नए साल में घर में ले आएं ये चमत्कारी चीजें, चुम्बक की तरह खिंचा चला आएगा पैसा

0
711
auspicious things to keep at home
auspicious things to keep at home

Auspicious things to keep at home : क्या आप जानते हैं कि वास्तु शास्त्र में भी कुछ चीजों को घर पर रखना अति शुभ माना गया है। मान्यता है कि इन चीजों को घर पर रखने से मां लक्ष्मी का आगमन होता है। ऐसे में नए साल की शुरुआत से पहले ही अपने घर पर इन चीजों को ले आएं.

आपने देखा होगा कि, कुछ लोगों का बैंक अकाउंट, महीने की आखिरी तारीख आने से पहले ही खाली हो जाता है. इन लोगों के सिर पर, हमेशा किसी न किसी का कर्जा चढ़ा रहता है. इनके खर्चे चाहकर भी नियंत्रण में नहीं रह पाते.

ज्योतिषियों का कहना है कि, ऐसी स्थिति में अगर, घर में कुछ खास चीजें लाकर रख दी जाएं तो, आर्थिक समस्याओं का निपटारा हो सकता है. आइए आज आपको ऐसी कुछ चुनिंदा और चमत्कारी चीजों के बारे में बताते हैं.

यह भी पढ़ें – आपके लिए कैसा रहेगा नया साल 2023 ? जानिये अपना राशिफल

लघु नारियल

लघु नारियल को श्रीफल भी कहा जाता है. लघु नारियल सामान्य नारियल की तुलना में बहुत छोटा होता है. ऐसा कहते हैं कि, जिन घरों में लघु नारियल रखा जाता है, वहां कभी धन की कमी नहीं रहती. ये न सिर्फ आर्थिक मोर्चे पर आपको लाभ देता है, बल्कि अन्न के भंडार भी कभी खाली नहीं होने देता.

laghu nariyal kachua auspicious things to keep at home
auspicious things to keep at home

धातु का कछुआ

आपने कई लोगों के घर में चांदी, पीतल या कांसे का कछुआ रखा देखा होगा. कछुए को भगवान विष्णु का ही अवतार माना जाता है. ऐसा कहते हैं कि, कछुआ रखने से धन से जुड़ी परेशानी खत्म हो जाती हैं. आर्थिक समृद्धि के लिए, कछुए को हमेशा उत्तर दिशा में रखना शुभ माना जाता है.

यह भी पढ़ें – घर में इस दिन लगाना चाहिए मनीप्लांट, नहीं होगी पैसो की कमी

पिरामिड

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में पिरामिड रखने से, आर्थिक संपन्नता बढ़ती है. ऐसा माना जाता है कि, जिस घर में क्रिस्टल का पिरामिड होता है, वहां के सदस्यों की आय में तेजी से वृद्धि होती है. साथ ही, सकारात्मक ऊर्जा का भी विकास होता है. पिरामिड को हमेशा ऐसी जगह पर रखना चाहिए, जहां घर के लोग, सबसे ज्यादा समय व्यतीत करते हैं.

Auspicious things to keep at home
Auspicious things to keep at home

कमल गट्टे की माला

अगर आपके घर में, रुपये-पैसे की तंगी रहती है, तो आप अपने घर के मंदिर में, कमल गट्टे की माला लाकर रख लीजिए. ऐसा कहते हैं कि, कमल गट्टे की माला से, धन प्राप्ति के मार्ग खुल जाते हैं. इस माला के साथ, अपने इष्टदेव का नाम १०८ बार जपें. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा.

यह भी पढ़ें – अगर आपके भी घर में रखीं हैं ये चीज़ें तो कर दें बाहर, वरना हो जाएंगे कंगाल

गोमती चक्र

शास्त्रों में गोमती चक्र को, बहुत ही शुभ बताया गया है. गोमती चक्र गोमती नदी में चक्र की आकृति में पाए जाने वाला एक पत्थर है. ये चक्र घर में रखने से, नकारात्मक ऊर्जा कोसों दूर रहती है, और घर की सुख, शांति और आर्थिक संपन्नता को, किसी की बुरी नजर नहीं लगती. ऐसा कहते हैं कि, ११ गोमती चक्र पीले कपड़े में लपेटकर, तिजोरी में रखने से, माता लक्ष्मी की विशेष कृपा मिलती है.

Auspicious things to keep at home
Auspicious things to keep at home

कौड़ी

साल 2022 के समापन से पहले आप घर में कौड़ी लेकर आ सकते हैं. इसे लाल कपड़े में बांधकर घर के मुख्य द्वार पर बांधने से नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव नहीं पड़ता है.

यह भी पढ़ें – हफ्ते के इस दिन बाल कटवाना शुभ, घर में होगी पैसों की वर्षा 

धातु का हाथी

घर में धातु से बनी हाथी की मूर्ति को रखना काफी शुभ माना जाता है. इससे सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और बुरी शक्तियों का नाश होने लगता है. ऐसे में इस बार नए साल के लिए ठोस चांदी के धातु से बनी हाथी की प्रतिमा की खरीदारी करें. हाथी रखने से घर में शांति और सुख-समृद्धि बनी रहती है.

Auspicious things to keep at home
Auspicious things to keep at home

मोर पंख

भगवान श्रीकृष्ण का सबसे प्रियमोर पंख, जिस भी घर में होता है वहां मां लक्ष्मी का वास होता है. अगर आप अपने नए साल को खुशियों से भरना चाहते हैं तो घर में मोर पंख जरूर लाकर रखें. लेकिन 1 से 3 ही मोरपंख होने चाहिए.

यह भी पढ़ें – घर में इस जगह नहीं रखते झाड़ू? तुरंत हटाएं नहीं तो छा जाएगी गरीबी

पानी का घड़ा

नया साल शुरू होने से पहले आप मिट्टी का एक घड़ा भी घर लेकर आ सकते हैं. इस घड़े में पानी भरकर उत्तर दिशा में रखने से घर की आर्थिक तंगी दूर होती है.

ऐसी ही अन्य जानकारी के लिए कृप्या आप हमारे फेसबुक, ट्विटर, इन्स्टाग्राम और यूट्यूब चैनल से जुड़िये ! इसके साथ ही गूगल न्यूज़ पर भी फॉलो करें !

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here