धनवान बनने के लिये नमक के चमत्कारी उपाय

नमक किसी भोज्य पदार्थ में पड़ जाए तो खाने का स्वाद बढ़ जाता है। नमक के अभाव में भोजन का स्वाद अधूरा रहता है। ज्योतिषाचार्य और वास्तुशास्त्री मानते हैं की रसोई में उपयोग होने वाला चुटकी भर नमक बना सकता है आपको कंगाल से धनवान। इसके अतिरिक्त ये आपके जीवन में कर सकता है बड़े-बड़े चमत्कार। घर के वास्तु दोष दूर करने के लिए यह उपाय भी किया जा सकता है। एक कटोरी में साबुत नमक भरें और इस कटोरी को बाथरूम में रखें। इस उपाय से भी नकारात्मक ऊर्जा दूर हो सकती है। समय-समय पर कटोरी का नमक बदलते रहना चाहिए। Salt Can Make You Rich

नमक एक ऐसी चीज है जो हमारे लिए दैनिक जीवन में बेह्द ही महत्वपूर्ण है। नमक प्रत्येक घर के रसोईघर में उपलब्ध होता है। लजीज से लजीज भी खाना बेस्वाद हो सकता है अगर उसमें नमक ना डाला जाए। हर इंसान की जुंबा पर नमक का स्वाद बसा हुआ है। तो नमक को इस तरह उपयोग में लेना हर इंसान जानता है, लेकिन नमक खाने-पीने में यूज करने के अलावा भी कई सारे चमत्कारिक गुण है, जिनसे हमारे जीवन को नकरात्मक प्रभाव से बचा सकते है। साथ ही अपने जीवन को संवार सकते है।

नजर दोष :

माना जाता है कि नमक का प्रयोग करके नकारात्मक उर्जा को नष्ट किया जा सकता है। इसका इस्तेमाल नजर उतारने के लिए भी किया जाता है। परिवार के किसी भी सदस्य को नजर लगने पर एक चुटकी नमक उनके उपर से तीन बार घुमाने के बाद बाहर फेंक देवें या पानी में बाह देवें।ऐसाकरने से नजर दोष समाप्त हो जाता है।

वास्तु दोष :

वास्तु दोष को खत्म करने के लिए कांच की कटोरी में नमक डाल कर बाथरूम और टॉयलेट दोनों जगह रखें। नमक और कांच राहु की वस्तुएं मानी जाती है उनके नकारात्मक प्रभाव को समाप्त कर देते है। राहु को नेगेटिव एनर्जी और कीट-कीटाणुओं का भी सूचक माना जाता है। ये घर के सुख,धन और स्वास्थय को भी प्रभावित करते है।

सकारात्मक उर्जा :

कांच के पात्र में नमक डालकर घर के किसी भी कोने में रख देवें। ऐसा करने से घर का सकारात्मक उर्जा का प्रवाह होता है।

राहु-केतु का बुरा प्रभाव :

राहु केतु की दशा या मन में बुरे विचार और डर उत्पन्न होने पर यह उपाय करना चाहिए । यह उपाय आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा। आप ऐसा 15 दिन में एक बार कर सकते है।

व्यापार में प्रगति :

टुकड़े वाले नमक को लाल रंग के वस्त्र में बांधकर पोटली बनाकर घर के मेन दरवाजे पर लटकाने से बुरी शक्तियां घर में प्रवेश नहीं कर पाती। व्यापार में प्रगति के लिए कार्यस्थल के मुख्य द्वार पर और लॉकर के ऊपर पोटली लटकाने से लाभ मिलता हैं और लक्ष्मी स्थाई रहती है।

चिंताओं से छुटकारा :

रात्रि से पूर्व पानी में चुटकी भर नमक मिलाकर हाथ-पांव धोने से चिंताओं से छुटकारा मिलता हैं और अच्छी नींद आती है। इसके प्रयोग से राहु और केतु के अमंगल प्रभाव भी नष्ट हो जाते है।और बुरे सपने भी नही आते है।

रोगों का नाश :

घर में रॉक साल्ट नमक लैंप रखने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है। वास्तु के अनुसार इस उपाय से घरेलू जीवन में समन्वय और सुख-समुद्धि बढ़ती है। इससे रोगों का भी नाश हो जाता है।

स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां :

सप्ताह में एक बार नमक मिले पानी से बच्चों को स्नान करवाने से नजर दोष और स्वास्थ्य संबंधी परेशानिया कम हो जाती है।

घर की परेशानियां :

घर में पौछा लगाते समय पौछे के पानी में एक चम्मच नमक मिला दे और फिर उसी पानी से पौछा लगाये ऐसा करने से आपके घर की सारी परेशानियां दूर हो जाएगी और आपके धन में वृद्धि हो जाएगी।

Share
Leave a Comment
Published by

Recent Posts

राई के दाने भी पलट सकते हैं आपकी किस्मत, जानें इसके अचूक टोटके

क्या आपको पता है कि भोजन में स्वाद बढ़ाने वाली राई का इस्तेमाल आपको बुरी… Read More

May 25, 2020

बैंक खाते में 31 मई तक रखिये 342 रुपये, मिलेगी 4 लाख की सुरक्षा

दोस्तों, जैसा की हम सभी जानते है की इस समय देश एक भयंकर संकट से… Read More

May 24, 2020

फिल्म रेडी के ‘छोटे अमर चौधरी’ ने छोटी उम्र में किया दुनिया को अलविदा

कॉमेडियन एक्टर मोहित बघेल (Mohit Baghel) ने 27 वर्ष की उम्र में दुनिया को अलविदा… Read More

May 23, 2020

रुई जैसे सॉफ्ट पकोड़े वाली कढ़ी बनाने की विधि

हेलो दोस्तों , हम आपको पकोड़े वाली कढ़ी की रेसिपी बता रहे है। यह बहुत… Read More

May 22, 2020

आटा केक बनाने की विधि

हेलो फ्रेंड्स , आज हम आपको बता रहे है। आटा केक की रेसिपी। इसको बच्चे… Read More

May 20, 2020

मटका कुल्फी बनाने की विधि

हेलो दोस्तों , गर्मी का मौसम शुरू हो गया है इसलिए आज हम आपको मटका… Read More

May 17, 2020