राशि के अनुसार इन रंगों से खेलेंगे होली, तो होंगे कई फायदे

0
130

हेलो फ्रेंड्स, होली का त्योहार पूरे भारतवर्ष में बहुत ही धूमधाम के साथ मनाया जाता है। होली पर कई तरह के मीठे और नमकीन व्यंजन बनाए जाते हैं। बाजारों में हर तरफ अबीर गुलाल बिकने लगता है। इस बार रंगों का त्योहार होली 28 और 29 मार्च को मनाया जाएगा। जहां 28 मार्च 2021 को होलिका दहन किया जाएगा तो वहीं 29 मार्च 2021 को रंगो वाली होली खेली जाएगी। Celebrate Holi According To Zodiac Sign

इस दिन पूरा वातावरण रंग-बिरंगे अबीर गुलाल से सराबोर हो जाता है। हर तरफ उल्लास और उमंग का माहौल रहता है। ज्योतिष के अनुसार हर रंग का अपना अलग महत्व होता है। यदि आप होली के त्योहार पर राशि के अनुसार रंगों प्रयोग करेंगे तो इससे आप कई तरह के फायदे प्राप्त कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें – होली की ठंडाई, जानिए कैसे बनाएं घर पर सरल विधि से

होली रंगों और खुशियों का त्योहार है। इस त्योहार में गुलाल, मिठाई, फाल्गुन के गीत, प्रेम, समरसता इन सभी चीजों का समावेश देखने को मिलता है। इस साल होली 29 मार्च को मनाई जाएगी। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दिन अपनी राशि के अनुसार रंग का प्रयोग करना बेहद ही लाभकारी माना जाता है।तो चलिए जानते हैं कि किस राशि वाले को कौन से रंग का प्रयोग करना चाहिए। 

मेष राशि :

मेष राशि को लाल और पीले रंग से होली का त्योहार मनाना चाहिए। इन रंगों से होली खेलने से आपके जीवन में प्यार और सकारात्मक ऊर्जा का संचार बना रहेगा।

Celebrate Holi According To Zodiac Sign
Celebrate Holi According To Zodiac Sign

वृषभ राशि :

वृषभ राशि के जातकों को होली के दिन सफेद कपड़े पहनकर नारंगी और बैंगनी रंग से होली खेलनी चाहिए। ऐसा करने से आपके सौभाग्य में वृद्धि होती है।

मिथुन राशि :

मिथुन राशि के जातकों को हरे रंग से होली खेलनी चाहिए। ऐसा करने से ना सिर्फ इनके मान-सम्मान में बढ़ोत्तरी होगी बल्कि संबंधों में प्रगाढ़ता भी आएगी।

यह भी पढ़ें – चाहते हैं स्किन पर ना चढ़े गहरा रंग, तो अपनाएं ये 5 टिप्स

कर्क राशि :

कर्क राशि के जातकों को सफेद कपड़े पहनकर होली खेलनी चाहिए। ऐसा करने से उन्हें धन, यश के साथ बेहद सुकून भी मिलेगा।

सिंह राशि :

सिंह राशि के लोग गोल्डन, पीले, लाल और नारंगी रंग से होली खेल सकते हैं। ऐसा करने से न सिर्फ ये लोग ऊर्जावान बने रहेंगे बल्कि इनके साथ होली खेलने वाले लोग भी उत्साह से भर जाएंगे।

कन्या राशि :

कन्या राशि के लोगों को हरे, भूरे और नारंगी रंग से होली खेलनी चाहिए। इन रंगों से होली खेलने से इस राशि के लोगों का आर्थिक संकट दूर होता है।

Celebrate Holi According To Zodiac Sign
Celebrate Holi According To Zodiac Sign

तुला राशि :

तुला राशि के जातक सफेद और हल्के गुलाबी रंग के कपड़े पहनकर होली खेलें। ऐसा करने से आपको अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे।

वृश्चिक राशि :

वृश्चिक राशि के लोगों को लाल, मैरून और पीले रंग से होली खेलने जाना चाहिए। ऐसा करने से आपके आर्थिक संकट दूर होते हैं।

यह भी पढ़ें – इस विधि से घर पर ही बनाएं होली के रंग

धनु राशि :

धनु राशि के जातकों को होली खेलने के लिए लाल, और पीले रंग का इस्तेमाल करना चाहिए। ऐसा करने से आपका अपने परिजनों के साथ रिश्ता मजबूत बनेगा और गुरु ग्रह से जुड़ी कोई परेशानी भी आपके सामने नहीं आएगी।

मकर राशि :

मकर राशि के लोगों को होली जरूर खेलनी चाहिए. इसके लिए इन्हें नीले, काले रंग का इस्तेमाल करना चाहिए। ऐसा करने से आपको शीध्र ही अपने लक्ष्य की प्राप्ति होगी।

कुंभ राशि :

कुंभ राशि के जातकों को होली खेलने के लिए काला, बैंगनी और लाल रंग के गुलाल का इस्तेमाल करना चाहिए। ऐसा करने से आप कठिन परिस्थितियों को भी अपने बस में कर पाएंगे।

मीन राशि :

मीन राशि के लोगों को पीले रंग से होली खेलनी चाहिए। इस राशि के लोगों को होली के दिन पीला रंग शिवलिंग पर चढ़ाने के बाद ही होली खेलने जाना चाहिए। माना जाता है कि ऐसा करने से आपको धन और ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here