आपके लिए कैसा रहेगा नया साल 2023 ? जानिये अपना राशिफल

0
160
New Year 2023 Horoscope
New Year 2023 Horoscope

New Year 2023 Horoscope : दोस्तों जब भी नया साल आता है तो उससे जीवन में नई उम्मीदें और संभावनाएं उत्पन्न होने लगती है. हर कोई ये सोचने लगता है कि नया साल हमारे लिए मंगलमय हो. हम जो भी काम करें वो सभी कार्य हमारे हित में हो. लेकिन जब भी ग्रह अपनी चाल या दिशा बदलते हैं तो उससे जातकों के जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है. कुछ लोगों के जीवन पर गोचर का असर नकारात्मक पड़ता है और कुछ लोगों पर सकारात्मक.

आइए जानते हैं कि सभी राशियों के लिए करियर के दृष्टिकोण से साल 2023 कैसा रहने वाला है.

यह भी पढ़ें – सर्दियों में चलाते हैं रूम हीटर तो हो जायें सावधान, हो सकता है भारी नुकसान

मेष राशि

मेष राशि वालों को साल 2023 में करियर में अच्छे परिणाम मिलने वाले हैं. दरअसल, दशम भाव के स्वामी शनि जनवरी में कुंभ राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं, जो कि करियर में कुछ नई उपलब्धियां लेकर आएंगे. इस समय आय में वृद्धि और पदोन्नति के संकेत भी बन रहे हैं. साल 2023 मेष राशि वालों के लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा.

उपाय – हर मंगलवार को हनुमान जी की आराधना करने से करियर में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे.

यह भी पढ़ें – जानिए क्या है खरमास और क्यों नहीं होते इस माह में मांगलिक कार्य

वृषभ राशि

करियर के दृष्टिकोण से वृषभ राशि वालों के लिए साल 2023 अच्छा रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में मेहनत का सकारात्मक परिणाम प्राप्त होगा. साथ ही सहकर्मियों का सहयोग भी प्राप्त होगा. साल 2023 वृषभ राशि वालों के लिए लाभकारी सिद्ध होगा.

उपाय – हर सोमवार के दिन मां दुर्गा की पूजा करें, उससे सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी.

New Year 2023 Horoscope
New Year 2023 Horoscope

मिथुन राशि

इस साल करियर के क्षेत्र में नए अवसर प्राप्त होने की संभावना बन रही है. करियर में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे क्योंकि शनि के गोचर होने से भाग्य का साथ आपको प्राप्त होगा. पुरानी समस्याएं दूर होंगी. जून से नवंबर तक करियर में थोड़ी सावधनी बरतनी होगी.

उपाय – माता दुर्गा को बुधवार के दिन हरी मूंग दान करें. उससे साल 2023 आने वाली सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी.

कर्क राशि

कर्क राशि वालों का करियर कार्यक्षेत्र के हिसाब से अच्छा रहने वाला है. यह समय नौकरी में परिवर्तन और उसी के साथ आय में वृद्धि का संकेत भी देता है. इस दौरान आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना होगा. कार्यक्षेत्र में किसी भी तरह के वाद-विवाद से दूर रहना होगा. वर्ष के अंतिम महीनों के दौरान आप अपने काम में ऊंचाई प्राप्त कर पाएंगे.

उपाय – हर सोमवार भगवान शिव को 50 ग्राम दूध अर्पित करना है और उनके मंत्रों का जप करना है. इससे साल 2023 अच्छा रहेगा.

यह भी पढ़ें – सर्दी के मौसम में खूब खाएं भूना चना, इन गंभीर बीमारियों से रहेंगे दूर

सिंह राशि

साल की शुरुआत में अपने करियर में अच्छी ऊंचाई प्राप्त करने का मौका मिल सकता है. आपने जो मेहनत की है और आप जो वर्तमान में मेहनत करेंगे, वह आपके लिए बहुत काम की साबित होगी. आपके कार्यक्षेत्र में बढ़ोतरी हो सकती है और आपकी पदोन्नति होने के योग बन सकते हैं. यह साल आपके लिए बहुत अच्छी स्थिति प्रदान करेगा और सिंह राशि वालों को करियर में बहुत ऊंचाइयों पर ले जाएगा.

उपाय – रविवार को भगवान सूर्य को अर्घ्य दें और ऊं सूर्याय नम: इस मंत्र का जाप भी करें. इससे साल 2023 करियर में अच्छा रहेगा.

कन्या राशि

इस साल कन्या राशि के जातकों को शुरुआत में अपने करियर को लेकर सही निर्णय लेने की कोशिश करनी होगी. इस साल नौकरी में नए अवसर प्राप्त होंगे लेकिन सोच समझकर निर्णय लेने होंगे. अगस्त के महीने में करियर में उतार चढ़ाव देखने को मिल सकते है. अप्रैल में बिजनेस में भी लाभ हो सकता है. अक्टूबर से दिसंबर के बीच अच्छा बदलाव देखने को मिल सकता है.

