हेलो फ्रेंड्स, सनातन धर्म में नारियल (Coconut) को श्रीफल कहा गया है। श्रीफल यानी कि फलों में सर्वश्रेष्‍ठ फल. हर पूजा-पाठ, शुभ कार्य में नारियल का उपयोग होता है. बल्कि कोई नया काम शुरू करना हो या अहम यात्रा पर निकलना हो उसका श्रीगणेश नारियल फोड़कर ही किया जाता है। अमीर बनने में भी नारियल के टोटके (Nariyal Ke Totke) बेहद कारगर हैं और इसके लिए दशहरे का दिन बहुत शुभ है। Dussehra Par Kare Nariyal Ka Upay

जब आप अमीर लोगों को देखते हैं तो आपके मन में भी एक पल के लिए यह विचार तो आता ही है कि काश मैंभी इनकी तरह अमीर होता तो कितना अच्छा होता। कुछ लोग यह सोचते-सोचते ही अपना जीवन गुजार देतेहैं। जबकि कुछ लोग इसके लिए प्रयास करते हैं। कुछ साधारण तंत्र प्रयोग करने से भी धन प्राप्ति के मार्ग खुल जाते हैं। इन टोटकों को करते समय मन में श्रृद्धा का भाव होना चाहिए तभी यह सफल होते हैं।

यह भी पढ़ें – घर बनवाने से पहले जान लीजिये दिशाओं का महत्व

घाटे को मुनाफे में बदल देगा ये टोटका :

यदि बिजनेस में लगातार घाटा हो रहा हो तो दशहरे (Dussehra) के दिन सवा मीटर पीले कपड़े में एक नारियल लपेट लें। इस नारियल को जनेऊ और सवा पाव मिठाई के साथ किसी भी राम मंदिर में अर्पित कर दें। ऐसा करने से बिजनेस में मुनाफा होने लगेगा।

वहीं परिवार की गरीबी दूर करने के लिए दशहरे के दिन माता लक्ष्मी के मंदिर में जटावाला नारियल, गुलाब, कमल के फूलों की माला, सवा मीटर गुलाबी कपड़ा, सवा मीटर सफेद कपड़ा, सवा पाव चमेली, दही, सफेद मिठाई और एक जोड़ा जनेऊ माता को अर्पित करें। इसके बाद मां की कपूर और देसी घी से आरती उतारकर श्रीकनकधारा स्तोत्र का जाप करें। कुछ ही दिन में आर्थिक हालात बेहतर होने लगेंगे।

Dussehra Par Kare Nariyal Ka Upay
Dussehra Par Kare Nariyal Ka Upay

अमीर बने रहने का टोटका :

दशहरे के दिन दीपावली की तरह चौकी सजाकर गणेश जी और महालक्ष्मी रखें। इसके बाद चावल की ढेरी पर तांबे का कलश रखें। एक नारियल को साफ लाल कपड़े में लपेटकर कलश में रखें। इसके बाद दो बड़े दीपक लें। एक में घी का और दूसरे में तेल का दीपक जलाएं। एक दीपक को चौकी के दाहिनी ओर रख दें और दूसरा मूर्तियों के चरणों में रख दें। वहीं एक छोटा दीपक गणेशजी के पास रखकर विधि-विधान से पूजा करें।

कालसर्प या शनि दोष हेतु :

शनि, राहू या केतु जनित कोई समस्या हो, कोई ऊपरी बाधा हो, बनता काम बिगड़ रहा हो, कोई अनजाना भय आपको भयभीत कर रहा हो अथवा ऐसा लग रहा हो कि किसी ने आपके परिवार पर कुछ कर दिया है, तो इसके निवारण के लिए दशहरे के दिन एक जलदार जटावाला नारियल लेकर उसे काले कपड़े में लपेटें। 100 ग्राम काले तिल, 100 ग्राम उड़द की दाल तथा 1 कील के साथ उसे बहते जल में प्रवाहित करें। ऐसा करना बहुत ही लाभकारी होता है।

यह भी पढ़ें –राई के दाने भी पलट सकते हैं आपकी किस्मत, जानें इसके अचूक टोटके

काम में सफलता पाने का टोटका :

लंबे समय से रुका हुआ काम भी यह टोटका करने से पूरा हो जाता है। इसके लिए लाल सूती कपड़े में नारियल लपेट कर बहते पानी में प्रवाहित कर दें। प्रवाहित करते समय नारियल से 7 बार अपनी मनोकामना कहें।

अस्वीकरण : आकृति.इन साइट पर उपलब्ध सभी जानकारी और लेख केवल शैक्षिक उद्देश्यों के लिए हैं। यहाँ पर दी गयी जानकारी का उपयोग किसी भी स्वास्थ्य संबंधी समस्या या बीमारी के निदान या उपचार हेतु बिना विशेषज्ञ की सलाह के नहीं किया जाना चाहिए। चिकित्सा परीक्षण और उपचार के लिए हमेशा एक योग्य चिकित्सक की सलाह लेनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here