Chaitra Navratri 2022 Rashifal
Chaitra Navratri 2022 Rashifal
ad2

Chaitra Navratri 2022 Rashifal : चैत्र नवरात्रि 02 अप्रैल से शुरू तथा 11 अप्रैल को समाप्त होगी. नवरात्रि के नौ दिनों में मां दुर्गा के नौ रूपों की विधिपूर्वक पूजा की जाती है. नवरात्रि में कलश स्थापना का बहुत महत्व है. कलश स्थापना शुभ मुहूर्त में की जाती है, कलश स्थापना के बाद पूजा शुरू की जाती है.

इस बार चैत्र नवरात्रि में कुछ राशिवालों पर मां दुर्गा की कृपा होने वाली है. मां जगदंबे के आशीर्वाद से उनकी किस्मत बदलने जा रही है. मां उनको धन-दौलत देने के साथ ही कार्यों में भी सफलता प्रदान करेंगी. आइए जानते हैं कि इस नवरात्रि किन राशि के लोगों की किस्मत बदलने जा रही है?

यह भी पढ़ें – चैत्र नवरात्री 2022 जानिये कलश स्थापना का शुभ मुहूर्त

इन 6 राशियों की बदलेगी किस्मत (Chaitra Navratri 2022 Rashifal )

Chaitra Navratri 2022 Rashifal
Chaitra Navratri 2022 Rashifal

मेष राशि

मेष राशि वालों के लिए चैत्र नवरात्रि शुभ रहने वाली हैं। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, नवरात्रि के नौ दिन माता रानी की विधिवत पूजा-अर्चना करने से आप पर मां जगदंबे की विशेष कृपा होगी। इस दौरान आपको कार्यों में सफलता हासिल होगी। आपकी मेहनत रंग लाएगी। कार्यस्थल पर आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिल सकता है। यात्रा के योग बनेंगे।

मंत्र – इस राशि के जातकों को नवरात्रि में ओम ह्रीं उमा देव्यै नम: या ओम ऐं सरस्वत्यै नम: या फिर ओम महायोगायै नम: मंत्र का जाप करना चाहिए. कम से कम 108 बार या एक माला जप करें.

यह भी पढ़ें – पहले दिन होती है मां शैलपुत्री की आराधना, जानिए पूजा विधि, कथा, मंत्र और आरती

वृषभ राशि

नवरात्रि वृषभ राशि वालों के लिए शुभ रहने वाला हैं. इन राशि के लोगों को हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी. आर्थिक स्थिति में पहले से अधिक सुधार होगा. आय के साधन अधिक होगे। ऑफिस के कर्मचारियों के साथ रिश्ते मजबूत होंगे। बिजनेस संबंधी जातकों के लिए भी ये दिन खुशखबरी ला सकते हैं.

मंत्र – नवरात्रि में वृषभ राशि वालों को ओम क्रां क्रीं क्रूं कालिका देव्यै नम: या ओम कारक्यै नम: मंत्र का जाप करना चाहिए.

यह भी पढ़ें – दूसरे दिन होती है मां ब्रह्मचारिणी की आराधना, जानिए पूजा विधि, कथा, मंत्र और आरती

कर्क राशि

कर्क राशि वालों के लिए चैत्र नवरात्रि शुभ रहने वाली है। नवरात्रि के समय में बिजनेस से जुड़े लोगों को अच्छा मुनाफा होगा. इस समय आपकी आय में वृद्धि होगी। कारोबारियों के लिए यह समय अनुकूल रहने वाला है। इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति में जबरदस्त सुधार होने जा रहा है। मां जगदंबे की कृपा से नौकरीपेशा लोगों के वेतन में वृद्धि हो सकती है. यह नवरात्रि आपके लिए सौभाग्यदायक होगी.

मंत्र – नवरात्रि में कर्क राशि के लोगों को ओम ललिता देव्यै नम: या ओम हस्त्नीयै नम: मंत्र का जाप 108 बार करना चाहिए. इससे मां दुर्गा प्रसन्न होंगी.

यह भी पढ़ें – तीसरे दिन होती है मां चंद्रघंटा की आराधना, जानिए पूजा विधि, कथा, मंत्र और आरती 

सिंह राशि

इस नवरात्रि सिंह राशि के लोगों के पद में वृद्धि होने की पूरी संभावना हैं. यदि विदेश यात्रा पर जाने में आपको सफलता प्राप्त होगी. मां दुर्गा के कृपा से आपको धन लाभ हो सकता है. पुराना पैसा वापस मिल सकता है. लंबे समय से अटके काम पूरे होंगे। किसी लंबी बीमारी से छुटकारा मिल सकता है।

मंत्र – नवरात्रि में सिंह राशि के जातकों को ओम ऐं महासरस्वती देव्यै नम: या फिर ओम त्रिपुरांतकायै नम: मंत्र का जाप एक माला करनी चाहिए.

यह भी पढ़ें: नवरात्रि के दौरान भूलकर भी ना करें ये काम, माना जाता है अशुभ

कन्या राशि

कन्या राशि वालों के लिए चैत्र नवरात्रि के नौ दिन उत्तम रहने वाले हैं। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बहुत बेहतर होगी. मां दुर्गा की आशीर्वाद से आपकी आय के स्रोत बढ़ सकते हैं. इससे आमदनी बढ़ेगी. इस चैत्र नवरात्रि में आपकी आर्थिक उन्नति के योग बन रहे हैं. आपकी लव लाइफ अच्छी रहेगी.

मंत्र – नवरात्रि में कन्या राशि के लोगों को मां दुर्गा के मंत्र ओम शूल धारिणी देव्यै नम: या ओम विश्वरुपायै नम: का जाप करना चाहिए. मां दुर्गा आपका कल्याण करेंगी.

यह भी पढ़ें : नवरात्रि में माँ के भोग के लिए बनाएं सूखा काला चना

तुला राशि

इन नवरात्रि से आपको और आपके परिवार को बहुत खुशियां मिलने वाली हैं. आपके धन दौलत में वृद्धि का योग बनने जा रहा है. निवेश से लाभ हो सकता है. यदि आप आय के नए साधनों पर विचार कर रहे हैं, तो आप सही दिशा में आगे बढ़ रहे है. आपको इसमें लाभ होगा. इस दौरान आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

मंत्र – नवरात्रि में तुला राशि वालों को ओम ह्रीं महालक्ष्म्यै नम: या ओम रोद्रवेतायै नम: मंत्र का जाप कम से कम 108 बार करना चाहिए.

ऐसी ही अन्य जानकारी के लिए कृप्या आप हमारे फेसबुक, ट्विटर, इन्स्टाग्राम और यूट्यूब चैनल से जुड़िये ! इसके साथ ही गूगल न्यूज़ पर भी फॉलो करें !

Previous articleनवरात्रि में ऐसे बनाएं व्रत वाली आलू की कढ़ी, ये है बनाने की विधि | Aloo Ki Kadhi Recipe
Next articleकथावाचक ने सर्किट हाउस में किया नाबालिग से रेप, पुलिस कर रही तलाश
Nidhi
I am a freelancer content writer, and I am writing contents for many websites since very long time.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here