जानिए साल 2020 का अंतिम सूर्य ग्रहण इन छह राशियों को देगा लाभ

0
97

हेलो फ्रेंड्स , इस साल का अंतिम सूर्य ग्रहण 14 दिसंबर की रात लगने जा रहा है। हालांकि यह सूर्य ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा। इसलिए भारत में सूतक काल भी नहीं लगेगा. लेकिन ग्रहण का शुभ-अशुभ प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा। 14 दिसंबर को लगने वाला यह सूर्य ग्रहण शाम को 07:03 बजे शुरू होगा और रात्रि 12:23 बजे समाप्त होगा। Surya Grahan 2020

ज्योतिष के अनुसार यह ग्रहण दक्षिणी अमेरिका, साउथ अफ्रीका और प्रशांत महासागर के कुछ हिस्सों में दिखाई देगा। भारत में इस ग्रहण का प्रभाव ना दिखने के कारण इसे खंडग्रास कहा जा रहा है. खंडग्रास सूर्यग्रहण में सूतक नहीं लगता और ना ही मंदिरों के कपाट बंद होते हैं.

यह भी पढ़ें – 5 घंटे लंबा होगा साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, जानिये कैसा रहेगा इसका असर

सूर्य ग्रहण का काफी अहम माना जाता है. इस दिन नजारा भी और दिन की अपेक्षा अलग होता है. दिन में ही रात जैसा माहौल देखने को मिलता है. वहीं इस बार साल का अंतिम सूर्य ग्रहण भी 5 घंटे लंबा होने वाला है. हिंदू धर्म में ग्रहण को लेकर खास मान्यता है फिर चाहे वह सूर्य ग्रहण हो या चंद्र ग्रहण. माना जाता है कि ग्रहण का प्रभाव सीधे तौर पर हमारी राशियों पर पड़ता है.आइये जानते किन किन राशियों पर प्रभाव पड़ेगा।

Surya Grahan 2020
Surya Grahan 2020

मेष राशि :

इस राशि के जातकों के लिए यह ग्रहण शुभ फल लेकर आएगा। शुभ प्रभाव के चलते आपके जीवन में कोई बड़ी खुशखबरी दस्तक दे सकती है। व्यवसाय विस्तार या नए व्यवसाय के लिए समय बहुत ही शुभ है। आपके धन-संपदा में वृद्धि के योग हैं, समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा।

वृषभ राशि :

इस राशि के जातकों के लिए यह ग्रहण बहुत शुभ रहेगा। आपको इस समय अपने कार्यों में अच्छी सफलता मिलने के योग हैं। ग्रहण का प्रभाव आपकी आय में वृद्धि करेगा। नौकरी कर रहे लोगों को भी प्रमोशन के योग हैं। कार्यस्थल पर नए अवसरों की प्राप्ति की संभावना है।

यह भी पढ़ें – सूर्यग्रहण के दौरान भूलकर भी ना करें ये 8 काम

मिथुन राशि :

इस राशि के जातकों के लिए यह ग्रहण बहुत ही लाभकारी रहने वाला है। ग्रहण के प्रभाव से आपको कार्यस्थल पर नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। पैतृक संपत्ति का लाभ मिलने की संभावना है। वहीं सरकारी कार्यों में विजय प्राप्ति के योग हैं। धन की स्थिति भी मजबूत रहेगी।

कन्या राशि :

सूर्य ग्रहण के प्रभाव से कन्या राशि के जातक भी बहुत फायदे की स्थिति में रहेंगे। प्रराक्रम में वृद्धि के योग हैं। धन संबंधी परेशानियां समाप्त होंगी। करियर में लाभ की स्थिति बनी रहेगी। आपके अधिकारियों द्वारा कार्यस्थल पर आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। प्रेम संबंधों और वैवाहिक जीवन में मधुरता क योग हैं।

Surya Grahan 2020
Surya Grahan 2020

वृश्चिक राशि :

इस राशि के जातकों के लिए भी ये सूर्य ग्रहण बहुत शुभ फल लेकर आ रहा है। माता-पिता और आपके इष्टदेव की कृपा से आपका कोई काम बन सकता है। आर्थिक स्थिति भी पहले से मजबूत रहेगी। हालांकि अपने स्वास्थ्य का आपको खास ख्याल रखना होगा।

मकर राशि :

इस राशि के जातकों के लिए ये सूर्य ग्रहण बहुत ज्यादा लाभदायक रहेगा। इस समय आपकी कोई बड़ी इच्छा पूरी होने के संकेत हैं। साथ ही आपको धन लाभ के साथ ही चल- अचल संपत्ति का लाभ भी मिल सकता है। करियर में सफलता मिलने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here