उपाय – सालभर में 7 बुधवार को माता अंबिका या माता दुर्गा नारियल अर्पित करें. इससे आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी.

New Year 2023 Horoscope 2

तुला राशि

शनि महाराज राशि परिवर्तन करके पंचम भाव में जाएंगे तो यह आपके नौकरी में बदलाव लेकर आ सकते हैं. यदि आप किसी नई नौकरी की तलाश में हैं तो इस दौरान आपको नई नौकरी प्राप्त हो सकती है. अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर के महीने में करियर में थोड़ा उतार चढ़ाव देखने को मिल सकता है, इसलिए सावधान रहना होगा. जो लोग बिजनेस कर रहे हैं तो उन्हें इस समय थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है.

उपाय – बृहस्पतिवार के दिन एक लौटे में पानी लेकर उसमें एक चुटकी हल्दी डालें और फिर उसे केले के पेड़ में डालें. उससे साल 2023 में आने वाली सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी.

वृश्चिक राशि

साल की शुरुआत से ही महत्वपूर्ण निर्णय सोच समझकर लें. कार्यक्षेत्र में कोई भी परिवर्तन सोच समझकर ही करें या किसी सिनीयर की सलाह जरूर लें. शनि के गोचर के कारण कार्यक्षेत्र में काफी मेहनत करनी पड़ेगी जिससे अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकते हैं. साल के बीच में तरक्की मिलने की संभावना बन रही है. लेकिन, साल के अंत में मेहनत का फल जरूर प्राप्त होगा.

उपाय – शनिवार के दिन शनिदेव को तेल चढ़ाएंगे तो शनिदेव की कृपा बनी रहेगी. साथ ही नया साल 2023 अच्छा रहेगा.

यह भी पढ़ें – सर्दी शुरू होने से पहले ही फटने लगी हैं एड़ियां, जानें घरेलू इलाज

धनु राशि

इस वर्ष धनु राशि के जातकों को अपने करियर में थोड़ी सावधानी रखनी होगी. नौकरी में बदलाव आपके लिए सफलता दायक साबित होगा. साल के बीच में नौकरी के बदलाव से बचें. अक्टूबर से दिसंबर का समय अनुकूल रहेगा और नौकरी में बदलाव से सफलता मिलेगी. आय में भी वृद्धि मिल सकती है.

उपाय – अपने बड़ों को प्रणाम करना है और उनकी इज्जत करनी है. उससे यह साल 2023 बहुत ही अच्छा व्यतीत होगा.

मकर राशि

इस साल मकर राशि के जातकों को अपने करियर में बहुत ज्यादा सावधानी और सतर्कता बरतनी होगी. लेकिन साल की शुरुआत में शनि की साढ़ेसाती के कारण करियर में अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकते हैं. यह साल व्यापारिक वर्ग के लिए निश्चित रूप से लाभकारी रहने वाला है.

उपाय – शनि की पूजा करें और शनिदेव को काला तिल और सरसो का तेल चढ़ाएं. इससे साल 2023 करियर के नजरिए से अच्छा रहेगा.

New Year 2023 Horoscope
New Year 2023 Horoscope

कुंभ राशि

इस साल कुंभ राशि के लोगों की आय में इजाफा होने की संभावना बन रही है. यदि अनुशासन के साथ आप कार्यक्षेत्र में कार्य करेंगे तो सफलता भी प्राप्त होगी. साल के अंत में आपको नौकरी बदलने से सफलता प्रदान हो सकती है.

उपाय – हर बृहस्पतिवार ऊं बृहस्पते नम का 11 जप करें. इससे साल 2023 अच्छा रहेगा.

मीन राशि

इस वर्ष मीन राशि के जातकों को अपने करियर में अच्छे नतीजे प्राप्त होंगे. वर्ष की शुरुआत बहुत अच्छी रहेगी, आपको अपने कार्यक्षेत्र में सराहना मिलेगी. कार्यक्षेत्र में उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है. यदि आप कोई नई नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं, तो इस दौरान आपको एक अच्छी नौकरी की प्राप्ति हो सकती है.

उपाय – अपने से बड़े लोगों का सम्मान करें, साधु संतों का सम्मान करें. मंदिर जाने की आदत डालें. इस उपाय से साल 2023 करियर में अच्छा रहेगा.

ऐसी ही अन्य जानकारी के लिए कृप्या आप हमारे फेसबुक, ट्विटर, इन्स्टाग्राम और यूट्यूब चैनल से जुड़िये ! इसके साथ ही गूगल न्यूज़ पर भी फॉलो करें !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here