Home एस्ट्रोलॉजी

भगवान करे किसी के हाथ में न हो ये निशान, केवल 2% लोगों के हाथ में होता है

0
7695
X Symbol In Hand, x symbol in hand palmistry, x symbol on your palm, cross sign on palm in hindi, cross sign on palm meaning in hindi, cross symbol on palm meaning
X Symbol In Hand

भारतीय समाज में बहुत सारी ऐसी मान्यताएं है जिनके आधार पर हर प्राणी धनी बनना चाहता है! और सुख समृद्धि प्राप्त करना चाहता है! मानव समाज में ज्योतिष शास्त्र का बहुत बड़ा महत्व होता है ज्योतिष शास्त्र के आधार पर ही लोग अपने जीवन में सुख समृद्धि प्राप्त कर सकते हैं ! ज्योतिष शास्त्र की ही कई शाखाओं में एक हस्त रेखा का भी प्रचलन होता है! जिसके आधार पर हम अपनी हाथ की रेखाओं के आधार पर अपने भविष्य की आने वाली योजनाओं को तय करते हैं! और भविष्य के संकेतो को जान सकते है! X Symbol In Hand

यह भी पढ़ें – 98% लोग नहीं जानते है हथेली पर बने इस M की सच्चाई

हर व्यक्ति की हाथ की हथेली में विभिन्न प्रकार की रेखाएं होती है जिनमे से बहुत सी रेखाएं ऐसी होती है जो मनुष्य के लिए लाभदायक होती है और कुछ रेखाएं ऐसी होती है जो मनुष्य के लिए हानिकारक होती है! जिनमे से भाग्य रेखा,ह्रदय रेखा जीवन रेखा,विवाह रेखा आदि प्रमुख रूप से होती है!और इनके अलावा हाथ पर कुछ शुभ अशुभ चिन्ह भी होते है!जो कुछ शुभ फल प्रदान करते है!

X Symbol In Hand
X Symbol In Hand

हथेली पर जहाँ कई निशान और चक्र शुभ संकेत देते है वहीं कुछ निशान बेहद अशुभ फल देते है!आज हम आपको हथेली में ऐसे अशुभ निशान क्रॉस के बारे में आपको बताने जा रहे है!जो आपको अशुभ फल प्रदान करती है!अक्सर हम देखते है की जब दो रेखाए एक दूसरे को काटती है जैसा की ऊपर चित्र में दिखया गया है की यह क्रॉस का निशान मुसीबत निराशा खतरा और कभी मनुष्य पर आने वाले खतरे का निशान का बनता है!क्रॉस के लक्षण हथेली पर अनेको प्रकार के पर्वतों और रेखाओ पर निर्भर करते है!

यह भी पढ़ें – स्त्रियों की हथेली पर यह रेखाएं करती है प्रेगनेंसी में मुसीबतों की ओर इशारा

यह निशान मनुष्य की दुर्घटना का सूचक होता है! लेकिन जब यही पर्वत केंद्र पर स्थिति होता है तो कहा जाता है की वह मनुष्य यश सम्मान और प्रतिष्ठा प्राप्त करेगा!लेकिन इसी पर्वत पर अशुभ चिन्ह का होना आपके लिए संकट को दर्शाता है! इस प्रकार के व्यक्ति को अपने हर काम में निराशा ही हाथ लगती है! और यदि व्यक्ति के चन्द्र पर्वत पर क्रॉस पद हो तो वह व्यक्ति कल्पना से परे होता है!

X Symbol In Hand, x symbol in hand palmistry, x symbol on your palm, cross sign on palm in hindi, cross sign on palm meaning in hindi, cross symbol on palm meaning
X Symbol In Hand

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हमारी हथेली पर ऐसे कई निशान होते हैं जो छोटी-छोटी रेखाओं के मिलने या टकराने से बनते हैं। इनमें कुछ निशान हमें शुभ फल प्रदान करते हैं, किंतु कुछ बेहद अशुभ होते हैं। ‘एम’ अक्षर का निशान या ‘स्टार’ और कुछ खास स्थितियों में ‘चक्र’ का निशान जहां हथेली के कुछ शुभ निशानों में माने जाते हैं, वहीं कुछ ऐसे निशान भी हैं जो हर परिस्थिति में बेहद अशुभ स्थितियां लाते हैं। आज हम आपको हथेली के एक ऐसे अशुभ निशान ‘क्रॉस’ के बारे में बताने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें – इन 3 चीजों पर टिका होता है पति-पत्नी का रिश्ता, जरा सी चूक हुई…

कई बार दो रेखाएं जब आकर एक-दूजे के साथ कटती हैं, तब यह निशान बनता है। यूं तो हमारे हाथ में अनगिनत रेखाएं होती हैं जो क्रॉस का निशान बनाती हैं, लेकिन असल में अशुभ क्रॉस निशान कौन सा है और किस स्थान पर बनता है, आज हम आपको इसके बारे में बताएंगे। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हथेली पर बना क्रॉस का निशान मुसीबत, निराशा, खतरा और कभी-कभी जीवन में संकट का संकेत देता है। क्रॉस के लक्षण विभिन्न पर्वतों और रेखाओं की स्थिति पर निर्भर करते हैं।

ऐसी ही अन्य जानकारी के लिए कृप्या आप हमारे फेसबुक, ट्विटर, इन्स्टाग्राम और यूट्यूब चैनल से जुड़िये ! इसके साथ ही गूगल न्यूज़ पर भी फॉलो करें !

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here