पड़ेगा। निम्न भविष्यवाणी चन्द्र राशि, लग्न तथा वैदिक ज्योतिष के आधार पर किया गया है। तो आइए ज्योतिषाचार्य के अनुसार निकाले गए समीकरण से जानते हैं कि आपके लिए नववर्ष 2021 का राशिफल कैसा रहेगा।

यह भी पढ़ें : घर बनवाने से पहले जान लीजिये दिशाओं का महत्व

मेष राशि:

मेष राशि वाले जातकों के लिये वर्ष 2021 काफी अच्छा रहेगा। इस वर्ष मुख्य रूप से आपके करियर और बिजनेस में सफलता प्राप्त होगी। ये साल मुख्य रूप से आपके करियर के लिए काफी अच्छा रहने वाला है क्योंकि इस साल आपको अपने करियर में कर्मफल दाता शनि देव की अपार कृपा प्राप्त होगी। जो आपके आर्थिक जीवन को खुशहाल बनाने में मदद करेगी। इस वर्ष आपकी इच्छाएं पूरी हो सकती हैं जिससे आप प्रसन्न-चित्त रहेंगे और बहुत समय से अटकी हुई कोई योजना पूर्ण हो जाएगी जिससे आपको अच्छा धन लाभ होगा। आपका पारिवारिक जीवन समस्याओं से घिरा रहेगा।

वृषभ राशि:

नया वर्ष आपके लिये काफी अच्छा रहने वाला है। यह साल आपके लिये नई सफलताएं और उपलब्धियों वाला रहेगा। 2021 में वैवाहिक जीवन और व्यापार में सफलता मिलने के भी योग आपके लिये बना रहा है। इस वर्ष आपको अपने मार्ग में आने वाले विभिन्न विकल्पों का चुनाव करना होगा और सही वक्त पर सही अपॉर्च्युनिटी हासिल करनी होगी तभी आप एक अच्छे वर्ष का आनंद ले पाएंगे। शनिदेव पूरा वर्ष भाग्य स्थान में ही विराजमान रहेंगे, जो कि आपके भाग्य की वृद्धि करने का कार्य करेंगें।

ये भी पढ़िए : इन 5 राशियों के लिए खुशियां लेकर आया है 2020 का आखिरी महीना

मिथुन राशि:

इस वर्ष आपका आर्थिक जीवन बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता क्योंकि मिथुन राशि वालों के बृहस्पति और शनि अष्टम भाव में युति बनाएंगे। शनि साल भर इसी भाव में विराजमान रहेंगे जिससे आपको धन हानि होने के योग बनेंगे। प्रत्येक कार्य में देरी और बिघ्न की स्थिति बनेगी, बृहस्पति और शनि के गोचर के चलते आर्थिक हानि होने की भी संभावना अधिक है। यह समय आपके लिये थोड़ा संभलकर चलने का समय है।

कर्क राशि:

कर्क राशि के जातकों के लिए ये साल करियर की दृष्टि से अच्छे परिणामों को लेकर आएगा। क्योंकि जहाँ साल की शुरुआत में मंगल ग्रह कर्क राशि के नौकरीपेशा जातकों को अपने कार्यस्थल पर तरक्की दिलाएंगे। वहीं, दूसरी तरफ व्यापार करने वाले जातकों को शनि और बृहस्पति की सप्तम भाव में उपस्थिति अनुकूल परिणाम दिलाएगी। आर्थिक जीवन की बात करें तो साल की शुरुआत बेहतर साबित होगी। मार्च से मई के दौरान स्थितियां काफी बदल जाएंगी। इस समय आपको अधिक आर्थिक लाभ होने की संभावनाएं हैं।

ये भी पढ़िए : सुबह उठते ही करे हथेलियों के दर्शन तो आप पर होगी धन, यश और…

सिंह राशि:

सिंह राशि के जातकों के लिए आर्थिक दृष्टि से ये साल ठीक-ठाक रहने वाला है। इस साल आप अपनी आमदनी और अपने परिवार के सहयोग से धन अर्जित कर पाने में सफलता हासिल करेंगे। छोटी-छोटी सफलताओं के साथ आप बड़ी सफलता की ओर भी कदम बढ़ाएंगे। अगर इस साल आप कोई बड़ा निवेश करने की सोच रहे हैं तो यहाँ आपको बहुत सोच-समझकर कदम उठाने की ज़रूरत है पढ़ाई में किसी भी तरह का शार्ट-कट ना लें अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है।

Yearly Horoscope 2021

कन्या राशि:

यह वर्ष आपके लिये कार्यक्षेत्र में आर्थिक दृष्टि से सामान्य रहने वाला है। जहाँ साल की शुरुआत आपके लिए अच्छी रहेगी वहीं मध्य में आपको सावधान रहने की ज़रूरत होगी। इस वर्ष करियर में आपको अच्छी सफलताएं मिल सकती हैं। नई-नई योजनाएं आपके जहन में आ सकती हैं। यदि आप व्यापार करते हैं तो आपके लिए ये समय अच्छा रहने वाला है। लेकिन किसी सहयोगी के साथ व्यापार कर रहे जातकों को हानि होने की आशंका अधिक है। आपके आर्थिक जीवन की बात करें तो आपके लिए साल की शुरुआत और साल का अंत सबसे बेहतर रहने वाले हैं।

