पति-पत्नी के बीच लड़ाई का कारण बनते हैं ये वास्तुदोष

कहते हैं कि पति-पत्नी का रिश्ता बड़ी ही नाजुक डोर से बंधा होता है। अगर इसमें जरा सी भी नोंक-झोक बन जाएं तो रिश्ता टूटने की कगार पर आ जाता है। अगर आपको भी अपने जीवन साथी से प्यार नहीं मिल रहा या अक्सर आप पति-पत्नी में तनाव का माहौल बना रहता हैं? तो इसमें जिम्मेदार घर के वास्तु दोष हो सकते हैं क्योंकि वास्तु दोष भी कपल्स की शादीशुदा जिंदगी को प्रभावित करते हैं। आप चाहती हैं कि आपका रिश्ता हमेशा मजबूत व इसमें हमेशा प्यार का माहौल बना रहे Vastu Tips For Couple Fight

पति-पत्नी का रिश्ता एक नाजुक डोर पर टिका हुआ होता है जिसकी मजबूती होती है आपसी प्रेम और अच्छा संवाद का होना। लेकिन यह नाजुक डोर तब कमजोर होने लग जाती है जब छोटी-छोटी बातों की वजह से आपके रिश्तों में लड़ाई होने लगती है और आपका भरोसा कम होने लगता हैं। जो पति-पत्नी के बीच लड़ाई का कारण बनती हैं। तो आज हम आपको कुछ वास्तु टिप्स बताएंगे जिन्हें हर मैरिड कपल्स को फॉलो कर लेना चाहिए।

बेडरूम की सही दिशा :

Vastu Tips For Couple Fight

वास्तु के अनुसार बेडरूम का लोकेशन दक्षिण-पश्चिम या उत्तर-पश्चिम दिशा में होना चाहिए और इसी कोने में बेड भी रखना चाहिए। इससे पति-पत्नी के बीच में प्यार और भरोसा बढ़ेगा। पूर्वोत्तर और दक्षिण-पूर्व कोने में बेडरूम बिल्कुल भी नहीं होना चाहिए, क्योंकि इससे तनाव बढ़ता है।

सिरामिक की विंड चाइम्स :

यदि आप पति-पत्नी की आपस में बिल्कुल नहीं बनती तो अपने बेडरुम में सिरामिक की विंड चाइम्स लगाएं। इससे आप दोनों के बीच प्यार बढ़ेगा और रिश्तों में बढ़ी दूरियां नजदीकियों में बदल जाएगी।

यह भी पढ़ें : मोटी बीवियों के पति रहते हैं ज्यादा खुश, वज़ह जानकर चौंक जायेंगे आप

बेडरूम लवबर्ड रखें :

कहते हैं कि बेडरूम में लवबर्ड, मैंडरेन डक जैसे पक्षी की छोटी मूर्तियों का जोड़ा रखने से भी पति-पत्नी के बीच का तनाव कम होता है और घर में सकारात्मकता का माहौल बना रहता है।

राधाकृष्ण की पेंटिंग :

अगर आपका दोनों में बात-बता पर लड़ाई-झगड़ा या रिश्ते में तनाव बना रहता है तो अपने बेडरूम में राधाकृष्ण की पेंटिंग या मूर्ति रखें क्योंकि यह प्रेम का प्रतीक माने जाते हैं। जिस प्रकार राधाकृष्ण में प्यार था, आपके रिश्ता भी उसी प्रेम में तब्दील होता रहता है।

बेडरूम में क्रिस्टल्स :

Vastu Tips For Couple Fight

पति-पत्नी के बीच प्यार बढ़ाने के लिए बेडरूम के दक्षिण-पश्चिम भाग में कांच या सिरेमिक पॉट में छोटे-छोटे पत्थर या क्रिस्टल्स डालकर लाल रंग की दो मोमबत्तियां जलाएं। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा फैलेगी और आपकी जोड़ी सलामत रहेगी।

बेडरूम में रोशनी :

बेडरूम में प्रकाश व्यवस्था ऐसी होना चाहिए जिससे कि पलंग पर सीधी सूरज की रोशनी न पड़े क्योंकि यह पति-पत्नी के बीच तनाव बढ़ाने का काम करती हैं। बेडरूम में रोशनी हमेशा पीछे या बांई ओर से आना चाहिए। बेड बेडरूम के दरवाजे के पास नहीं लगाना चाहिए यदि ऐसा करेंगे तो इससे अशांति का माहौल बना रहेगा।

Read More : ‘G’ नाम की लड़कियां करती हैं तरक्की, जानिए इनकी 8 खूबियां

सजावटी गमले रखें :

पति-पत्नी के प्रतीक के रूप में बेडरूम में 2 सुंदर सजावटी गमले रखें। इनसे आपकी शादीशुदा जिंदगी सुखमय होगी और यदि आपकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है, जिसके कारण आपके घर में तनाव का महौल बना हुआ है तो सुंदर से बाउल में पवित्र क्रिस्टल को चावल के दानों के साथ मिलाकर रखें।

Vastu Tips For Couple Fight

ड्रेसिंग टेबल की दिशा :

बेडरूम में ड्रेसिंग टेबल कभी भी खिड़की के सामने न रखें, क्योंकि खिड़की से आने वाली लाइट परावर्तित होने से आपको परेशानी होगी। ध्यान रखें कि आइना भी बेड के बिल्कुल सामने न हो क्योंकि पलंग के सामने आईना होगा तो आप हमेशा तनाव में रहेंगे और रिश्ता में तकरार बनी रहेगी। यह ख़ास ख़ूबियाँ हर पति ढूंढता है अपनी पत्‍नी में !

Share

Recent Posts

अब कोई चाय पीने से आपको रोके तो ये खबर उसे ज़रूर पढ़ाएं

नियमित रूप से चाय पीने वाले लोगों के दिमाग का प्रत्येक हिस्सा चाय नहीं पीने वालों की तुलना में बेहतर… Read More

September 2, 2019

नूर जहानी कोफ्ता बनाने की विधि

नूर जहानी कोफ्ता एक वेजिटेरियन रेसिपी है जो कि अवध की रसोईं से आई है। यह एक बहुत ही क्रीमी… Read More

September 1, 2019

गणेशोत्सव 2019 : ‘बप्पा मोरया’ के घर आगमन पर इन 10 बातों का रखें ध्यान

प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी 2 सितंबर, सोमवार से गौरी-पुत्र श्री गणेश जी हमारे मध्य पूरे दस दिनों के लिए विराजमान… Read More

August 30, 2019

हरतालिका तीज पर डायबिटीज के मरीज व्रत रखने से पहले ये 7 बातें जान लें

हिन्दु धर्म की मान्यताओं में सुहागिन महिलाओं का मुख्य व्रत हरितालिका तीज माना जाता है।हरतालिका तीज व्रत भाद्रपद शुक्ल पक्ष… Read More

August 29, 2019

हरे धनिया की खस्ता मठरी बनाने की विधि

हरे धनिये की खस्ता मसाला मठरी साधारण मठरी के मुकाबले बहुत ही स्वादिष्ट बनती है, साधारण मठरी सिर्फ अजवायन डालकर… Read More

August 28, 2019

आलू के छिलकों में भी छिपे है सेहत और सौंदर्य के गुण, जाने इसे खाने या लगाने के फायदे

आलू ऐसी सब्जी है जिसका इस्‍तेमाल तकरीबन हर सब्‍जी में होता है। आलू से बनी हर चीज खाने में जायकेदार… Read More

August 27, 2019