November 2022 rashifal zodiac sign
November 2022 rashifal zodiac sign

November 2022 rashifal zodiac sign : साल 2022 का 11 वां महीना यानी नवंबर आज से शुरू हो गया है. हर महीने ग्रह नक्षत्र और चाल बदलते हैं. जिसका सीधा असर मनुष्य के जीवन पर पड़ता है. इसलिए लोग अपनी कुंडली ज्योतिषी से विचारवाते हैं ताकि कोई दिक्कत परेशानी हो तो उसका उपाय किया जा सके. इस बात का ध्यान रखते हुए हम आपको समय समय पर आपकी राशि के बारे में बताते रहते हैं तो.

यह भी पढ़ें – इन 3 चीजों पर टिका होता है पति-पत्नी का रिश्ता

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, राशियों के लिए ये मास काफी खास जाने वाला है। क्योंकि इस माह में साल का आखिरी चंद्र ग्रहण पड़ने वाला है। इसके अलावा इस मास में कई ग्रहों का राशि परिवर्तन है जिसका असर हर राशि के जातकों के जीवन पर पड़ने वाला है. ऐसे ही इस बार हम आपको नवंबर का महीना कैसा जाएगा उसके बारे में बताएंगे.

November 2022 rashifal zodiac sign
November 2022 rashifal zodiac sign

मेष राशि

इस राशि के जातकों को नवंबर के महीने में बजट बनाकर चलें अन्यथा परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. करियर संबंधी परेशानी का भी सामना करना पड़ेगा.

वृषभ राशि

इस राशि के व्यक्तियों को आर्थिक लाभ हो सकता है. आप इस माह में यात्रा पर निकल सकते हैं. परिवार में परेशानी हो सकती है.

मिथुन राशि

इस राशि के जातकों के लिए नवंबर का महीना शुभ होने वाला है. इस माह में आपकी आमदानी बढ़ सकती है. पैसे का निवेश सोच-समझकर करना चाहिए. आर्थिक परेशानी से निजात मिलेगा.

यह भी पढ़ें – कहीं आप भी तो घर में इस जगह नहीं रखते झाड़ू? तुरंत हटाएं 

कर्क राशि

इस राशि के लोगों को कोई भी काम सोच-समझकर करना चाहिए, इस महीने आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं. नौकरी पेशा लोगों के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है.

सिंह राशि

इस राशि के जातकों के लिए नवंबर का महीना अच्छा होगा. इस दौरान आपको कुछ जगहों पर सफलता अच्छी मिलेगी जबकि कहीं पर दिक्कत हो सकती है.

कन्या राशि

कन्या राशि वालों के लिए यह महीना अच्छा बीतेगा. नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं. आमदानी के नए अवसर प्राप्त होंगे. सेहत का खास ख्याल रखें.

यह भी पढ़ें – ये टोटके बचाएंगे आपके घर को बुरी नजर से

तुला राशि

तुला राशि वालों के लिए नए क्षेत्र में अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. इस दौरान आपको सेहत को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है. मानसिक तनाव दूर होगा.

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों को नवंबर के महीने में बहुत उतार चढ़ाव देखने को मिलेगा. किसी तरह के लेन देन से बचने की जरूरत है. पैसे को लेकर परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें – हफ्ते के इस दिन बाल कटवाना शुभ, घर में होगी पैसों की वर्षा

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए यह महीना अच्छा साबित होगा. आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. नौकरी को लेकर खबर अच्छी आएगी.

मकर राशि

इस राशि के जातकों को धन प्राप्ति हो सकती है. सेहत को लेकर सावधानी बरतने की जरूरत है. विदेश से अच्छी खबर आने के योग बन रहे हैं.

यह भी पढ़ें – घर में इस दिन लगाना चाहिए मनीप्लांट, नहीं होगी पैसो की कमी

कुंभ राशि

इस राशि के लिए नवंबर का महीना मेहनत वाला होगा. सेहत का ध्यान रखें. रुका हुआ धन वापस मिलने के योग बन रहे हैं. मान-सम्मान में वृद्धि होगी.

मीन राशि

इस राशि के जातकों के लिए नवंबर का महीना आर्थिक परेशानी वाला होगा. कार्यस्थल पर आपकी स्थिति अच्छी बनी रहेगी. आर्थिक चुनौतियों का सामना डट कर करें.

ऐसी ही अन्य जानकारी के लिए कृप्या आप हमारे फेसबुक, ट्विटर, इन्स्टाग्राम और यूट्यूब चैनल से जुड़िये ! इसके साथ ही गूगल न्यूज़ पर भी फॉलो करें !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here