हमारे जन्म का महीना हमारे व्यक्तित्व और स्वभाव के बारे में कई बातें बताता है। ज्योतिष विज्ञान के अनुसार, मई माह में जन्म लेने वाले जातकों में कई खूबियां तो कई कमियां भी पाई जाती हैं। मई माह में जन्मे लोग पार्टी में अक्सर आकर्षण का केन्द्र होते हैं और इन्हें खुद को चर्चा में रखना भी पसंद है। आप अपने दिमाग की बजाय दिल की सुनते हैं। आप महत्वाकांक्षी होते हैं और सपनों में जीना पसंद करते हैं। आप जल्दी ही एक प्रकार के काम से ऊब जाते हैं। बंधकर या किसी के दबाव में काम करना आपकी फितरत नहीं है। People Born in May

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं इस संसार में हर मनुष्य के अंदर कोई ना कोई गुण और दोष जरूर पाए जाते हैं। सभी लोगों का व्यक्तित्व और स्वभाव अलग-अलग होता है। आपको बता दें कि ज्योतिष विज्ञान की मदद से हम किसी भी मनुष्य के बारे में बहुत सी जानकारियां हासिल कर सकते हैं। व्यक्ति कैसे स्वभाव का है और उसके अंदर कौन-कौन से गुण-दोष मौजूद हैं। यह सभी बातें आप ज्योतिष की मदद से पता लगा सकते हैं।

यह भी पढ़ें – इन विलक्षण प्रतिभाओं के कारण सबसे अलग होते है नवंबर में जन्मे लोग

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मई महीने में जन्म लेने वाले लोगों के बारे में बताया गया है। इस महीने में जिन लोगों का जन्म होता है उनके अंदर बहुत सी खूबियां देखने को मिलती हैं। इतना ही नहीं बल्कि उन लोगों में कमियां भी पाई जाती हैं।

कल्पना शक्ति के होते हैं मजबूत :

मई माह में जन्म लेने वाले जातकों की कल्पना शक्ति मजबूत होती है। इस माह में जन्मे जातक जोशीले और सबका ध्यान अपनी ओर खींचने वाले होते हैं। ये तेज दिमाग के होते हैं। इनका व्यक्तित्व आकर्षक होता है। इस माह में जन्म लेने वाली महिलाएं प्रभावी होती हैं। 

People Born in May
People Born in May

प्रेम जीवन में होते हैं रोमांटिक :

जिन लोगों का मई माह में जन्म होता है। वे प्रेम जीवन में बड़े ही रोमांटिक होते हैं। दरअसल इस माह में जन्म लेने वाले लोगों पर शुक्र ग्रह का प्रभाव होता है जो प्रेम और काम-वासना का प्रतीक है। हालांकि अपने से अपोजिट सेक्स के लोगों से ये जल्दी नहीं घुलते हैं।

साहित्य और कला में होती है गहरी रूचि :

मई माह में जन्म लेने वाले जातकों की साहित्य और कला में गहरी रुचि देखने को मिलती है। इसके साथ ही पेंटिंग, डांसिंग और सिंगिंग करना आपको पसंद है। इस माह में जन्म लेने वाले सिनेमा, नाटक, कला, प्रॉपर्टी डीलिंग, मीडिया, बैंकिंग सेवा आदि क्षेत्रों में अपना करियर बनाते हैं।  

यह भी पढ़ें – सप्ताह में इस दिन जन्मे बच्चे होते है सबसे ज्यादा खुश किस्मत

नकारात्मक पहलू :

शीघ्र गुस्सा हो जाना, जिद्दीपन और कठोर दिल का होना ये आपके नकारात्मक पहलू हैं। कई बार ये नकारात्मक पहलू आपकी तरक्की के दुश्मन बन जाते हैं। जीवन में कामयाबी पाने के लिए आपको अपने नकारात्मक पक्ष पर कार्य करना जरूरी होता है। जब आप अपनी कमियों को सुधार लेते हैं तो आपको सफलता की मंजिल मिल जाती है।

  • लकी नंबर : 2 3 7 8
  • कलर : व्हाइट, मरीन ब्लू, मेहंदिया
  • डे : संडे, मंडे, सेटरडे
  • लकी स्टोन : ब्लू टोपाज
  • सुझाव : प्रतिदिन सूर्य को जल चढ़ाएं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here