Home एस्ट्रोलॉजी

घर में इस दिन लगाना चाहिए मनीप्लांट, नहीं होगी पैसो की कमी, बन जाओगे मालामाल | Benefits Of Money Plant

1
116889
Benefits Of Money Plant
Benefits Of Money Plant

मनीप्लांट के फायदे, एस्ट्रोलॉजी, वास्तु उपाय, वास्तु टिप्स, money plant ke faayde, Benefits Of Money Plant, benefits of money plant in hindi, benefits of money plant in home, kis din lagana chahiye money plant, Astrology, Vastu Tips

पैसा एक ऐसी चीज हैं जिसके पीछे आज पूरी दुनियां भाग रही हैं. हर कोई चाहता हैं कि उसके घर में जितना ज्यादा हो सके पैसा आना चाहिए. इस पैसे की आवक को बढ़ाने के लिए लोग दिन रात मेहनत भी करते हैं. लेकिन कई बार उन्हें अपनी मेहनत का वो फल नहीं मिल पाता हैं जिसकी उन्होंने उम्मीद की थी. ऐसा आपकी बुरी किस्मत के चलते भी हो सकता हैं. जब किस्मत खराब होती हैं तो एक के बाद एक सारे काम बिगड़ने लगते हैं. पैसो के मामले में अपनी किस्मत को बुलंद करने के लिए आप वास्तु का सहारा ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें – घर के ये वास्तुदोष भूलकर भी न करें नजरअंदाज

क्या है मनी प्लांट

What Is Money Plant

वास्तु शास्त्र भारत में बहुत ज्यादा फेमस हैं. घर का एक अच्छा वास्तु वहां पॉजिटिव एनर्जी पैदा करता हैं. ये पॉजिटिव एनर्जी आपके घर में सब कुछ अच्छा अच्छा करती हैं. इसी वास्तु शास्त्र में घर में मनीप्लांट लगाने की बात भी कही गई हैं. मनीप्लांट एक ऐसा पौधा होता हैं जिसका संबंध सीधा आपके घर की लक्ष्मी यानी पैसो से होता हैं. इसे घर में लगाना शुभ माना जाता हैं. वास्तु की माने तो इसे घर में लगाने से पैसो की आवक बढ़ जाती हैं. साथ ही घर में रखा पैसा भी जल्दी खर्च नहीं होता हैं.

आप में से कई लोगो के घर मनीप्लांट का पौधा लगा हुआ होगा. यदि आपको इस पौधे को लगाने के बाद भी फायदा नहीं मिल रहा हैं तो आप ने इसे लगाते समय जरूर कुछ गलतियाँ की होगी. दरअसल मनीप्लांट को आप सप्ताह के किसी भी दिन नहीं लगा सकते हैं. इससे पैसो का फायदा लेने के लिए इसे सप्ताह के एक ख़ास दिन एक ख़ास विधि से ही लगाया जाता हैं. आज हम आपको इसी के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं.

Benefits Of Money Plant
Benefits Of Money Plant

मनीप्लांट के फायदे

money plant ke faayde

अक्सर लोग अपने घरो की शोभा बढ़ाने के लिए मनी प्लांट घर में लगाते है कुछ लोग पौधे लगा तो लेते है लेकिन इससे उन्हें कोई फायदा नही होता है और लोग सोचने लग जाते है शायद उनकी किस्मत ही खराब है. लेकिन ऐसा कुछ नही होता है यदिआप मनी प्लांट से जुडी चीजो को फॉलो करते है तो आपको इससे पूरा फायदा हो सकता है. तो आइये जानते है क्या है ये चीजे और इनसे आप धनवान कैसे बन सकते है

1. मनीप्लांट के पौधे को सुख समृद्धि का पौधा कहा जाता है ये धनवान बनाने वाला पौधा है. इस संसार में हर व्यक्ति अमीर बनना चाहता है हर किसी को आज के समय में पैसा चाहिए. कुछ लोग अपनी मेहनत से अमीर बन जाते है और कुछ लोगो के लिए लक काम करता है.

