ad2

क्या आपको पता है कि भोजन में स्वाद बढ़ाने वाली राई का इस्तेमाल आपको बुरी नजर से भी बचाता है? अगर अभी तक आपको यह बात नहीं पता है, तो हम बताते हैं राई का इस्तेमाल कर आप कैसे बुरी नजर से बच सकते हैं।  Rai ke Daane ke Totke

जीवन में दुख, तकलीफें, परेशानियां लगी रहती हैं, मगर कई बार नकारात्मकता इतनी बढ़ जाती है कि हर बनते हुए काम भी बिगड़ने लगते हैं। अगर आप भी अपने दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदलना चाहते हैं तो कई ज्योतिषीय उपाय आपकी मदद कर सकते हैं। अपनी किस्मत बदलने की चाह रखते हैं तो आपको चाहिए रसोईघर में रखे हुए राई के दाने।

ये भी पढ़े – घर को बुरी नजर से बचाएंगे ये 8 टोटके

जी हां, आप ये मसाला अपने व्यंजन में इस्तेमाल करते होंगे और आज इन्हीं दानों की मदद से घर की सुख समृद्धि के लिए उपाय कर सकते हैं। आपको बता दें कि राई की मदद से नजर उतारने का प्रचलन बरसों से होता आ रहा है।

टोटका 1 –

अगर घर में बच्चे को बुरी नजर लग गयी है तो राई के सात दाने लें। साथ में नमक के सात छोटे छोटे टुकड़े, सात साबुत लाल मिर्च लें और बच्चे के सिर के ऊपर से सात बार घुमाएं। इसके बाद तुरंत इस सामग्री को जलती आग में डाल दें। आप आग जलाने के लिए आम की लकड़ी का प्रयोग करें। बस यह उपाय करते हुए इस बात का ख्याल रखना कि यह सारा काम बाएं हाथ से होगा और कोई भी इस बीच नजर उतारने वाले शख्स को न टोके।

Rai ke Daane ke Totke
Rai ke Daane ke Totke

टोटका 2 –

यदि कोई व्यक्ति दरिद्रता, गरीबी, रोग, दुर्भाग्य से परेशान है तो उसके लिए एक घड़े में पानी लें और इसमें राई के पत्ते डाल दें। व्यक्ति शनिवार के दिन इस जल से स्नान करे। इस उपाय से किस्मत का साथ मिलने लगेगा।

टोटका 3 –

अगर परिवार के किसी को बहुत ज्यादा गुस्सा आता है या फिर बहुत चिड़चिड़ापन रहता हो, तो इसके लिए भी राई आपकी मदद कर सकती है। इसके लिए आपको उस शख्स के सिर के ऊपर से राई और मिर्ची को सात बार फेर दें। कुछ समय में आपको उनके स्वभाव में बदलाव दिखने लगेगा।

ये भी पढ़े – होली की रात करें ये 5 चमत्कारिक उपाय, मिलेगा जीवन में यश, धन, सम्मान सबकुछ

टोटका 4 –

अगर व्यापार अथवा दुकान में आपको नुकसान झेलना पड़ रहा है तो आप रविवार के दिन अलग अलग बर्तन में राई, काला तिल और साबुत धनिया डालकर अपने कार्यस्थल पर रख दें। इस उपाय से आपको व्यापार में लाभ मिलने लगेगा।

टोटका 5 –

अगर आपके बनते कामों में रूकावट आ जाती है तो इस बाधा से पार पाने के लिए आप गुरुवार के दिन राई का दान करें। ऐसा करना शुभ माना जाता है। इस उपाय से जल्द ही आपकी बाधाएं दूर हो जाएंगी और सभी काम बन जाएंगे। 

Rai ke Daane ke Totke
Rai ke Daane ke Totke

टोटका 6 –

शनिवार के दिन एक मुट्ठी राई बहते हुए पानी में प्रवाहित करें जल्दी ही शनि दोष से मुक्ति मिलेगी और साथ ही आर्थिक परेशानी दूर होगी।

टोटका 7 –

देशी आम की लकड़ी को जलाकर उसमें राई डालें और घर की हर दिशा में इसका धुआं करें इससे घर में बुरी शक्तियों का नाश होगा।

ये भी पढ़े – एक लौंग बदल सकती है आपकी किस्मत ! जानिए कैसे ?

टोटका 8 –

घर के लोगों में एक दूसरे के प्रति प्यार और सम्मान का भाव नहीं है हर समय पारिवारिक समस्या रहती है तो पानी में राई डालकर घर के मुख्य दरवाज़े के दोनों कोनों में डालने से फायदा मिलेगा।

ऐसी ही अन्य जानकारी के लिए कृप्या आप हमारे फेसबुक, ट्विटर, इन्स्टाग्राम और यूट्यूब चैनल से जुड़िये ! इसके साथ ही गूगल न्यूज़ पर भी फॉलो करें !

अस्वीकरण : आकृति.इन साइट पर उपलब्ध सभी जानकारी और लेख केवल शैक्षिक उद्देश्यों के लिए हैं। यहाँ पर दी गयी जानकारी का उपयोग किसी भी स्वास्थ्य संबंधी समस्या या बीमारी के निदान या उपचार हेतु बिना विशेषज्ञ की सलाह के नहीं किया जाना चाहिए। चिकित्सा परीक्षण और उपचार के लिए हमेशा एक योग्य चिकित्सक की सलाह लेनी चाहिए।

Previous articleबैंक खाते में 31 मई तक रखिये 342 रुपये, मिलेगी 4 लाख की सुरक्षा
Next articleबेसन ढोकला बनाने की विधि
Nidhi
I am a freelancer content writer, and I am writing contents for many websites since very long time.

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here