जून महीने के पहले सप्ताह में खत्म होगा इन 4 राशि वालों का बुरा वक्त

दोस्तों जून का महीना शुरू हो चूका है और इस नए महीने को लेकर हर किसी के मन में काफी सारी उम्मीदे होंगी जो की इस महीने में पूरी हो सकती है| आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं कि जून महीने के पहले सप्ताह में मेष, मकर, तुला और कुंभ इन 4 राशि वालों का बुरा वक्त खत्म होगा। जून महीने के पहले सप्ताह में आपके जीवन में बहुत सारी खुशियां आने वाली है। मेष, मकर, तुला और कुंभ इन 4 राशियों का बुरा वक्त खत्म होकर अच्छे दिन आने वाले हैं। आपको हर मुश्किल कार्य में कड़ी मेहनत करनी होगी। माँ दुर्गा की कृपा रहने के कारण आपका बुरा वक्त खत्म होने वाला है। माँ दुर्गा की कृपा से व्यापार में बहुत ज्यादा लाभ होने वाला है 4 राशियों की किस्मत जून के पहले हफ्ते में पूरी तरह बदलने वाली है और वो कौन सी राशियां, आईये जानते हैं| Weekly Horoscope 4 June To 10 June

ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार ग्रहों का इंसान के जीवन पर असर पड़ता है. इंसान की कुंडली में शुभ या अशुभ योग बनते हैं. ज्योतिषियों के अनुसार बुध ग्रह अपनी चाल में परिवर्तन करने वाले हैं जिसका कुछ राशियों पर अच्छा असर पड़ेगा. जून के पहले सप्ताह में बुध के परिवर्तन से 4 राशि वाले लोगों की किस्मत चमकने वाली है. बुध को परोपकारी ग्रह माना जाता है. इन राशि वाले लोगों की कुंडली में बुध ग्रह के आने से इनकी किस्मत में चार चाँद लगने वाले हैं.

मेष राशि:

मेष राशि वालो के लिए इस सप्ताह की शुरुआत आनंददायक रहेगी। आसपास के लोगों के साथ आपके संबंधों में तालमेल रहेगा। 5, 6 और 7 तारीख के दौरान कार्य में सफलता मिलेगी। मित्रों से लाभ होगा। उनके साथ आपकी अच्छी जमेगी। 8 और 9 तारीख को आपके साथ विश्वासघात हो सकता है। आर्थिक और कागजातों के मामले में किसी पर आंख मूंदकर विश्वास ना करें। आपका खर्च अधिक रहेगा। नौकरी में आर्थिक लाभ की आशा कर सकते हैं।

तुला राशि:

तुला राशि वालो के परिवार में अनबन और विवाद की स्थिति हो सकती है। आर्थिक स्थिति तंग रहेगी। अहं आपकी प्रगति के आड़े आ सकता है। आपके प्रेम संबंध के कारण घर में तनाव वाली स्थिति रहेगी। 5 व 6 तारीख के दौरान परिवार और समाज सेवा के कार्य में व्यस्त रहेंगे। किसी नौकरी से संबंधित चर्चा या इंटव्यू में भाग लेना हो सकता है। आप कोई नयी व ज्ञानवर्धक जानकारी हासिल करेंगे। खेल-कूद और फिटनेस और व्यायाम में आप व्यस्त रहेंगे। 7,8 और 9 तारीख के दौरान शत्रु और विरोधी आपका कोई नुकसान नहीं कर सकेंगे। जमीन और मकान के सौदे हो सकते हैं। आपके अधूरे कार्य पूरे होंगे।

मकर राशि:

मकर राशि वालो के सप्ताह के प्रारंभ में आप उमंग और उत्साह का अनुभव करेंगे। आपके तन-मन का स्‍वास्‍थ्‍य बना रहेगा। परिवार का वातावरण आनंद से परिपूर्ण रहेगा। 4 तारीख के दिन मित्रों-स्नेहीजनों का मिलाप होगा। वाणी पर संयम रखें नहीं तो मनमुटाव हो सकता है। परिवार और कार्यक्षेत्र में समाधानकारी प्रवृति अपनाएं। हालांकि, यह धन आप गृहसज्जा और परिवार के सदस्यों के लिए वस्त्र, भेंट-उपहार तथा अपनी सुख-सुविधाओं के लिए खर्च करेंगे फिर भी आर्थिक मामलों में सावधान रहें और लेन-देन में सतर्कतापूर्वक चलें। नौकरी अथवा व्‍यवसाय में आपको प्रतिस्‍पर्धा का सामना करना पड़ सकता है।

कुंभ राशि:

कुम्भ राशि वालो के लिए ये समय उत्तम समय है। अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्राप्त होगा। पैतृक संपत्ति से लाभ होने का योग है। पिता के साथ अधिक तालमेल रहेगा। मांगलिक प्रसंगों में जाने का कार्यक्रम बन सकता है। कार्यस्थल पर सहकर्मियों से लाभ होगा। मेहनत की तुलना में कम फल मिले तो निराश न हों प्रयास करते रहें कामयाब होंगे। दरवाजे की तरफ पीठ करके पढ़ाई न करें तथा संभव हो तो ईशान अथवा पूर्व में स्टडी रूम रखें। ऋतुजन्य बीमारियों को छोड़ दें तो कुल मिलाकर स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। दांपत्‍यजीवन में मधुरता रहेगी।

Share
Nidhi

Hello Friends, I am a freelancer content writer, and I am writing contents for many websites since very long time.

Recent Posts

चेहरे से पिम्पल्स की छुट्टी कर देंगे ये घरेलू नुस्खें

चेहरे पर दिखाई देने वाले दाग और जिद्दी पिंपल्स सुंदरता को बिगाड़ने के साथ -साथ आपके आत्मविश्वास को भी कम… Read More

May 23, 2019 4:42 pm

खुशबूदार टेस्टी पुदीना गट्टा की सब्जी बनाने की विधि

क्या आप पुदीने की चटनी बनाकर बोर हो गए हैं? पुदीने से ही कुछ नई तरह का रेसिपी बनाना चाहते… Read More

May 23, 2019 11:25 am

साइलेंट हार्ट अटैक के हो सकते हैं ये संकेत, रहेंं सावधान !

साइलेंट हार्ट अटैक उसे कहते हैं जब व्‍यक्ति में हार्ट अटैक के लक्षण महसूस हुए बिना ही दिल काम करना… Read More

May 23, 2019 10:57 am

बच्चों के लिए बनाएं यम्मी मैंगो मफिन

आम का सीजन चल रहा है और हर किसी को आम खाना बेहद पसंद होता है. आम से आप एक… Read More

May 22, 2019 4:57 pm

पति-पत्नी के बीच लड़ाई का कारण बनते हैं ये वास्तुदोष

कहते हैं कि पति-पत्नी का रिश्ता बड़ी ही नाजुक डोर से बंधा होता है। अगर इसमें जरा सी भी नोंक-झोक… Read More

May 22, 2019 3:32 pm

तरबूज के छिलके की सब्जी बनाने की विधि

तरबूज़ के छिलकों का आप क्या करते हैं? ज़ाहिर है, फेंक देते होंगे। लेकिन अगर हम आपको बताएं कि इनसे… Read More

May 22, 2019 3:18 pm