नारियल आपके भाग्य को कैसे संवार सकता है एक बार जरूर पढ़े

नारियल को हिन्दू धर्म में बेहद ही महत्वपूर्ण माना जाता है। इसलिए हर पूजा पाठ में , किसी भी मांगलिक कार्य में नारियल का उपयोग जरूर किया जाता है.. भारतीय संस्कृति में इसे बेहद ही पवित्र , शुभ और कल्याणकरी माना जाता है। देवतताओं के भोग में, हवन में, प्रसाद में नायिल का उपयोग होता है। भेंट, उपहार मंगल कलश में भी नारियल का उपयोग होता है। ज्योतिष शास्त्र में भी इसे नकारात्मक दूर करने वाला और भाग्य संवारने वाला माना जाता है। आज हम आपको बताएगें कि ज्योतिष के अनुसार कैसे नारियल के उपाय करके आप अपने भाग्य को संवार सकते है। Shine Your Luck With Coconut

पहला उपाय:

हर शुक्रवार को सुबह जल्दी स्न्ना आदि के बाद श्री गणेश और महालक्ष्मी का पूजन करें। पूजन में एक नारियल रखें, पूजा के बाद इस नारियल को तिजोरी या उस जगह रखें जहां पर आप अपने पैसे रखते है। रात के समय इस नारियल को निकालकर किसी गणेश मंदिर में रख आये। ऐसा 5 शुक्रवार तक करने पर पैसों से जुड़ी सम्सया दुर हो जाती है।

दूसरा उपाय:

यदि आपके कारोबार में घाटा हो रहा हो कारोबार में लगातार घाटा हो रहा हो तो गुरूवार के दिन एक नारियल सवा मीटर पीले वस्त्र में लपेटक एक जोड़ा जनेऊ, सवा पाव मिठाई के साथ किसी भी विष्णु मंदिर में संकल्प के साथ चंढा दें। इससे जल्द ही आपका व्यापार फलने-फूलने लगेगा।

तीसरा उपाय:

कर्ज से मुक्ति पाने के लिए शनिवार के दिन सुबह नहाने के बाद अपनी लम्बाई के अनुसार काला धागा लें और इसे एक नारिल पर ले। फिर इसकी पूजा करें और किसी नदी के बहते जल में प्रवाहित करें। इस उपाय के प्रभाव से जल्द ही आपका कर्जा उतर जाएगा।

चौथा उपाय:

अगर आपका पैसा आपके पास टिकता नहीं है तो शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के मंदिर में एक जटावाला नारियल, गुलाब कमल पुष्प की माला , सवा मीटर गुलाबी और सवा मीटर सफेद कपड़ा, सवा पाव चमेली का तेल दही, सफेद मिठाई एक जोड़ा जनेऊ के साथ अर्पित करें। उपाय आपको आर्थिक तंगी से छुटकारा दिलाएगा।

पांचवां उपाय:

यदि कोई काम काफी प्रयास के बाद भी सफल नही हो रहा है तो आप ये उपाय करें। एक लाल सुती कपड़ा ले और उसमें एक नारियल को लपेट लें और फिर उसे अपने हाथों से बहते हुए जल में बहा दें। नारियल को बहाने से पहले सात बार अपनी मनोकामना मन में दोहराएं।

छठा उपाय:

बीमारी या संकट को हटाने के लिए एक नारियल ले और उसे अपने ऊपर से 21 बार वार लें और किसी भी देवस्थान पर रख दें किसी हवन कुंड की अग्नि में डाल दें। ये उपाय आप मंगलवार या शनिवार को कर सकते है। ये उपाय आपकों 5 मंगलवार और शनिवार को दोहराना है।

तो दोस्तों ये थे वो नारियल से होने वाले उपाय जिन्हे अपना कर आप भी अपने भाग्य को संवार सकते है।

Share
Vidhya

Recent Posts

आलू सैंडविच बनाने की विधि

ब्रेड से बने कई तरह के सैंडविच आपने खाएं होंगे और बनाएं भी होंगे. इस बार बनाएं आलू के सैंडविच… Read More

June 16, 2019 11:36 am

Father’s Day: सिंगल वर्किंग पापा हैं तो ये 6 टिप्स आएंगे काम

हर साल जून महीने के दूसरे रविवार को फादर्स डे मनाया जाता है। जिस तरह एक बच्चे की लाइफ में… Read More

June 15, 2019 6:00 pm

चुकंदर मटर मलाई बनाने की विधि

चुकंदर हमारे शरीर के लिये बहुत फायदेमंद होता है. चुकंदर में अधिक मात्रा में पौषक तत्व जैसे – फोलिक एसिड,… Read More

June 14, 2019 3:52 pm

मट्टा आलू की सब्जी बनाने की विधि

आलू की कम मसालेवाली सब्जी बनाना चाहते हैं तो एक बार मट्ठा आलू की सब्जी ट्राई करें. यह खानें इतनी… Read More

June 12, 2019 3:31 pm

भूलकर भी अभी घूमने ना जाएं ये हिल स्टेशन, वरना बुरे फंस जाएंगे

भारत के लगभग सभी हिल स्टेशन ओवर टूरिज्म के शिकार हो गए हैं. हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड हो या फिर जम्मू… Read More

June 11, 2019 3:49 pm

समय से पहले पैदा हुए शिशु के लिए रखें इन 7 बातों का ध्यान

जो बच्चे गर्भावस्था के 37 हफ़्ते पूरे करने से पहले ही पैदा हो जाते हैं उसे समय से पहले जन्म… Read More

June 10, 2019 2:57 pm