यह भी पढ़ें – घर पर मोरपंख का पौधा लगाना होता है शुभ, जानें कब और कैसे उगाएं

2. मनीप्लांट के पौधे को कभी भी आपको खरीद कर नही लाना चाहिए इस पौधे को हमे चौरी करना होता है. वैसे चौरी करना बुरी बात है लेकिन ये पौधा हमे चौरी ही करना है. इस पौधे को आपको उस घर से चुराना है जहाँ पर रोजाना पूजा पाठ किया जाता हो साथ ही उस घर में धन भी बहुत ज्यादा हो ऐसे घर से अगर आप मनीप्लांट के पौधे को चुराते है तो ये आपके घर में सुख समृद्धि लाता है और आपको धनवान बनाने में सहायक होता है.

3. यदि आपके घर में किसी भी मनीप्लांट का पता जल जाए या खराब हो जाए तो आपको उस पते को खींचकर नही तोडना चाहिए आपको उसे कैंची की मदद से काटना चाहिए.

4. कभी भी आपको मनीप्लांट की जडो को बाहर दीखते हुए नही रखना है यदि वह गमले से बाहर दिखाई देती है तो आप उसे किसी चीज के साथ ढक दें ऐसा करने से आपके घर में हमेशा बरकत बनी रहती है.

Benefits Of Money Plant
Benefits Of Money Plant

5. मनीप्लांट को अपने घर के अंदर मुख्य द्वार के उपर लगाए ताकि आपके घर में सुख समृद्धि बने रहे.

6. आपको घर में किस तरह का मनीप्लांट लगाना है ये भी आपको मालूम होना चाहिए. आपको घर में गोल पते वाला मनीप्लांट लगाना है. हरे भरे पतो वाले मनीप्लांट को जब आपको पानी देना है तो उसके अंदर 1 -2 चम्मच दूध के डालने है. ऐसा करने से आपके घर में कभी भी धन की हानि नही होगी.

इस दिन लगाना होता हैं शुभ

money plant kis din lagana chahiye

यदि आप घर में मनीप्लांट का पौधा लगाने की सोच रहे हैं तो इसे ‘शुक्रवार’ के दिन ही लगाए. इस दिन घर में इसे लगाने से सबसे अधिक लाभ होता हैं. अब आप में से कई लोग सोच रहे होंगे कि इस दिन में ऐसी क्या ख़ास बात हैं? दरअसल शुक्रवार का दिन लक्ष्मी जी का दिन माना जाता हैं. और ये तो आप जानते ही हैं कि लक्ष्मी जी धन की देवी होती हैं. ऐसे में लक्ष्मी माँ के दिन यानी कि शुक्रवार को घर में मनीप्लांट लगाना पैसो की दृष्टि से काफी शुभ माना जाता हैं.

यह भी पढ़ें – वास्तु के अनुसार घर में जरुर लगाएं ये पेंटिंग, होती हैं शुभ

यदि आप ने अपने घर का मनीप्लांट शुक्रवार के दिन नहीं लगाया हैं तो आप एक अलग गमले में नया मनीप्लांट भी लगा सकते हैं. यदि आपका गमला बड़ा हैं तो आप उसी गमले में भी मनीप्लांट का नया पौधा जोड़ सकते हैं. बस इस बात का ध्यान रहे कि ये काम आप शुक्रवार को ही करे.

इस विधि से लगाएं मनीप्लांट

जब भी आप घर में मनीप्लांट लगाने वाले हो तो उसे पहले लक्ष्मी जी के सामने रख दे और फिर लक्ष्मी जी की आरती व पूजा करे. अंत में इस मनीप्लांट की भी पूजा करे और इसके बाद ही इसे किसी गमले या बोतल में लगा दे. इस विधि से लगाया गया मनीप्लांट ज्यादा अधिक लाभ देता हैं.

रिलेटेड पोस्ट

ऐसी ही अन्य जानकारी के लिए कृप्या आप हमारे फेसबुक, ट्विटर, इन्स्टाग्राम और यूट्यूब चैनल से जुड़िये ! इसके साथ ही गूगल न्यूज़ पर भी फॉलो करें !

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here