98% लोग नहीं जानते है हथेली पर बने इस X और M की सच्चाई, जान ले ये बाते वरना पछताना न पड़े

हेल्लो दोस्तों मैं हूँ आकांक्षा और स्वागत करती हूँ आप सभी का आपकी अपनी वेबसाइट aakrati.in पर ! आज एस्ट्रोलॉजी सेक्शन में मैं बताने वाली हूँ हथेली पर बने इस X और M की सच्चाई के बारे में. शास्त्रों में हथेली पर बने रेखाओं का विशेष महत्व होता है। इसके अलग अलग मायने होते हैं। यूं तो शास्त्र में हर रेखा का कोई न कोई मान जरूर होता है, जो आपकी लाइफ से जुड़ा होता है। अपशकुन, शगुन न जाने क्या क्या ज्योतिष विद्या से मालूम की जा सकती है। क्या आपने कभी अपना हाथ गौर से देखा है? अगर नहीं तो आज ही देखना शुरू कर दें, क्योंकि आज हम जो बताने जा रहे हैं, अगर आपके हाथों में ऐसा निशान हुआ तो आपकी बल्ले बल्ले हो सकती है। चलिए जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है? Reality Of X and M Symbol in Palm

हाथ में कई तरह की रेखाएं होती है, ऐसे में हर रेखा का अपना महत्व तो होता ही है, लेकिन X और M रेखाएं जिस पर आपने गौर किया हो या न किया वो आपको काफी फायदा दे सकती है। जी हां, तो अपने हाथों को देखिये और फिर जानिये कि आपके हाथोंं में किस तरह की रेखा है X या M? आज हम आपको इसी के बारे में बताएंगे।

M लेटर का क्या है मतलब?

बता दें कि हथेली में M लेटर वाले लोग बहुत साहसी होते हैं, इन्हें चुनौतीपूर्ण काम करने में मजा आता है। साथ ही आपको यह भी बता दें कि इन्हें समाज में मान-सम्मान स्थापित करने में थोड़ी मशक्कत करनी पड़ती है, लेकिन एक बार ये इसमें सफल हो जाते हैं, तो इनकी उम्र भर इज्जत बनी रहती है। ये लोग किसी पर भी भरोसा नहीं करते हैं, लोगों को समझने के लिए ये टाइम लेते हैं, जिसके बाद ये लोगों पर भरोसा करते हैं।

इन्हें लाइफ में खूब तरक्की मिलती है। ये अपने रास्ते खुद बनाते हैं, जिसकी वजह से इनकी लाइफ एकदम सेट रहती है। इनके वैवाहिक जीवन की बात करे तो पार्टनर के साथ के नोंक झोंक चलता ही रहता है, लेकिन इनकी वैवाहिक लाइफ काफी अच्छी होती है। इन्हें धन की कमी कभी नहीं होती है, बस इन्हें मेहनत करना ज्याजा पड़ता है।

X लेटर का क्या है मतलब?

जिन लोगों की हथेली में X निशान बनता है वह बहुत भाग्यशाली होते हैं, ऐसे लोग न सिर्फ खुद के लिए भाग्यशाली होते हैं, बल्कि दूसरों के लिए भी भाग्यशाली होते हैं। इनके जीवन में कभी भी किसी चीज की कमी नहीं होती है, जिसकी वजह से इनकी लाइफ एकदम मस्त होती है। इनके पास धन अपार मात्रा में होता है, ये दूसरों की लाइफ में भी खुशियां भरने में माहिर होते हैं। घर परिवार चलाने में भी ये लोग काफी माहिर किस्म के होते है।

अपनी मेहनत और लगन से ये लोग मुश्किल से भी मुश्किल काम करने से पीछे नहीं हटतें है, जिसकी वजह से इन्हें हर काम में सफलता मिलती है, इनकी लाइफ एकदम खुशियों भरी होती है। इनके वैवाहिक जीवन की बात करे, तो इनकी वैवाहिक लाइफ भी सफल रहती है, किसी भी चीज की कोई कमी नहीं होती है, जिसकी वजह से इन्हें अपने पार्टनर का भी भरपूर सहयोग मिलता है। ये लोग खुशमिजाज टाइप के होते हैं, इनकी लाइफ का हिस्सा हर कोई बनना चाहता है।

This post was last modified on May 19, 2018 3:15 PM

Share
Akanksha

मेरा नाम आकांक्षा है, मुझे नए नए टॉपिक पर आर्टिकल्स लिखने का शौक पहले से ही था इसलिए मैंने आकृति वेबसाइट पर लिखने का फैसला लिया !

Published by

Recent Posts

चाहते हैं स्किन पर ना चढ़े गहरा रंग, तो अपनाएं ये 5 टिप्स

दोस्तों, होली आने वाली है और इसलिए होली के रंग को अपनी स्किन से छुड़ाने… Read More

February 25, 2020

मिल्क पाउडर गुजिया बनाने की विधि

गुजिया होली की खास मिठाई है. यह अनेक तरह की स्टफिंग और आकार में बनाई… Read More

February 23, 2020

शिशुओं में डायपर रैशेस के लिए घरेलू उपचार

Natural Remedies For Diaper Rash : बच्चों में डायपर से रैशेस पड़ना बहुत आम बात… Read More

February 22, 2020

फाल्गुन अमावस्या 2020 में कब है, जानिए शुभ मुहूर्त, महत्व, पूजा विधि और कथा

फाल्गुन अमावस्या को साल की आखिरी अमावस्या माना जाता है, इस दिन किसी पवित्र नदीं… Read More

February 22, 2020

मूंग दाल की मंगौड़ी बनाने की विधि

दोस्तों आज हम बेहद कुरमुरी ज़ायकेदार स्वास्थ्य के हिसाब से लाभकारी एक प्रमुख व्यंजन मंगौड़ी… Read More

February 20, 2020

भगवान शिव के उपवास में भूलकर भी न करें इन व्यंजनों का सेवन

हिन्दू धर्म में महाशिवरात्रि का पर्व बहुत श्रद्धा से मनाया जाता है. यह भगवान शिव… Read More

February 20, 2020