ये भी पढ़िए : इस राशि के लोगों का स्वभाव होता हैं पानी की तरह सरल और शांत

तुला राशि:

वर्ष 2021 आपके लिए बहुत सारे बदलाव लेकर आने वाला है। जहां आपको इस वर्ष कई क्षेत्रों में सफलता मिलेगी, तो वहीं आपके जीवन में कई महत्वपूर्ण बदलाव भी इस समय आएँगे। अगर करियर की बात करें तो तुला राशि के जातकों को इस वर्ष अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। जून से जुलाई के बीच के मध्य समय में मंगल का गोचर आपकी कुंडली के दशम भाव में होगा जिसके चलते आपको आपके कार्य क्षेत्र में काफी लाभ होगा। आपको कार्यक्षेत्र में भरपूर सफलता मिलने से उन्नति की प्राप्ति होगी। साथ ही व्यापारी जातकों को भी अपने व्यापार में विस्तार करने का अवसर प्राप्त होगा।

वृश्चिक राशि:

यह साल आपके लिए कई मायनों में अच्छा रहेगा। हालांकि, आपको स्वास्थ्य से संबंधित मिश्रित परिणामों की प्राप्ति होगी। पुराने समय से चली आ रही किसी बीमारी से आप उबर जाएंगे। आपको जीवन से जुड़े कई मोर्चों पर काफी मेहनत करनी होगी। प्रेम जीवन के लिए वर्ष काफी अनुकूल रहेगा और आप में से कुछ लोगों को विवाह की शहनाइयां सुनने का मौका मिलेगा और आप अपने प्रियतम को अपना बनाने में सफल होंगे। हालांकि विवाहित लोगों के दांपत्य जीवन में उतार चढ़ाव की स्थिति रह सकती है।

ये भी पढ़िए : जानिए वास्तुशास्त्र के अनुसार कहां लगाना चाहिए आईना?

धनु राशि:

यह साल आपके करियर की दृष्टि से अधिक बेहतर रहेगा। सहकर्मियों की मदद से अच्छे फल प्राप्त होंगे। व्यापार कर रहे जातकों के लिए भी ये वर्ष अच्छा रहने वाला है। उन्हें बिजनेस में अपार सफलता मिलेगी, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होने के संकेत हैं। इस साल आपका स्वास्थ्य मिला-जुला रहेगा, स्वास्थ्य जीवन पिछले वर्ष के अनुसार काफी बेहतर होगा। हालांकि शनि देव आपकी परीक्षा लेते हुए बीच-बीच में आपको कुछ कष्ट देते रहेंगे, लेकिन आपको कोई बड़ा रोग इस वर्ष नहीं होगा।

मकर राशि:

मकर राशि के जातकों को इस वर्ष अच्छे फल प्राप्त होंगे। आपकी राशि में शनि और गुरु की युति आपको भाग्य का साथ प्रदान करेगी, जिस कारन आप अपने करियर में बिना रुके लगातार आगे बढ़ते जाएंगे व्यापारियों के लिए भी यह साल विशेष शुभ रहने वाला है। आर्थिक जीवन में शुरुआती कुछ महीनों में परेशानी आएंगी, लेकिन वर्ष के मध्य भाग में धन की आवाजाही आपकी आर्थिक तंगी को दूर करेगी। राहु वर्ष के मध्य में आपको धन लाभ करने के कई अवसर देंगे। परिवार में मान, सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी तथा परिवार में किसी का विवाह होने के कारण सामाजिक रूप से आपका परिवार आगे बढ़ेगा। Yearly Horoscope 2021

ये भी पढ़िए : वास्तु शास्त्र के अनुसार किस दिशा में होना चाहिए घर का मुख्य द्वार

कुंभ राशि:

इस साल कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा और आपको मिश्रित परिणामों की प्राप्ति होगी। व्यापार करने वाले जातकों को कार्यक्षेत्र के संबंध में किसी यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा। इस साल आपकी नौकरी में स्थानांतरण के योग भी बन रहे हैं। आर्थिक जीवन में अचानक से खर्च में वृद्धि नजर आएगी, जिसके चलते कुछ समय के लिए आर्थिक तंगी महसूस होगी। अपनी मेहनत अनुसार फल की प्राप्ति होगी। इसलिए मेहनत पर विश्वास करना अधिक उचित रहेगा। विद्यार्थियों को इस साल अधिक मेहनत करनी होगी। हालांकि, अपने देश में शिक्षा प्राप्त करने वालों की इच्छा पूरी हो सकती है।

मीन राशि:

मीन राशि के जातकों को इस वर्ष करियर के मामले में अनुकूल परिणाम हासिल होंगे। आप इस दौरान अपने कार्यक्षेत्र में अच्छा करेंगे। आपको अपने सहकर्मियों का साथ मिलेगा और वो अपनी उच्च अवस्था में होते हुए आपको सहयोग करते दिखाई देंगे। आपको इस समय अपने अधिकारियों और अपने सहकर्मियों से बेहतर संबंध बनाकर चलने की जरूरत होगी। तभी आपके अधिकारी आपकी मेहनत को देख पाएंगे। नौकरी पेशा जातकों को कार्यक्षेत्र में भाग्य का साथ मिलेगा और उनकी उन्नति और तरक्की होगी। इसलिए अपने प्रयास और अपनी मेहनत जारी रखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here