नारियल आपके भाग्य को कैसे संवार सकता है एक बार जरूर पढ़े

0
306

नारियल को हिन्दू धर्म में बेहद ही महत्वपूर्ण माना जाता है। इसलिए हर पूजा पाठ में , किसी भी मांगलिक कार्य में नारियल का उपयोग जरूर किया जाता है.. भारतीय संस्कृति में इसे बेहद ही पवित्र , शुभ और कल्याणकरी माना जाता है। देवतताओं के भोग में, हवन में, प्रसाद में नायिल का उपयोग होता है। भेंट, उपहार मंगल कलश में भी नारियल का उपयोग होता है। ज्योतिष शास्त्र में भी इसे नकारात्मक दूर करने वाला और भाग्य संवारने वाला माना जाता है। आज हम आपको बताएगें कि ज्योतिष के अनुसार कैसे नारियल के उपाय करके आप अपने भाग्य को संवार सकते है। Shine Your Luck With Coconut

पहला उपाय:

हर शुक्रवार को सुबह जल्दी स्न्ना आदि के बाद श्री गणेश और महालक्ष्मी का पूजन करें। पूजन में एक नारियल रखें, पूजा के बाद इस नारियल को तिजोरी या उस जगह रखें जहां पर आप अपने पैसे रखते है। रात के समय इस नारियल को निकालकर किसी गणेश मंदिर में रख आये। ऐसा 5 शुक्रवार तक करने पर पैसों से जुड़ी सम्सया दुर हो जाती है।

दूसरा उपाय:

यदि आपके कारोबार में घाटा हो रहा हो कारोबार में लगातार घाटा हो रहा हो तो गुरूवार के दिन एक नारियल सवा मीटर पीले वस्त्र में लपेटक एक जोड़ा जनेऊ, सवा पाव मिठाई के साथ किसी भी विष्णु मंदिर में संकल्प के साथ चंढा दें। इससे जल्द ही आपका व्यापार फलने-फूलने लगेगा।

How To Shine Your Luck With Coconut

तीसरा उपाय:

कर्ज से मुक्ति पाने के लिए शनिवार के दिन सुबह नहाने के बाद अपनी लम्बाई के अनुसार काला धागा लें और इसे एक नारिल पर ले। फिर इसकी पूजा करें और किसी नदी के बहते जल में प्रवाहित करें। इस उपाय के प्रभाव से जल्द ही आपका कर्जा उतर जाएगा।

चौथा उपाय:

अगर आपका पैसा आपके पास टिकता नहीं है तो शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के मंदिर में एक जटावाला नारियल, गुलाब कमल पुष्प की माला , सवा मीटर गुलाबी और सवा मीटर सफेद कपड़ा, सवा पाव चमेली का तेल दही, सफेद मिठाई एक जोड़ा जनेऊ के साथ अर्पित करें। उपाय आपको आर्थिक तंगी से छुटकारा दिलाएगा।

पांचवां उपाय:

यदि कोई काम काफी प्रयास के बाद भी सफल नही हो रहा है तो आप ये उपाय करें। एक लाल सुती कपड़ा ले और उसमें एक नारियल को लपेट लें और फिर उसे अपने हाथों से बहते हुए जल में बहा दें। नारियल को बहाने से पहले सात बार अपनी मनोकामना मन में दोहराएं।

Shine Your Luck With Coconut

छठा उपाय:

बीमारी या संकट को हटाने के लिए एक नारियल ले और उसे अपने ऊपर से 21 बार वार लें और किसी भी देवस्थान पर रख दें किसी हवन कुंड की अग्नि में डाल दें। ये उपाय आप मंगलवार या शनिवार को कर सकते है। ये उपाय आपकों 5 मंगलवार और शनिवार को दोहराना है।

तो दोस्तों ये थे वो नारियल से होने वाले उपाय जिन्हे अपना कर आप भी अपने भाग्य को संवार सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here