भगवान करे किसी के हाथ मे न हो ये निशान केवल 2% लोगो के हाथ मे होते है ये निशान

भारतीय समाज में बहुत सारी ऐसी मान्यताये है जिनके आधार पर हर प्राणी धनी बनना चाहता है! और सुख समर्धि प्राप्त करना चाहता है! मानव समाज में ज्योतिष शास्त्र का बहुत बड़ा महत्व होता है ज्योतिष शाश्त्र के आधार पर ही लोग अपने जीवन में सुख समर्धि प्राप्त कर सकते है!ज्योतिष शास्त्र की ही कई शाखाओ में एक हस्त रेखा का भी प्रचलन होता है!जिसके आधार पर पर हम अपनी हाथ की रेखाओ के आधार पर अपने भविष्य की आने वाली योजनाओ को तय करते है!और भविष्य के संकेतो को जान सकते है! X Symbol In Hand

हर व्यक्ति की हाथ की हथेली में विभिन्न प्रकार की रेखाएं होती है जिनमे से बहुत सी रेखाएं ऐसी होती है जो मनुष्य के लिए लाभदायक होती है और कुछ रेखाएं ऐसी होती है जो मनुष्य के लिए हानिकारक होती है! जिनमे से भाग्य रेखा,ह्रदय रेखा जीवन रेखा,विवाह रेखा आदि प्रमुख रूप से होती है!और इनके अलावा हाथ पर कुछ शुभ अशुभ चिन्ह भी होते है!जो कुछ शुभ फल प्रदान करते है!

हथेली पर जहाँ कई निशान और चक्र शुभ संकेत देते है वहीं कुछ निशान बेहद अशुभ फल देते है!आज हम आपको हथेली में ऐसे अशुभ निशान क्रॉस के बारे में आपको बताने जा रहे है!जो आपको अशुभ फल प्रदान करती है!अक्सर हम देखते है की जब दो रेखाए एक दूसरे को काटती है जैसा की ऊपर चित्र में दिखया गया है की यह क्रॉस का निशान मुसीबत निराशा खतरा और कभी मनुष्य पर आने वाले खतरे का निशान का बनता है!क्रॉस के लक्षण हथेली पर अनेको प्रकार के पर्वतों और रेखाओ पर निर्भर करते है!

यह निशान मनुष्य की दुर्घटना का सूचक होता है! लेकिन जब यही पर्वत केंद्र पर स्थिति होता है तो कहा जाता है की वह मनुष्य यश सम्मान और प्रतिष्ठा प्राप्त करेगा!लेकिन इसी पर्वत पर अशुभ चिन्ह का होना आपके लिए संकट को दर्शाता है! इस प्रकार के व्यक्ति को अपने हर काम में निराशा ही हाथ लगती है!

और यदि व्यक्ति के चन्द्र पर्वत पर क्रॉस पद हो तो वह व्यक्ति कल्पना से परे होता है!

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हमारी हथेली पर ऐसे कई निशान होते हैं जो छोटी-छोटी रेखाओं के मिलने या टकराने से बनते हैं। इनमें कुछ निशान हमें शुभ फल प्रदान करते हैं, किंतु कुछ बेहद अशुभ होते हैं। ‘एम’ अक्षर का निशान या ‘स्टार’ और कुछ खास स्थितियों में ‘चक्र’ का निशान जहां हथेली के कुछ शुभ निशानों में माने जाते हैं, वहीं कुछ ऐसे निशान भी हैं जो हर परिस्थिति में बेहद अशुभ स्थितियां लाते हैं। आज हम आपको हथेली के एक ऐसे अशुभ निशान ‘क्रॉस’ के बारे में बताने जा रहे हैं।

कई बार दो रेखाएं जब आकर एक-दूजे के साथ कटती हैं, तब यह निशान बनता है। यूं तो हमारे हाथ में अनगिनत रेखाएं होती हैं जो क्रॉस का निशान बनाती हैं, लेकिन असल में अशुभ क्रॉस निशान कौन सा है और किस स्थान पर बनता है, आज हम आपको इसके बारे में बताएंगे। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हथेली पर बना क्रॉस का निशान मुसीबत, निराशा, खतरा और कभी-कभी जीवन में संकट का संकेत देता है। क्रॉस के लक्षण विभिन्न पर्वतों और रेखाओं की स्थिति पर निर्भर करते हैं।

Share
Leave a Comment

Recent Posts

बैंक खाते में 31 मई तक रखिये 342 रुपये, मिलेगी 4 लाख की सुरक्षा

दोस्तों, जैसा की हम सभी जानते है की इस समय देश एक भयंकर संकट से… Read More

May 24, 2020

फिल्म रेडी के ‘छोटे अमर चौधरी’ ने छोटी उम्र में किया दुनिया को अलविदा

कॉमेडियन एक्टर मोहित बघेल (Mohit Baghel) ने 27 वर्ष की उम्र में दुनिया को अलविदा… Read More

May 23, 2020

रुई जैसे सॉफ्ट पकोड़े वाली कढ़ी बनाने की विधि

हेलो दोस्तों , हम आपको पकोड़े वाली कढ़ी की रेसिपी बता रहे है। यह बहुत… Read More

May 22, 2020

आटा केक बनाने की विधि

हेलो फ्रेंड्स , आज हम आपको बता रहे है। आटा केक की रेसिपी। इसको बच्चे… Read More

May 20, 2020

मटका कुल्फी बनाने की विधि

हेलो दोस्तों , गर्मी का मौसम शुरू हो गया है इसलिए आज हम आपको मटका… Read More

May 17, 2020

सत्तू के परांठे बनाने की विधि

क्या आपने कभी सत्तू खाया है ? गर्मी के दिनों में सत्तू का सेवन कई… Read More

May 13, 2020