3 वर्ष बाद 29 मई पर बन रहा है दुर्लभ संयोग, खुलेगी आपकी किस्मत

वैसे तो हर माह की पूर्णिमा का महत्व होता है, पर इस जेष्ठ माह की पूर्णिमा पर मलमास होने की वजह से पूर्णिमा का प्रभाव और अधिक बढ़ गया है। दरअसल मलमास हर तीन वर्ष बाद आता है और इस बार तीन साल बाद मलमास के साथ पूर्णिमा है। जो कि बहुत ही शुभ मानी जाती है, ये मनुष्य के किए गए कर्मों का पुण्य कई गुना बढ़ा देता है। इस बार अधिक मास की पूर्णिमा 29 मई को पड़ रही है, ऐसे में आप भी इस शुभ दिन का फायदा प्राप्त कर सकते हैं, इसके लिए आपको पूजा-अर्चना के साथ कुछ विशेष उपाय भी कर सकते हैं जो कि आपकी सभी इच्छाओं की पूर्ति कर सकते हैं। आज हम आपको इस दिन करने योग्य एक ऐसे ही खास उपाय के विषय में बताने जा रहे हैं। Auspicious Day 29 May 2019

Read : पति-पत्नी के बीच लड़ाई का कारण बनते हैं ये वास्तुदोष

एक ओर जहां अधिक मास और पूर्णिमा पर भगवान विष्णु और लक्ष्मीजी की पूजा विशेष फलदायी मानी जाती है, वहीं इस बार मंगलवार को ये तिथि पड़ने के वजह से इस दिन हनुमान जी की पूजा-अर्चना भी शुभ रहेगा।इस तरह इस दिन एक ही दिन में कई देवी-देवताओं की कृपा प्राप्त की जा सकती है। ऐसे में यदि कोई व्यक्ति अपने दुर्भाग्य से परेशान है तो ये पूर्णिमा उसके लिए लाभकारी हो सकता है।

Auspicious Day 29 May 2019
Sahdevi Plant

धर्म और ज्योतिष के जानकारों की माने तो इस पूर्णिमा के किए गए उपायों से किस्मत बदल भी सकती है। दरअसल तंत्र शास्त्र में विभिन्न् पेड़-पौधों में धन को आकर्षित करने की अद्भभूत क्षमता बताई गई है तथा इन्हीं में से एक सिद्ध और चमत्कारिक पौधा है सहदेवी का जिसे आम बोलचाल में सहदेई भी कहा जाता है। तंत्र शास्त्र में इसे धन को खींचने वाला पौधा कहा गया है, विशेषकर से अधिकमास की पूर्णिमा को लाया जाए तो।

Read : इन 5 राशि वाली लड़कियों की मिलता है सबसे अमीर पति

इसके लिए पूर्णिमा से पहले की संध्या को सहदेवी के पौधे को निमंत्रण देकर आएं कि कल प्रात: हम आपको लेने आएंगे। इसके पश्चात अगले दिन यानी पूर्णिमा को सूर्योदय से पहले ही पौधे को गंगाजल से स्नान कराकर,उसे धीरे से उखाड़कर घर ले आएं। फिर घर में विधिवत पंचामृत से स्नान कराकर उसकी षोडशोपचार पूजा करें। इसके पश्चात इस पौधे की पत्तियां, तने और जड़ का इस्तेमाल आपके लिए इस तरह से लाभदायी होगा।

इसे घर के पूजन कक्ष में स्थापित करने से घर में सुख-शांति बनी रहती है।सहदेवी की सिद्ध की हुई जड़ को एक लाल रेशमी चमकदार कपड़े में लपेटकर उसे तिजोरी में रख दें, इससे आपको धन की कभी भी कमी नहीं होगी बल्कि इससे धन तथा आय चौगनी वृद्धी होगी ।

Auspicious Day 29 May 2019
Auspicious Day 29 May 2019

रसोईघर में या फिक अनाज के भंडारण सहदेवी की जड़ को रखने से वहां कभी भी अन्न् की कमी नहीं होती।वहीं यदि आप कोर्ट-कचहरी या किसी दूसरे विवाद में फंसे हों और उसका निर्णय आने वाला है तो उस दिन इसकी सिद्ध की हुई जड़ धारण करके जाएं, आपको निश्चित ही विजय मिलेगी।जबकि यदि सहदेवी की जड़ को बांह पर बांधा जाए तो इससे हर प्रकार के रोग दूर हो जाते हैं।सहदेवी की जड़ से बना काजल लगाने से आंखो में अद्भुत आकर्षण क्षमता आते ही, जिससे कि आपके सामने वाला हर व्यक्ति आपकी ओर आर्कषित हो जाता है। घर में इस दिन लगाना चाहिए मनीप्लांट, नहीं होगी पैसो की कमी, बन जाओगे मालामाल

Leave a Comment