इन राशि वाले जातकों के लिए खास है सावन का पहला सोमवार, जानिये अपनी राशि का हाल

0
365

Sawan Somvar Rashifal : आज सावन महीने का पहला सोमवार है. और आज का दिन सभी राशि वाले जातकों के लिए कुछ ना कुछ खास लेकर आया है. राशि के अनुसार जानिए सोमवार का राशिफल.

किन राशि वालों का दिन बेहद अच्छा गुजरेगा, किसे चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा और किस राशि में यात्रा के योग बन रहे हैं? ग्रहों की चाल से राशियों पर पड़ने वाले प्रभाव को आसानी से समझा जा सकता है.

मेष राशि (Aries) –

सावन के पहले सोमवार यानी आज के दिन रिश्तों में मधुरता बनाने के लिए आपको ज़्यादा प्रयास करने पड़ेंगे. मानसिक तनाव हो सकता है. आपके मन की बात को बहुत पसंद नहीं किया जाएगा. व्यस्तता और थकान रहेगी, धन की स्थिति ठीक रहेगी, मान-सम्मान की प्राप्ति होगी.

Sawan Somvar Rashifal

वृषभ राशि (Taurus) –

आज अपने पार्टनर के प्रति आपका पूरा समर्पण रहेगा. आप बहुत ख़ूबसूरती से अपने रिश्तों को संभाल पाएंगे. पारिवारिक सुख मिलने के साथ दिन अच्छा रहेगा. संपत्ति का लाभ होगा. यात्रा का योग बन रहा है. धन की स्थिति ठीक रहेगी.

मिथुन राशि (Gemini) –

कार्य को लेकर इस समय आपको अपने प्रयासों को बढ़ाना होगा. वहीं, आपमें से कई लोगों को घर की साज सजावट या सुंदरता को बढ़ाने का मन करेगा. सेहत का ध्यान रखें. धन की हानि से बचाव करें. शिवजी को जल अर्पित करें.

Sawan Somvar Rashifal

कर्क राशि (Cancer) –

अपने जीवनसाथी के साथ बेहतर समय बिताएंगे लेकिन किसी बात को लेकर मन में छोटी दरार हो सकती है. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की जरूरत है. स्वास्थ्य में सुधार होगा. रुका हुआ काम पूरा होगा. विवाह के मामलों में तेजी आएगी.

सिंह राशि (Leo) –

आपका मन थोड़ा चंचलता की तरफ बढ़ेगा. वहीं, संगीत से जुड़ी चीजों से आपको आनंद मिलेगा. घर-परिवार का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. सेहत का ध्यान रखें. निर्णयों में सावधानी रखें. घर में कुछ निर्माण शुरू हो सकता है.

कन्या राशि (Virgo) –

संबंधों में प्रेम रहेगा और जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिताएंगे. मन की बात को सबके सामने स्पष्टता से व्यक्त कर पाएंगे. आपका दिन अच्छा रहेगा. कोई मूल्यवान वस्तु खरीदेंगे. परिवार की स्थिति में सुधार होगा. वाणी पर नियंत्रण रखें.

तुला राशि (Libra) –

हो सकता है आज के दिन आपके पुराने राज उजागर हों, जिसके कारण मानसिक तनाव बढ़ेगा. हालांकि, घर और ऑफिस के काम को बखूबी मैनेज कर पाएंगे. दांपत्य जीवन का ध्यान रखें. सेहत में लापरवाही न करें. शिवजी की पूजा करें.

वृश्चिक राशि (Scorpius) –

मधुर वाणी द्वारा आप अपने संबंधों को संभालने का पूरा प्रयास करेंगे. अधूरे कार्य आपके पूरे होंगे. मानसिक तनाव से मुक्ति प्राप्त होगी. धन प्राप्ति के योग हैं. करियर में सुधार होगा. छोटी यात्रा के योग हैं.

धनु राशि (Sagittarius) –

यदि आपका कोई संबंध ख़राब हो गया था या फिर कोई वैचारिक मतभेद थे तो उन्हें सुलझाने का पूरा प्रयास करेंगे. मन में शांति महसूस होगी. करियर में कुछ बदलाव होगा. धन लाभ के योग हैं. विवाह तय हो सकता है.

मकर राशि (Capricornus) –

आज के दिन आपको अपने संबंधों की अहमियत का अंदाजा होगा. आपको ऐसा महसूस होगा कि परिवार द्वारा लाभ मिल रहा है. सेहत में सुधार होगा. मान-सम्मान मिलेगा. रुके काम पूरे होंगे.

कुंभ राशि (Aquarius) –

आपके पारिवारिक संबंध ठीक रहेंगे. किसी बात को लेकर सहयोगी के साथ वैचारिक मतभेद भी महसूस करेंगे. आपका दिन सामान्य रहेगा. सेहत का ध्यान रखें. धन के खर्चे से परेशानी होगी. शिवजी को जल अर्पित करें.

मीन राशि (Pisces) –

आप अपने जीवनसाथी के साथ घर में बहुत बढ़िया समय बिताएंगे. अधूरे काम आपके पूरे होंगे. किसी मित्र से मुलाकात हो सकती है. करियर में सुधार होगा. धन लाभ के योग हैं. विवाह तय हो सकता है.

यह भी पढ़ें : सूर्यग्रहण का सूतक, जानिये सावधानियां और उपाय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here